Hindi News Portal
राज्य

योगी सरकार ने लिया बडा फैसला यूपी में इस साल भी कांवड़ यात्रा रद्द

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कावंड़ यात्रा को लेकर राज्य की फैसला लिया है की इस साल भी यह पवित्र यात्रा जोकि हिंदू कैलेंडर के अनुसार श्रावण के महीने की शुरुआत के साथ शुरू होने वाली पखवाड़े की यात्रा अगस्त के पहले सप्ताह तक चलती है वह नही होगी । सरकार ने कांवड़ संघों से बातचीत के बाद कांवड़ यात्रा 2021 को रद्द कर दिया है

युपी की सरकार ने कांवड़ संघों से राज्यो सरकार की बातचीत के बाद यह फैसला किया गया है कि 25 जुलाई से निकलने वाली कावड़ यात्रा इस बार नहीं निकलेगी। शनिवार को अपर मुख्यड सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने यह जानकारी दी। सहगल ने बताया कि बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार की अपील पर कांवड़ संघों ने वार्षिक कांवड़ यात्रा स्थगित करने का फैसला किया है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को कहा था कि कांवड़ यात्रा को लेकर सरकार का प्रयास है कि धार्मिक भावनाएं भी आहत न हों और महामारी से बचाव भी हो जाए। इससे पहले शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय ने कोरोना महामारी के दौरान यात्रा के मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए कांवड़ यात्रा पर पुनर्विचार करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार को 19 जुलाई तक सूचित करने के लिए कहा था।


बता दें कि मुख्यमंत्री ने अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल को कांवड़ यात्रा के मद्देनजर दूसरे राज्यों से बातचीत करने के निर्देश दिए थे।

बता दें कि, यूपी सरकार चाहती थी कि इस बार कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध ना लगे, बल्कि कोविड प्रोटोकॉल के तहत यात्रा निकाली जाए। मगर उत्तराखंड सरकार ने बाहर से आने वाले कांवड़ियों के राज्य में प्रवेश पर रोक लगा दी है।

 

 

18 July, 2021

अंकिता हत्याकांड : अंकिता के पिता बोले, फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही करेंगे अंतिम संस्कार
अंकिता की हत्या के बाद लोगों में आक्रोश है।
कर्नाटक में हिंदू युवक का जबरन धर्म परिवर्तन करने पर 11 के खिलाफ केस दर्ज
उसे हर साल कम से कम तीन व्यक्तियों को इस्लाम में परिवर्तित कराने की धमकी दी।
केरल पुलिस ने पीएफआई कार्यकर्ताओ पर हिंसा मामले में 53 मामले दर्ज किए, 127 कार्यकर्ता हिरासत में
19 साथी कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के विरोध में बंद का आह्वान किया।
कांग्रेस को भ्रष्टाचार पर बात करने का नैतिक अधिकार नहीं: कर्नाटक सीएम बोम्मई
भाजपा ने कांग्रेस के भ्रष्टाचार पर एक किताब का विमोचन किया था
भारत में शरिया कानून लागू करना चाहते थे आतंकवादी- कर्नाटक पुलिस
आतंकवादियों ने टेलीग्राम ऐप का इस्तेमाल किया