Hindi News Portal
मनोरंजन

'रामायण' में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी का 83 साल की उम्र में मंगलवार की रात देहांत होगया

 


टीवी के पॉपुलर शो रामायण में लंकापति रावण का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरविंद त्रिवेदी का मंगलवार की रात को निधन हो गया। इस खबर की पुष्टि उनके एक करीबी रिश्तेदार ने की है। जानकारी के मुताबिक पिछले 2-3 दिनों से उनकी तबियत खराब चल रही थी।
टीवी के पॉपुलर शो रामायण में अरविंद त्रिवेदी ने रामानंद सागर द्वारा बनाई गई रामायण में लंकापति रावण का रावण का दमदार रोल प्ले किया था। उनका ये किरादार लोगों को इस कदर भा गया कि आज भी उन्हें देखना पसंद किया जाता है।
जानकारी के मुताबिक पिछले 2-3 दिनों से उनकी तबियत खराब चल रही थी।


अरविंद त्रिवेदी का जन्म आठ नवंबर 1938 में मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत गुजराती रंगमंच से की। उनके भाई उपेंद्र त्रिवेदी गुजराती सिनेमा के चर्चित नाम रहे हैं । 'रामायण' के बाद अरविंद त्रिवेदी ने 'विक्रम और बेताल' के अलावा कई और हिंदी सीरियल्स और फिल्मों में भी काम किया। उन्होंने 300 से भी अधिक गुजराती और हिंदी फिल्मों में काम किया और कई गुजराती नाटकों में अपने दमदार अभिनय की छाप छोड़ी।

अभिनेता को बीजेपी की ओर से लोकसभा चुनाव का टिकट भी दिया था। उन्होंने न सिर्फ गुजरात के साबरकांठा से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा, और वे चुनाव जीतने में सफल रहे। वह 1991 से 1996 तक लोकसभा के सांसद रहे।

रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। मैं नि:शब्द हूं इसके अलावा रामायण में सीता की रोल प्ले करने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया सहति कई सह-कलाकारों और फैंस ने भी शोक व्यक्त किया है।

 

06 October, 2021

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की तबीयत में थोड़ा सुधार ,बहन ने आईसीयू में बांधी राखी
देर रात से उनकी बॉडी में हरकत देखा जा रहा है।
अमिताभ बच्चन ने फ्रेंडशिप डे पर ऊंचाई काम फस्ट लुक जारी कर मनाया
पोस्टर पर लिखा है, दोस्ती उनकी एकमात्र प्रेरणा थी।
बड़े मियां छोटे मियां के लिए अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ ने घटाई अपनी फीस
हीरोपंती 2, बच्चन पांडे और सम्राट पृथ्वीराज की असफलता के बाद निर्माता फिल्म पर इतना खर्च करने को लेकर सुनिश्चित नहीं थे।
कम उम्र के परमवीर चक्र विजेता योगेंद्र यादव पर फिल्म बनेगी
पिछले साल 31 दिसंबर को 24 साल की उत्कृष्ट सेवा के बाद वह रिटायर्ड हो गए।
उर्फी जावेद को टक्कर देने आईं सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर सोफिया अंसारी
इंस्टाग्राम अकाउंट बोल्ड फोटोज और वीडियो से भरा हुआ है