Hindi News Portal
भोपाल

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने रात्रि चौपाल लगाकर समस्या निराकरण के दिये निर्देश

जब तक प्रत्येक क्षेत्र में विकास नहीं हो जाता, तब तक हम आगे नहीं बढ़ सकेंगे। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने ग्राम मड़गुवाँ रात्री चौपाल में ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि हम सभी प्रत्येक गाँव का विकास करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी जन-कल्याणकारी योजनाओं का लाभ अंतिम छोर के अंतिम व्यक्ति तक पहुँचाया जाना सुनिश्चित किया जा रहा है।

डॉ. मिश्रा ने चौपाल में ग्रामवासियों से ग्राम विकास के लिये सुझाव माँगे। गाँव के श्री नवल ने बताया कि जब नहर में पानी बंद हो जाता है, तब नहर मिट्टी से भर जाती है, जिसे ठीक कराया जाना चाहिये। श्री उमेश दुबे ने ग्राम में बिजली की समस्या एवं मंदिर की बाउण्ड्री की समस्या से अवगत कराया। गृह मंत्री ने चौपाल में मौजूद अधिकारियों को तत्काल ग्राम में दो डीपी लगवाने एवं बाउण्ड्री-वॉल निर्माण की कार्यवाही प्रारंभ करने के निर्देश दिये।

चार लाख रुपये की दी आर्थिक सहायता

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने दतिया स्थित अपने निवास पर प्रिंस वंशकार की सर्पदंश से मृत्यु हो जाने पर उसके माता-पिता श्रीमती अनीता-श्री रामनिवास वंशकार को संबल योजना के तहत 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की।

 

10 October, 2021

वर्षा से प्रभावित फसलों की क्षति का सर्वे कराकर सहायता राशि दी जायगी : मुख्यमंत्री
प्रभावित क्षेत्रों में फसलों की क्षति के सर्वे के निर्देश दिए गए
कृषि और घरेलु उपभोक्ताओं को बिजली के नए टैरिफ दरों में राज्य सरकार की सब्सीडी देने के ऊर्जा विभाग के प्रस्ताव को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है
विद्युत दरों में 20 हजार करोड़ रूपये से अधिक की सब्सिडी , गरीब जनजाति परिवारों आदिवासी विकासखण्डों की उचित मूल्य दुकानों के आश्रित ग्रामों के पात्र परिवारों को उनके घर मिलेगा
आत्म-निर्भर म.प्र. में बेटियों की भी सहभागिता होगी : मुख्यमंत्री चौहान
प्रदेश की हर बेटी शिक्षित हो, उसका स्वास्थ्य बेहतर रहे और वह अपने आप को आत्म-निर्भर महसूस करें।
मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, राष्ट्रीय महासचिव, सहित पार्टी नेताओं ने फहराया विजय संकल्प ध्वज
चुनाव प्रबंध समिति के संयोजक ने मीडिया को बताया- सभी 3067 बूथों पर हुआ ध्वजारोहण
मुख्यमंत्री निवास मै दशहरा पर पूजा-अर्चना और रावण के पुतले का दहन किया
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दशहरा के अवसर पर वाहन पूजा की गई और रावण दहन भी किया गया ।