Hindi News Portal
देश
किसान संगठन केवल कृषि कानूनों को वापस लेने पर जोर देते रहे हैं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के सांसदों से कहा कि विपक्ष के भ्रामक प्रचार का डटकर मुकाबला करें।
देश के 28 हजार से अधिक लोगों के और सात हजार से अधिक स्वा स्य् क कर्मियों पर सर्वे किया गया
सुविधा पचास वर्ष से अधिक पुराने ऐसे दुपहिया और चौपहिया वाहनों के लिए होगी
देश के सीमावर्ती इलाकों में बुनियादी ढांचे को मजबूत नहीं रखा गया तो देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं रह पाएंगी।
नव-निर्मित गांधीनगर रेलवे स्टेकशन, गेज परि‍वर्तित और विद्युतीकृत महसाणा-वरेठा लाइन और नव-विद्युतीकृत सुरेन्‍द्रनगर- पिपावाव सेक्श न शामिल हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि उत्तरर प्रदेश, मुख्यामंत्री योगी आदित्ययनाथ के नेतृत्वं में राज्यह ने कोविड महामारी पर नियंत्रण पाने में प्रशंसनीय और अनुकरणीय कार्य किया है।
संसद के मानसून सत्र से पहले भारतीय जनता पार्टी का बड़ा फैसला पीयूष गोयल को राज्यसभा में अपना नेता बनाया ।
प्रधान मंत्री वाराणसी को एक हजार पांच सौ करोड़ रूपये से अधिक लागत की विभिन्ना विकास परियोजनाओं का उद्घाटन कर कई सौगाते देंगे
पेट्रोल-डीजल और पेट्रोलियम उत्पादों के आयात पर हम 8 लाख करोड़ रुपये खर्च कर रहे हैं, जो एक बड़ी चुनौती है।"
ज्योतिरादित्य सिंधिया को नागरिक उड्डयन यानी सिविल एविएशन मंत्रायल सौंपा गया है। 30 साल पहले उनके पिता माधवराव सिंधिया खुद भी नागरिक उड्डयन मंत्री थे।
वाहन चालकों के प्रशिक्षण और उन्नकत प्रशिक्षण संस्थाीन तथा केन्द्र स्था‍पित करने की आवश्येकता है
मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में लम्बे समय से मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा चल रही थी जो अब तेज हो गई हैं। 19 से 20 नए मंत्रियों को जगह मिलने की संभावना है।
पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हिंसा पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्त रुख अपनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र, बंगाल सरकार और चुनाव आयोग को नोटिस भेजा है। कोर्ट में चुनाव के बाद बिगड़ती कानून-व्यवस्था के मद्देनजर राष्ट्रपति शासन लगाने के लिए निर्देश देने की मांग को लेकर एक याचिका दायर की गई थी।
कोरोना महामारी से जूझ रही अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए सरकार ने आज फिर एक नए आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कई ऐलान किए हैं. क्रेडिट गारंटी स्कीम का ऐलान किया गया है, जो माइक्रो फाइनेंस लेंडिंग के जरिए दी जाएगी.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश में टीकाकरण की प्रगति और कोविड के हालात की समीक्षा के लिए शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक कर समीक्षा की
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन से गोवा के मडगांव जा रही राजधानी एक्सप्रेस शनिवार सुबह रत्नागिरी के पास करबुदे सुरंग में पटरी से उतर गई।
दिल्ली के तीन मेट्रो स्टेशन की सेवाए बंद कर दिए गई हैं. जहा ट्रेन नहीं रुकेगी.
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने आठ देशों के समूह एससीओ के ढांचे के तहत पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूहों लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ एक "कार्य योजना" की वकालत की
केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने की केंद्र की पहल के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी राजनीतिक दलों के साथ बैठक की अध्यक्षता कर सकते हैं।
राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने वीडियो और फोटो जारी कर सुचना देने के लिये न. जारी किया
आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में हुई जीएसटी परिषद की बैठक में ये ऐलान किया गया है।
भारत ने शनिवार को उस खबर का खंडन किया जिसमें दावा किया गया था कि देश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या आधिकारिक आंकड़ों से ‘‘पांच से सात गुना’’ तक अधिक है।
केंद्रीय कैबिनेट में बदलाव की अटकलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ विचार-विमर्श किया। वर्ष 2019 में लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद मोदी ने अपने मंत्रिमंडल में कोई विस्तार नहीं किया है।
भारतीय रेल्वे यात्रीयो के लिये योजना बना रहे हैं, कि यात्रा करने के लिये RT-PCR निगेटिव रिपोर्ट की जरूरत ही नही पड़े. आपने कोरोना की वैक्सीन ले ली है तो उसका सर्टिफिकेट ही काफी होगा.
