Hindi News Portal
राजनीति
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीधा निशाना साधा है। यूपी के आम को लेकर राहुल के बयान बयान पर उन्हें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने आड़े हाथों लिया है।
पंजाब के मंत्री ब्रह्म महिंद्रा ने मंगलवार को नवजोत सिंह सिद्धू की राज्य इकाई के नए अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति का स्वागत किया, लेकिन मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ अपने मुद्दों को हल करने तक उनके साथ व्यक्तिगत बैठक करने से इनकार कर दिया।
राहुल गांधी और प्रशांत किशोर कि मुलाकात राहुल गांधी के आवास पर हुई । माना जा रहा है कि यह मुलाकात पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर हुआ है।
असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को घोषाणा की है उनकी पार्टी अगले वर्ष उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेंगे,चयन की प्रक्रिया शुरू
प्रदेश प्रभारी ने कहा-कांग्रेस के इस रवैये का हर स्तर पर मुकाबला करेगी भारतीय जनता पार्टी
ममता बनर्जी न नंदीग्राम में मतगणना के बाद ही चुनाव करवाने में गड़बड़ी के आरोप लगाये थे
पंजाब में आने वाले दिनों में भारतीय जनता पार्टी का कुनबा बढ़ेगा यह कहना है भाजपा महासचिव तथा पंजाब मामलों के प्रभारी दुष्यंत गौतम का कि कई प्रष्ठित लोग पार्टी से जुड़ेंगे।
सिंधिया ने जितिन प्रसाद को अपना छोटा भाई बताते हुए बुधवार को भाजपा में शामिल होने के उनके निर्णय का स्वागत किया।
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को आरोप लगाया कि केंद्र सरकार की ‘शून्य टीका नीति’ भारत माता के सीने में खंजर का काम कर रही है। उन्होंने कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर में बेरोजगारी बढ़ने संबंधी खबर को लेकर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।
देश में कोरोना वायरस संक्रमण की गंभीर स्थिति को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि जिनकी जवाबदेही है, वो कहीं छिपे बैठे हैं।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ लैंगिक टिप्पणी करने के मामले में चौतरफा आलोचनाओं से घिरे पूर्व सांसद जॉयस जॉर्ज ने मंगलवार को अपनी टिप्पणी वापस ले ली।
बीजेपी के प्रदेश महामंत्री एवं युवा मोर्चा अध्यक्ष ने वैक्सीन टीकाकरण के लिये हेल्प डेस्क का शुभारंभ किया
बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी के पिता तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद शिशिर अधिकारी ने कहा है कि यदि उन्हें BJP मै बुलाया जाता है तो वे 20 मार्च को कांठी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में शामिल होंगे.
भारतीय जनता पार्टी के सांसद बी. एन. बाचेगौड़ा के बेटे एवं निर्दलीय विधायक शरद बाचेगौड़ा ने गुरुवार को ऐलान किया कि वह इसी महीने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं।
एलडीएफ के खराब प्रदर्शन का कारण माकपा और पिनरायी विजयन के खिलाफ हिंदू समुदाय का गुस्सा बताया जाता है।
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने आंदोलन और तेज करने के लिए नई नीति तैयार कर ली है हर गांव से एक ट्रैक्टर पर 15 आदमी 10 दिन का समय लेकर आएं,
दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के प्रदर्शन स्थल पर पॉलिटिकल टूरिज्म लगातार जारी है। आज शिवसेना नेता संजय राउत यहां पहुंचे और भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) नेता राकेश टिकैत से मुलाकात की। दोनों की मुलाकात बेहद गर्मजोशी से हुई।
किसानों के आंदोलन का समर्थन करने के लिए कार्ययोजना तैयार की है
ममता बनर्जी ने शरद पवार से भी रविवार को फोन पर बात की। महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने यह जानकारी दी।
गृह मंत्री के पश्चिम बंगाल दौरे पर पहुंचते ही वहां की राजनीति में बड़ा बदलाव हुआ
अमरिंदर सिंह ने कहा कि कृषि कानूनों को लागू करने से लेकर दिल्ली के एक कोने में किसानों को भेज देने की कोशिश करने तक, केजरीवाल ने बार-बार साबित किया है कि वह किसानों के हमदर्द नहीं हैं। उन्होंने दिल्ली के सीएम को चेतावनी दी कि पंजाब सरकार और किसानों के बीच दरार पैदा करने का उनका ये नया प्रयास सफल नहीं हो
प्रेस वार्ता में तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार में अगर नैतिकता है तो कुर्सी छोड़ दें। बिहार का फैसला हमारे पक्ष में है।
बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा की सीट जदयू से ज्यादा सीटें आने के बाद भी मुख्यमंत्री पद को लेकर राजनैतिक गलियारो मै चर्चा गर्म थी की कोन होगा अगला मुख्यमंत्री ?
