Hindi News Portal
खेल

भारत ने लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट के पांचवें दिन इंग्लैंड को 151 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की।

लन्दन । भारत ने सोमवार को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पांचवें दिन यहां इंग्लैंड को 151 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है । भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिये 172 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी टीम 120 रन पर आउट हो गयी। भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज ने चार, जसप्रीत बुमराह ने तीन, इशांत शर्मा ने दो और मोहम्म्द शमी ने एक विकेट लिया।

इससे पहले भारत ने अपनी दूसरी पारी 8 विकेट पर 298 रन पर समाप्त घोषित करके इंग्लैंड के सामने दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पांचवें दिन 272 रन का लक्ष्य रखा। भारत की दूसरी पारी में मोहम्मद शमी नाबाद 56 और जसप्रीत बुमराह नाबाद 34 के बीच नौवें विकेट के लिये 89 रन की बडी साझेदारी रही।

भारत ने अपनी पहली पारी में 364 रन बनाये थे जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 391 रन बनाकर 27 रन की बढ़त हासिल की थी। भारत की तरफ से अजिंक्य रहाणे ने सर्वाधिक 61 रन बनाये। इंग्लैंड की तरफ से मार्क वुड ने तीन जबकि ओली रॉबिन्सन और मोईन अली ने दो –दो विकेट लिये।

 

 

16 August, 2021

तोक्यो पैरालंपिक के आखिरी दिन आज भारत ने बैडमिंटन में एक स्वीर्ण और एक रजत पदक जीतकर शानदार प्रदर्शन किया
तोक्यो पैरालिंपिक में अंतिम दिन भारत का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा
राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, उपराष्ट्रथपति एम वेंकैया नायडु और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने टोक्यो पैरालंपिक में पदक जीत ने वाले खिलाडियों को बधाई दी
राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने पैरालिंपिक में भाला फेंक में स्वर्ण पदक जीतने पर सुमित अंतिल को बधाई दी,सुमित आंतिल तीन बार वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया।
भारत ने लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट के पांचवें दिन इंग्लैंड को 151 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की।
दूसरी पारी में मोहम्मद शमी नाबाद 56 और जसप्रीत बुमराह नाबाद 34 के बीच नौवें विकेट के लिये 89 रन की बडी साझेदारी रही
सरकार आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत देशभर में फिट इंडिया फ्रीडम रन के दूसरे चरण का आयोजन करेगी
प्रत्येरक व्यचक्ति से इस राष्ट्रेव्याापी कार्यक्रम में शामिल होकर इसे जन आंदोलन बनाने का आग्रह किया है।
तोक्यो ओलिंपिक में भाला फेंक में नीरज चोपड़ा ने स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया है।
अपने दूसरे प्रयास में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 87 दशमलव पांच- आठ मीटर की दूरी तक भाला फैंककर स्वर्ण पदक देश के नाम किया।