Hindi News Portal
छत्तीसगढ़

कुर्सी बचाने छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल फिर दिल्ली के दरबार पहुचे

रायपुर: छत्तीसगढ़ में सीएम पद को लेकर चल रही उठापठक के बीच एक बार फिर से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शुक्रवार को दिल्ली पहुंचेंगे और उनकी पार्टी हाइकमान से मिलने की सम्भावना है । छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि मुख्यमंत्री आज दिल्ली में होंगे, और कांग्रेस के 35 विधायक पहुच गये है । उन्होने कहा कि विधायकों को दिल्ली नहीं बुलाया गया है । वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने भी वीडियो संदेश जारी कर कहा है कि आलाकमान ने किसी कांग्रेस विधायक को दिल्ली नही बुलाया है। उन्होंने कहा कि विधायक हाईकमान के निर्देशों का पालन करें और अनुशासन में रहें।
सूत्रों का कहना है कि बघेल कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात करेंगे और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी या पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मिल सकते हैं। मुख्यमंत्री बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के बीच चल चल रहे टकराव की स्थिति को देखते हुए विधायकों का दिल्ली पहुंचने को लेकर यह चर्चा गर्म है कि मुख्यमंत्री का कांग्रेस आलाकमान के समक्ष शक्ति प्रदर्शन करने के प्रयास हैं, हालांकि बघेल के करीबियों ने इससे इनकार किया है।


बघेल के करीबियों का कहना है कि मुख्यमंत्री का सोनिया गांधी और राहुल गांधी में पूरा विश्वास है तथा शक्ति प्रदर्शन जैसी कोई बात नहीं है। बघेल के समर्थक विधायक देवेंद्र यादव ने कहा, ‘मुख्यमंत्री बघेल के नेतृत्व में हम छत्तीसगढ की जनता की सेवा कर रहे हैं। हम आलाकमान से बात करेंगे। सभी विधायक एकजुट हैं।’

पिछले दिनों बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने राहुल गांधी से मुलाकात की थी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कुछ अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात के बाद वे रायपुर लौटने पर बघेल ने कहा था कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी के आदेश से वह इस पद पर आसीन हुए हैं और उनके कहने पर तत्काल इस पद को त्याग देंगे। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा था कि मुख्यमंत्री पद के ढाई-ढाई वर्ष के बंटवारे का राग अलाप रहे लोग प्रदेश में राजनीतिक अस्थिरता लाने की कोशिश कर रहे हैं, जिसमें वह कभी सफल नहीं होंगे।

 

 

 

 

27 August, 2021

कुर्सी बचाने छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल फिर दिल्ली के दरबार पहुचे
समर्थक विधायक गुरुवार रात दिल्ली पहुंचे हैं और कुछ विधायक आज पहुच सकते है ।
छत्तीसगढ़ वरिष्ठ भाजपा नेता और प्रभारी नितिन नबीन, रमन सिंह गिरफ्तार
पूर्व सीए रमन सिंह समेत बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने 28 जिलों में किया कलेक्ट्रेट का घेराव और जेल भरो आंदोलन आव्हान किया था
Corona Vaccination: वैक्सीन लगते ही सीएमएचओ को होने लगी खुजली और चक्कर भी आया
स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैक्सीन आने से पहले टीकाकरण की तैयारियों का रिहर्सल किया जा रहा है
छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री निवास के सुरक्षा में तैनात सशस्त्र बल का एक जवान और दो चिकित्सक सहित कोरोना वायरस से संक्रमित
एक महिला चिकित्सक समेत दो चिकित्सक सहित 70 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2018 हुई
आबकारी मंत्री कवासी लखमा के बिगडेल बोल कहा वोट नहीं दिया तो विकास का पैसा सुकमा ले जाऊंगा
कवासी लखमा सुकमा के कोंटा से पांच बार के विधायक हैं ,पहले भी कवासी लखमा कई अवसरों पर विवादित बयान दे चुके है |