Hindi News Portal
विदेश

अफगानिस्‍तान में अलकायदा या आईएसआईएस केमिलने से आंतकवाद को बढ़ावा मिलेगा; जनरल मार्क

अमरीका की संयुक्‍त सेना के प्रमुख जनरल मार्क मिले ने कहा है कि अगले छह से 36 महीनों के भीतर अफगानिस्‍तान में अलकायदा या आईएसआईएस के फिर से संगठित होने की प्रबल आशंका है। सदन की सशस्‍त्र सेवा समिति की बैठक में मिले ने कहा कि अफगानिस्‍तान से आतंकवादियों का खतरा अब वैसा नहीं है जैसा ग्यारह सितंबर को लेकर था लेकिन अलकायदा और आईएसआईएस के फिर से संगठित होने की परिस्थितियां बन सकती हैं। उन्‍होंने कहा कि अफगानिस्‍तान में निकट भविष्‍य में आतंकी गुटो के फिर से संगठित होने की संभावना है।

जनरल मिले के आकलन से सहमति व्यक्त करते हुए रक्षा मंत्री लॉयड आस्टिन ने कहा कि समय के साथ अलकायदा कमजोर हुआ है, लेकिन आतंकी संगठन ऐसे क्षेत्रों की तलाश करते रहते हैं जहां वे सक्रि‍यता से अपना प्रशिक्षण और गतिविधियां चला सके। अफगानिस्‍तान से अमरीकी सेना के हट जाने के बाद पहली बार अमरीकी सीनेट के सामने सेना के शीर्ष अधिकारियों ने अपना आकलन प्रस्‍तुत किया।

 

30 September, 2021

बांग्लादेश में हमलावरों एक समूह ने हिंदुओं के 29 घरों में लगाई आग
दुर्गापूजा त्योहार के दौरान पिछले सप्ताह मंदिर में तोड़फोड़ के विरोध मंक अल्पसंख्यक समुदाय के प्रदर्शन के बीच बांग्लादेश हिंदुओं के करीब 29 घरों में आग लगा दी।
भारतीयो के लिये खुशखबरी जिन्होने कोविड वैक्सीन दोनो डोज लगवा लिये उनके लिये अमरीका ने प्रतिबन्ध हटाय़ा आठ नवम्बर से हवाई यात्रा शुरु
गैर-अमरीकी नागरिकों की यात्रा पर पाबंदी सबसे पहले जनवरी 2020 में चीन से हवाई मार्ग से आने वाले यात्रियों पर लगाई गई थी, इसके बाद इसे बढ़ाकर अन्य कई देशों पर लागू किया गया था।
रूस में एक दिन मै कोरोना महामारी से 973 लोगो की मौत देश में टीकाकरण अभियान गति धीमी
देश में कोविड-19 महामारी की शुरुआत से अभी तक यह एक दिन में हुई सबसे ज्यादा मरीजों की मौत है।
न्यूज़ीलैंड में आतंकवादी हमले की तैयारी करने वाले एक व्यक्ति को भी अपराध घोषित करने के लिए एक नया कानून
दुनिया भर में बड़े संगठित समूहों के बजाय अकेले व्याक्ति भी आंतकीय गतिविधी में शामिल होते हैं
अफगानिस्‍तान में अलकायदा या आईएसआईएस केमिलने से आंतकवाद को बढ़ावा मिलेगा; जनरल मार्क
अफगानिस्‍तान में निकट भविष्‍य में आतंकी गुटो के फिर से संगठित होने की संभावना है।