Hindi News Portal
व्यापार

अमूल दूध ने अपने सभी ब्रांड पर 1 जुलाई से 2 रुपये लीटर महंगा किया

अमूल दूध देश भर में दूध की बड़े पैमाने पर बिक्री करता है बुधवार को गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन फेडरेशन (Federation), के मएमएफ के मैनेजिंग डायरेक्टवर आरएस सोढी ने कहा कि एक जुलाई से देशभर में उसके सभी ब्रांड के दूध की कीमत 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ाई जाएगी। जोकि गुरुवार से पूरे भारत में 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ जाएगी। नई दरे अमूल के सभी मिल्क ब्रांड जैसे गोल्डब, ताजा, शक्ति, टी-स्पे शल के साथ ही साथ गाय और भैंस के दूध पर लागू होगी।

डायरेक्टवर आरएस सोढी ने कहा कि खाद्य पदार्थो की कीमतों में वृध्दि के कारण और पैकेजिंग की लागत भी 30 से 40 प्रतिशत बढ़ चुकी है। इस कारण दूध की कीमत बढ़ाना अब बहुत जरूरी हो गया था। देश बढ़ती डीजल कीमतों के कारण ट्रांसपोर्ट और बिजली की लागत भी लगभग 30 प्रतिशत वृध्दि हुई है इन सब की वजह से दूध की कीमतों में वृध्दि की गई है।

 

 

30 June, 2021

अमूल दूध ने अपने सभी ब्रांड पर 1 जुलाई से 2 रुपये लीटर महंगा किया
नई कीमत गोल्ड, ताजा, शक्ति, और गाय और भैंस के दूध पर लागू होगी।
ग्राहक का बैंक के ड्रॉप बॉक्स में चेक डालना सुरक्षित नही है
बैंकों के ग्राहक को के चेतावनी की ड्राप बॉक्स में चेक डालना आपके लिये खतनाक हो सकता है क्योंकि अब आपके एकाउंट पेई चेक भी सुरक्षित नहीं है.
आज से पूरे देश में अनलॉक-2 लागू, बैंकों में मिली कई छूट खत्म, यहां जानें बड़े बदलाव
बुधवार से सभी बैंकों के खाताधारकों को एटीएम से कैश ट्रांजेक्शन करने पर किसी तरह की छूट नहीं मिलेगी. पहले की तरह हर महीने केवल मेट्रो शहरों में आठ और नॉन मेट्रो शहरों में 10 ट्रांजेक्शन ही लोग कर सकेंगे.
पहली बार भारत का विदेशी मुद्रा भंडार 500 अरब डॉलर के पार
चीन-जापान के बाद भारत का विदेशी मुद्रा भंडार सबसे ज्यादा
चीन को सबक सिखाएगी दुनिया, 'भविष्य की राह' दिखा रहा भारत
कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया को अपने शिकंजे में कसा हुआ है. भारत के लिए भी ये चुनौती भरा वक्त है लेकिन इस चुनौती में एक अवसर भी छिपा हुआ है.