Hindi News Portal
राज्य

योगी सरकार ने लिया बडा फैसला यूपी में इस साल भी कांवड़ यात्रा रद्द

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कावंड़ यात्रा को लेकर राज्य की फैसला लिया है की इस साल भी यह पवित्र यात्रा जोकि हिंदू कैलेंडर के अनुसार श्रावण के महीने की शुरुआत के साथ शुरू होने वाली पखवाड़े की यात्रा अगस्त के पहले सप्ताह तक चलती है वह नही होगी । सरकार ने कांवड़ संघों से बातचीत के बाद कांवड़ यात्रा 2021 को रद्द कर दिया है

युपी की सरकार ने कांवड़ संघों से राज्यो सरकार की बातचीत के बाद यह फैसला किया गया है कि 25 जुलाई से निकलने वाली कावड़ यात्रा इस बार नहीं निकलेगी। शनिवार को अपर मुख्यड सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने यह जानकारी दी। सहगल ने बताया कि बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार की अपील पर कांवड़ संघों ने वार्षिक कांवड़ यात्रा स्थगित करने का फैसला किया है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को कहा था कि कांवड़ यात्रा को लेकर सरकार का प्रयास है कि धार्मिक भावनाएं भी आहत न हों और महामारी से बचाव भी हो जाए। इससे पहले शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय ने कोरोना महामारी के दौरान यात्रा के मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए कांवड़ यात्रा पर पुनर्विचार करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार को 19 जुलाई तक सूचित करने के लिए कहा था।


बता दें कि मुख्यमंत्री ने अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल को कांवड़ यात्रा के मद्देनजर दूसरे राज्यों से बातचीत करने के निर्देश दिए थे।

बता दें कि, यूपी सरकार चाहती थी कि इस बार कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध ना लगे, बल्कि कोविड प्रोटोकॉल के तहत यात्रा निकाली जाए। मगर उत्तराखंड सरकार ने बाहर से आने वाले कांवड़ियों के राज्य में प्रवेश पर रोक लगा दी है।

 

 

18 July, 2021

केरल: ईद पर दी बाजार खोलने की छूट, अब लगा दिया पूर्ण लॉकडाउन
केरल में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए वहां की विजयन सरकार ने राज्य में 3 दिन का सख्त लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है। हालांकि विजयन सरकार ने ईद के मौके पर 3 दिन की छूट दी हुई थी और अब अचानक लॉकडाउन लगाने का ऐलान कर दिया है
पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने 1993 में आज के दिन जान गंवाने वाले युवक कांग्रेस के 13 शहीदो को श्रद्धांजलि दी
शहीद दिवस का यह कार्यक्रम पहली बार दिल्ली, गुजरात, उत्तेर प्रदेश, त्रिपुरा, तमिलनाडु और असम में भी मनाया
योगी सरकार ने लिया बडा फैसला यूपी में इस साल भी कांवड़ यात्रा रद्द
उत्तर प्रदेश में कावंड़ यात्रा को लेकर राज्य की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। यूपी में इस साल भी कांवड़ यात्रा को रद्द कर दिया गया है।
पश्चिम बंगाल में कोरोना लॉकडाउन 30 जुलाई तक बढ़ा, कुछ और छूट की भी घोषणा
देश में कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर के बारे में विशेषज्ञों द्वारा आशंका जताए जाने के बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने जारी लॉकडाउन बुधवार को 30 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया।
ओडिशा में घर घर नल जल योजना के लिए केंद्र ने 3,323 करोड़ रुपये जारी किए
वित्त वर्ष 2020-21 के लिए जहां ओडिशा को 812 करोड़ दिए गए थे