सरकार कृषि कानूनों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ बातचीत के लिये तैयार है। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि सरकार कृषि कानून के साथ साथ दूसरे मुद्दों पर भी बातचीत के लिए तैयार।
केजरीवाल ने आज ही केंद्र सरकार पर ‘घर-घर राशन’ योजना को रोकने का आरोप लगाया और कहा कि इसे अगले हफ्ते से लागू करने की सारी तैयारियां पूरी हो गई थीं लेकिन दो दिन पहले केंद्र सरकार ने योजना पर रोक लगा दी।
गृह मंत्री शाह ने गुजरात में वल्लभ यूथ ऑर्गनाइजेशन की ओर से स्थापित 9 ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण किया।
अदालत ने कहा, कोरोना (Coronavirus) की तीसरी लहर के बाद चौथी लहर आएगी क्योंकि लोग मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंस के नियमों का पालन नहीं करने जा रहे. इस देश में हर छह महीने में एक नई लहर आएगी.
देश में काम कर रही प्रमुख सोशल मीडिया कंपनियों यानि Facebook, Twitter तथा Instagram के सामने बड़ी परेशानी खड़ी हो सकती है। केंद्र सरकार ने देश में काम कर रही सभी सोशल मीडिया कंपनियों को कुछ नियमों का पालन करने के निर्देश दिए थे और उसके लिए 3 महीने का समय दिया था जो 26 मई को पूरा हो रहा
उन बच्चों के लिए योजना बनाने जिन्होने अपने माता-पिता की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण खोया है
किसानों यूनियनों के संगठन संयुक्त किसान मोर्चा ने पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को किसानों से बातचीत शुरू करने की मांग की है
कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से देश में ब्लैक फंगस का खतरा बढ़ गया है और कई राज्यों में ब्लैक फंगस ने कई मरीजों की जान ले ली है। दिल्ली में विशेष रूप से ब्लैक फंगस के बढ़ते मामलों के बीच कुछ चिकित्सा विशेषज्ञों का मानना है कि यदि साफ-सुथरे मास्क का इस्तेमाल नहीं किया जाता है तो यह समस्या हो सकती है।
Dr. reddys की तरफ से कहा गया है कि 2DG Drug अभी लॉन्च नहीं हुई है. सोशल मीडिया पर 2DG को बेचने के किए जा रहे दावे फर्जी हैं
केंद्र सरकार हर साल रासायनिक खादों पर सब्सिडी पर करीब 80,000 करोड़ रुपये खर्च करती है।
कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की चपेट में घिरे भारत में वैक्सीन की कमी है जिसे लेकर सीरम इंस्टिट्यूट ने सफाई दी है। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने एक बयान जारी कर कहा है कि भारत आबादी के हिसाब से दुनिया का दूसरा सबसे बड़े देश है।
पेट्रोल 100 रुपये मध्य प्रदेश के इंदौर, भोपाल, रीवा, और अनूपपुर राजस्थान के श्रीगंगानगर, में के पार चले गए हैं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में शनिवार को एक महत्वपूर्ण बैठक मै चक्रवात ‘‘तौकते’’ से निपटने के लिये राज्यों, केंद्रीय मंत्रालयों और एजेंसियों की तैयारियों का जायजा लिए
आरएसएस प्रमुख ने कहा कि इस लडाई मै हमारा द्द्ढसंकल्प है कि हमारी विजय होगी और समय और परिस्थति हमारे गुण और दोष दोनो ही देखती है और हमे हमारे गुण भी दिखाईगी और हमारे अवगुण भी दिखाईगी पर यह हमारा दृढ़संकल्प कि हम जीतेंगे
पूरा देश कोरोना की दूसरी वेव का वायरस का रुप विकराल होता जा रहा है । इससे निपटने के लिए केन्द्र सरकार हो या फिर राज्य की सरकारें हर तरह का प्रयास कर रही है कि इससे किस तरह इस पर काबू पाया जाय
मसीहा बनकर आए सोनू सूद भारतीय क्रिकेटर की मदद की और कहा कि 10 मिनट में सिलेंडर पहुंचने का वादा किया
कोरोना की तीसरी लहर भी आएगी। इसे कोई नहीं रोक सकता है। हालांकि, यह कब आएगी और यह कैसे इफेक्ट करेगी, अभी कहना मुश्किल है लेकिन, इसके लिए तैयार रहना होगा।
अभी तक देश में लोगों से लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने की खबरें थीं लेकिन पहली बार कोरोना वायरस संक्रमण शेरों में भी फैल गया है
शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता मै केंद्रीय मंत्री परिषद की बैठक सुत्रो के अनुसार कोविड-19 की वर्तमान स्थिति पर चर्चा हो सकती है
बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के बीच कोरोना के हालात और कई मसलों पर चर्चा हुई।
रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने रविवार को पत्रकारा र्वाता मै बतया कि कोरोना के फैलते संक्रमण के बावजूद ट्रेनों के संचालन को लेकर भी जानकारी दी है।