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के तिरंगा न उठाने के बयान को लेकर राज्य में बीते दिनों जमकर बवाल मचा था जिसे देखते हुए उन्होंने अपने बयान में बदलाव किया है।
आपका हिंदुत्व घंटी और बर्तन बजाने से संबंधित है, हमारा हिंदुत्व वैसा नहीं है।
दिमनी, अंबाह, मेहगांव, गोहद की सभाओं में वरिष्ठ नेता ने कहा- मेरी लड़ाई जनता के गद्दारों से
लोकसेवक होते हुए भी कांग्रेस नेता के रूप में कांग्रेस पार्टी की ओर से लगातार चुनाव प्रचार कर रहे
प्रदेश ने प्रदेश कार्यालय में किया चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन
राजस्थान में करौली जिले के बूकना गांव में दबंगों द्वारा मंदिर के पुजारी बाबूलाल वैष्णव को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने को लेकर है
राजस्थान में करौली जिले के बूकना गांव में दबंगों द्वारा मंदिर के पुजारी बाबूलाल वैष्णव को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने को लेकर है
किसान कानून का विरोध कर रहे कुछ लोगों ने राजपथ पर आगजनी की। विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने ट्रैक्टर में आग लगा दी।
राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि वह इस बिल के जरिए किसानों को पूंजीपतियों को गुलाम बनाने में लगे हैं.
“संसद में पारित हुए कृषि बिलों में न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) प्रणाली को समाप्त करने का कोई उल्लेख नहीं है.”
भारतीय जनता पार्टी (BJP) की मध्य प्रदेश इकाई ने कांग्रेस के अध्यद पद को लेकर चुटकी ली है।
कांग्रेस पार्टी हमेशा से ही भाजपा पर संविधान का पालन नहीं करने और लोकतंत्र की नींव को नष्ट करने का आरोप लगाती रही है
देश में अभिव्यक्ति का अधिकार खतरे में है, लोकतंत्र को नष्ट किया जा रहा है
भाजपा नेता वरुण गांधी ने कहा है कि भारत एकमात्र देश है जो सीमा पर अपने सैनिकों की ताकत के दम पर चीन से नजरें मिलाकर देख सका है. और अब चीन को अपने शक्तिशाली पड़ोसी को उकसाने की रणनीतिक भूल का अहसास होगा.
भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दावा किया है कि केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन के लिए समाजसेवी अन्ना हजारे का साथ मिला है।
कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के अगले दिन मंगलवार को पार्टी के असंतुष्टों का कहना है कि उनके लिखे पत्र के कंटेंट पर बैठक में कोई चर्चा ही नहीं हुई।
अगर 5-6 सीटें भी कम हो जातीं, तो 15 महीने पहले ही भाजपा की सरकार बन जाती
सिंधिया ने कहा कि मैने 11 दिन नहीं बल्कि 11 महीने इंतज़ार किया लेकिन प्रदेश के किसानों की कर्जमाफी नहीं कि गई
सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी ने पार्टी नेताओं से कहा है कि वे अध्यक्ष पद पर नहीं बने रहना चाहती और पार्टी नेता नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए प्रक्रिया को शुरू करें।
पहली बार कांग्रेस दफ्तर में ईद पर बकरा शहीद नहीं हुआ न ही कांग्रेस दफ्तर में ही इफ्तार हुई
राजस्थान कांग्रेस के बागी नेता सचिन पायलट की शिकायत को दुर कर मनाने कि कोशिश
राम मंदिर भूमि पूजन के अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में जय श्रीराम का घोष हुआ याद आये राम
फोन टैपिंग मामले में अब गृह मंत्रालय ने राजस्थान सरकार से पूरी रिपोर्ट मांगी है। गृह मंत्रालय ने राज्य के मुख्य सचिव इस मामले पर रिपोर्ट देने को कहा है।
राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि चीन ने हमारी जमीन ले ली है और भारत सरकार चेम्बरलेन की तरह व्यवहार कर रही है।
सचिन पायलट खेमे के एमएलए को दिल्ली के एक फाइवस्टार होटल में शिफ्ट किया गया है। सूत्रों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। इससे पहले वह सभी मानेसर के एक होटल में रुके हुए थे।