Hindi News Portal
छत्तीसगढ़

रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर विस्फोट, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 6 जवान घायल

रायपुर: छत्तीसगढ़ में रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर हुए विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के छह जवान घायल हो गए। घायलों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। ये ब्लास्ट बाथरूम के पास हुआ है। ब्लास्ट तब हुआ जब विस्फोटक पदार्थ को एक कोच से दूसरे कोच ले जाया जा रहा था। इस घटना में घायल हुए 6 जवानों में एक की हालत गंभीर है।

घटना शनिवार सुबह 6.30 बजे की है। रायपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यहां बताया कि रायपुर रेलवे स्टेशन में सुबह झारसुगुड़ा से जम्मू तवी जा रही विशेष रेलगाड़ी में सामान रखने के दौरान विस्फोट हो गया। इस घटना में 6 जवान घायल हो गए हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुबह साढ़े छह बजे झारसुगुड़ा से जम्मू तवी जा रही सीआरपीएफ की विशेष रेलगाड़ी प्लेटफार्म नंबर दो पर खड़ी थी। इसमें सीआरपीएफ की तीन कंपनियों को भेजा जा रहा था। सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि सीआरपीएफ के जवान आज सुबह जब एक विशेष ट्रेन में डेटोनेटर सेट के बक्सों को एक डिब्बे से दूसरे डिब्बे में ले जा रहे थे तभी एक बाक्स फर्श पर गिर गया और विस्फोबट हो गया
जानकारी मिलने पर पुलिस दल घटनास्थल पहुंचा। घायल जवान को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वहीं मामूली रूप से घायल अन्य जवानों को प्राथमिक उपचार दिया गया। रेलगाड़ी रायपुर रेलवे स्टेशन से रवाना हो चुकी है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में स्टेशन में मौजूद अन्य किसी व्यक्ति को नुकसान नहीं पहुंचा है।

 

 

 

17 October, 2021

रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर विस्फोट, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 6 जवान घायल
सुबह साढ़े छह बजे झारसुगुड़ा से जम्मू तवी जा रही सीआरपीएफ की विशेष रेलगाड़ी प्लेटफार्म नंबर दो पर खड़ी थी
कुर्सी बचाने छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल फिर दिल्ली के दरबार पहुचे
समर्थक विधायक गुरुवार रात दिल्ली पहुंचे हैं और कुछ विधायक आज पहुच सकते है ।
छत्तीसगढ़ वरिष्ठ भाजपा नेता और प्रभारी नितिन नबीन, रमन सिंह गिरफ्तार
पूर्व सीए रमन सिंह समेत बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने 28 जिलों में किया कलेक्ट्रेट का घेराव और जेल भरो आंदोलन आव्हान किया था
Corona Vaccination: वैक्सीन लगते ही सीएमएचओ को होने लगी खुजली और चक्कर भी आया
स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैक्सीन आने से पहले टीकाकरण की तैयारियों का रिहर्सल किया जा रहा है
छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री निवास के सुरक्षा में तैनात सशस्त्र बल का एक जवान और दो चिकित्सक सहित कोरोना वायरस से संक्रमित
एक महिला चिकित्सक समेत दो चिकित्सक सहित 70 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2018 हुई