Hindi News Portal
खेल

टी-20 विश्व कप का आयोजन यूएई में किया जाएगा : BCCI की घोषणा

नई दिल्ली : सोमवार को बीसीसीआई ने यह घोषणा कर दी है की आगामी टी-20 विश्व कप आयोजन अब यूएई में किया जाएगा जोकि भारत होनेवाला था । टूर्नामेंट का आगाज 14 अक्टूबर से हो सकता है जबकि इसका फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जा सकता है।

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पीटीआई से बात करते हुए कहा, ''हम आधिकारित तौर पर इस बात की घोषणा करते हैं की टी-20 विश्व का आयोजन अब यूएई में किया जाएगा। इससे संबधित सभी तरह की जानकारी जल्द की बता दी जाएगी।''

आपको बता दें कि आईसीसी ने इस महीने के शुरूआत में बीसीसीआई को चार सप्ताह का समय दिया था की इस दौरान वह बताए की टी-20 विश्व कप आयोजन वह कहां कराएंगे। ऐसे में कोरोना महामारी के कारण भारत में होने वाले इस टूर्नामेंट को बीसीसीआई ने यूएई स्थांरित करने का फैसला लिया है।

इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग के बांकी बचे 14वें सीजन को भी यूएई में खेला जाएगा, जिसका आयोजन सितंबर से अक्टूबर के बीच में होगा। बीसीसीआई अध्यक्ष के अलावा उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने भी इस बात की पुष्टि की है की विश्व कप का आयोजन यूएई में किया जाएगा।

 

28 June, 2021

तोक्यो ओलंपिक भारतीय पुरूष हॉकी की अच्छी शुरुआत न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया
भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने गोलकीपर पी आर श्रीजेश के शानदार प्रदर्शन मदद से न्यूजीलैंड को 3-2 से हराकर तोक्यो ओलंपिक में जीत का आगज किया
विश्व पटल पर मध्यप्रदेश के खिलाड़ी देश और प्रदेश का नाम दर्ज करायेंगे: मुख्यमंत्री चौहान
मुख्यमंत्री ने शुभकामनाएँ देते हुऐ कहा "जीत हमारी हर नस में, आये यहाँ जो करने वो करके हम दिखलाएंगे, जीत की बाजी खेले हम और दिल को भी जीत के आएंगे"।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी टोक्यो जाने वाले खिलाड़ियों को सलाह- अपेक्षाओं के बोझ तले दबने की जरूरत नहीं ,देश की जनता की और से शुभकामनाएं आपके साथ है ।
देशभर से लोग नमोएप के ज़रिए अपने प्रिय खिलाडि़यों को शुभकामनाएं दे रहे हैं
टी-20 विश्व कप का आयोजन यूएई में किया जाएगा : BCCI की घोषणा
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने घोषणा की है की आगामी टी-20 विश्व कप आयोजन अब यूएई में किया जाएगा।
फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह नही रहे 91 साल की उम्र में कोरोना से निधन, 5 दिन पहले ही उनकी पत्नी का निधन हो गया था
मिल्खा सिंह ने कहा कि हमने तय किया बेटे को कोई प्रोफेशनल डिग्री दिलाएंगे। डॉक्टर, इंजीनियर वाली, मगर स्पोर्ट्स नहीं बनायेगे