Hindi News Portal
भोपाल

जेरोन आवास योजना में अनियमितता पर मुख्यमंत्री ने दो अधिकारियों को सस्पेंड किया

भोपाल : मंगलवार, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निवाड़ी जिले के जेरोन में जनदर्शन कार्यक्रम के दौरान कहा कि पिछले दिनों कोरोना महामारी के कारण शासन-प्रशासन जनता की जिंदगी बचाने में लगा रहा। आज भी मैंने ओरछा में रामराजा सरकार से यही प्रार्थना की है कि भगवान, कोरोना की तीसरी लहर से सम्पूर्ण मानव जाति को बचाना। परंतु, भगवान भी उन्हीं की मदद करते हैं जो स्वयं की मदद करें। इसलिए कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी को टीकाकरण कराना जरूरी है। मुख्यमंत्री चौहान ने कमिश्नर, कलेक्टर को भी निर्देश दिए कि टीकाकरण से छूटे हुए सभी व्यक्तियों को चिन्हित कर उनका प्राथमिकता से टीकाकरण कराएं। साथ ही जिन्हें प्रथम डोज लग चुका है उन्हें द्वितीय डोज़ भी अवश्य लगाएँ।

मुख्यमंत्री जेरोन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यहाँ प्रधानमंत्री आवास योजना में अनियमितता की जानकारी मिली, जिस पर उन्होंने सीएमओ उमाशंकर तथा इंजीनियर अभिषेक राजपूत को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने के निर्देश दिए। साथ ही पूरे प्रकरण की जाँच आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो से कराने को कहा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 27 करोड़ की लागत से पानी की टंकी, पाइप लाइन, घर-घर नल कनेक्शन, दो करोड़ की लागत से बस स्टैंड, एक करोड़ की राशि से तालाब का सौंदर्यीकरण कराया जायेगा। साथ ही युवाओं के लिए आईटीआई संस्थान भी खोला जाएगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि जेरोन की जनता को इलाज की बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का उन्नयन भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 3 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से सीसी रोड तथा नालियों का निर्माण भी कराया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचारियों को छोड़ा नहीं जायेगा। गरीब और पात्र परिवारों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि ऐसे व्यक्ति जो आवास योजना में पात्रता रखते हैं, उनका पुनः सर्वे और सत्यापन किया जायेगा और नाम जोड़ने की कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। राशन पात्रता पर्ची के हितग्राहियों का भी सत्यापन किया जाएगा और पात्र हितग्राहियों को राशन पर्ची प्रदान की जाएगी।

 

 

14 September, 2021

प्रधानमंत्री श्री मोदी "मैन ऑफ आइडियाज" हैं भारत की गरिमा बढ़ाई : मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के जन्म-दिवस पर दी बधाई
राजगढ़ में ऑटो और जीप का बढ़ा हादसा 5 की मौत एक गंभीर घायल
ऑटो ड्राइवर को इलाज के लिए भोपाल में भेजा गया मरने वालों में दो महिलाएं और 3 पुरुष शामिल हैं।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आजीविका मिशन के महिला स्व-सहायता समूहों द्वारा तैयार प्रोडक्ट की ब्रांडिंग की।
स्व-सहायता समूहों के प्रोडक्ट की बिक्री के लिए भोपाल स्थित हाट बाजार में आजीविका मार्ट खोलने की घोषणा
"डेंगू से जंग-जनता के संग" अभियान में कहा डेंगू के बारे में सतर्कता और सक्रियता रखें : कोरोना के दोनों टीके लगवाएँ ;मुख्यमंत्री
डेंगू से जंग-जनता के संग" अभियान में मुख्यमंत्री ने किया दवाई का छिड़काव, बाँटे पर्चे और लगाए पोस्टर
जेरोन आवास योजना में अनियमितता पर मुख्यमंत्री ने दो अधिकारियों को सस्पेंड किया
नया आईटीआई संस्थान, नल कनेक्शन, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, आयुष्मान कार्ड, किसान सम्मान निधि सहित अन्य हितग्रही मूलक योजनाओं का हो प्रभावी क्रियान्वयन : मुख्यमंत्री चौहान