Hindi News Portal
खेल

एक बार फिर से पाकिस्तान शर्मसार हुआ न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम का मैच शुरू होने के 30 मिनिट पहले दौरा रद्द किया |

रावलपिंडी: पाकिस्तान को इंटरनेशनल लेवल पर एक बार फिर बेइज्जती झेलना पडी है । न्यूजीलैंड की क्रिकेट ने सुरक्षा कारणों की वजह से पाकिस्तान का क्रिकेट दौरा रद्द कर दिया है। बड़ी बात यह है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने न्यूजीलैंड की पीएम को फोन कर सुरक्षा का भरोसा दिया लेकिन कीवी टीम नहीं मानी। रावलपिंडी में आज मैच होने वाला था लेकिन न्यूजीलैंड की टीम होटल में ही रुकी रही, मैदान में नहीं आई। सूत्रों का कहना है कि इसकी सूचना जब इमरान खान को दी गई तब पीएम और पीसीबी के अधिकारियों ने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड और खिलाड़ियों से बात करनी शुरू की।

तमाम कोशिश और मानमोबाल के बाद भी न्यूजीलैंड टीम ने मैदान पर उतरने से इनकार कर दिया। यह पाकिस्तान के लिए इंटरनेशनल लेवल पर उसकी थू-थू शुरू हो गई है। सोशल मीडिया पर खुद पाकिस्तान के लोग भी इसे बेहद शर्मनाक बताया हैं।
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच रावलपींडी में शुरू होने से ठीक पहले सुरक्षा को खतरे का हवाला देते हुए पाकिस्तान का अपना वर्तमान दौरा रद्द कर दिया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) कस कहना हैकि न्यूजीलैंड की टीम की सुरक्षा में कोइ भी खतरा नहीं था।

सीमित ओवरों की श्रृंखला का पहला वनडे रावलपिंडी स्टेडियम में शुक्रवार को समय पर शुरू नहीं हुआ और दोनों टीमें होटल के अपने कमरों में ही रही। इसके बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने बयान जारी करके कहा कि उन्हें जो सलाह मिल रही थी उसे देखते हुए दौरा जारी रखना संभव नहीं है। न्यूजीलैंड क्रिकेट खिलाड़ी संघ के मुख्य कार्यकारी हीथ मिल्स ने भी वाइट के विचारों पर सहमति जतायी है।’’

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी तरफ से कहा कि न्यूजीलैंड ने श्रृंखला स्थगित करने का एकतरफा फैसला किया। पीसीबी ने कहा कि न्यूजीलैंड टीम के साथ आये सुरक्षा अधिकारी भी यहां की सुरक्षा व्यवस्था से संतुष्ट थे। ’ इस श्रृंखला में तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाने थे।
न्यूजीलैंड क्रिकेट ने सुरक्षा खतरों के बारे में विस्तार से नहीं बताया ।

 

 

फ़ाइल फोटो 

17 September, 2021

सरकार के व्दारा खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने और प्रोत्साहित करने के लिए अनेक सुविधाएँ
नगरीय विकास मंत्री सिंह ने किया जूनियर नेशनल हॉकी चैम्पियन का शुभारंभ
एक बार फिर से पाकिस्तान शर्मसार हुआ न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम का मैच शुरू होने के 30 मिनिट पहले दौरा रद्द किया |
पाक प्रधानमंत्री इमरान के सुरक्षा का भरोसा दिलाने के बाद भी और गिड़गिड़ाने के बावजूद नहीं मानीं न्यूजीलैंड टीम
तोक्यो पैरालंपिक के आखिरी दिन आज भारत ने बैडमिंटन में एक स्वीर्ण और एक रजत पदक जीतकर शानदार प्रदर्शन किया
तोक्यो पैरालिंपिक में अंतिम दिन भारत का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा
राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, उपराष्ट्रथपति एम वेंकैया नायडु और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने टोक्यो पैरालंपिक में पदक जीत ने वाले खिलाडियों को बधाई दी
राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने पैरालिंपिक में भाला फेंक में स्वर्ण पदक जीतने पर सुमित अंतिल को बधाई दी,सुमित आंतिल तीन बार वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया।
भारत ने लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट के पांचवें दिन इंग्लैंड को 151 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की।
दूसरी पारी में मोहम्मद शमी नाबाद 56 और जसप्रीत बुमराह नाबाद 34 के बीच नौवें विकेट के लिये 89 रन की बडी साझेदारी रही