Hindi News Portal
राज्य

लालच देकर बने मुस्लिम बने 6 परिवारो के 26 सदस्यों ने फिर से हिन्दु धर्म अपनाया

मुजफ्फरनगर (उत्तर प्रदेश): उत्तर प्रदेश के मै जब से बीजेपी की योगी सरकार आई है तब से कए परिवार ने हिन्दु धर्म मै वापसी की है । ऐसा ही वाकिया मुजफ्फरनगर जनपद में 6 मुस्लिम परिवार के 26 सदस्यों ने मुस्लिम धर्म से हिंदू धर्म में वापसी करने का मामला सामने आया है। हिन्दू धर्म में वापसी करने वाले इन सभी 26 सदस्यों ने कुछ वर्ष पहले अपना हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म अपनाया लिया था। जिनको आज मुजफ्फरनगर के बघरा ब्लॉक में स्थित योग साधना यशवीर आश्रम में हवन यज्ञ कर शुद्धिकरण कराया गया और उन्हे हिंदू धर्म में वापसी कराई गई। इस दौरान सभी परिवारों के सदस्यों के गले में फूलों की माला पहनाई गई और गंगा जल का आचमन कराकर जनेऊ धारण कर उनका स्वागत किया गया। वहीं गायत्री मंत्र और ओम उच्चारण का जाप कराकर उनका शुद्धिकरण कराया गया।
वाकिया है योग साधना आचार्य यशवीर महाराज आश्रम का है जोकि मुज़फ्फरनगर के बघरा ब्लॉक मै है । बताया जा रहाहै कि कुछ वर्ष पहले समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान पैसों का लालच देकर और जबरन मुल्ला मौलवियों द्वारा उनका धर्म परिवर्तन किया गया था लेकिन जब से युपी मै बीजेपी की योगी सरकार बनने के बाद से लगातार हिन्दू से मुस्लिम बने ऐसे परिवार अपने हिन्दू धर्म में वापसी कर रहे हैं। आज सोमवार सुबह ऐसे ही 6 परिवार के 26 सदस्यों ने बघरा में स्तिथ योग साधना यशवीर आश्रम में सनातन परंपरा से हवन यज्ञ कर शुद्धिकरण कराया गया। इतना नहीं सभी मुस्लिम परिवार के सदस्यों को गंगा जल से आचमन कराकर जनेऊ और हाथ की कलाई पर कलावा बांध कर ॐ उच्चारण के साथ हिंदू धर्म में वापसी कराई गई।

इस दौरान आर्य समाज मंदिर के स्वामी यशवीर सिंह महाराज ने आरोप लगाया कि जब उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार थी, तब कुछ मौलवी और मौलाओं ने मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बागपत और रामपुर समेत कई जिलों में घूमकर गरीब तबके के हिंदू परिवारों पर दबाव बनाकर उनका मुस्लिम धर्म में जबरन परिवर्तन कराया था। और अगर वह धर्म परिवर्तन नही करता तो उसे डराया और धमकाया जाता था । और उन परिवार के सदस्यो को जेल भिजवाने की भी बात कही गई । वहीं इस मामले में मुस्लिम धर्म से हिंदू धर्म में वापसी करने वाले सभी लोगों ने बताया की उन्हें मुस्लिम समाज के कुछ लोगों ने पैसे का लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन कराया था लेकिन अब वो सभी एक बार फिर अपने हिन्दू धर्म में वापसी कर रहे हैं। ये सभी परिवार सहारनपुर के रहने वाले हैं, जिनका समाजवादी सरकार में मुल्ला मौलवियों ने पैसे और जमीन देने का लालच देकर धर्म परिवर्तन कराया था।
नाजमा से सोनिया बनी महिला और आरिफ से सिद्धार्थ बना युवक ने कहा कि सनातन धर्म में वापसी करने पर बहुत अच्छा लग रहा है। हमे 15 साल पहले हमारा धर्म परिवर्तन कराया गया था। लेकिन आज हम 6 परिवार के 26 सदस्य अपने हिन्दु धर्म में वापसी करके बहुत अच्छा लगरहा है ।

 

23 November, 2021

लालच देकर बने मुस्लिम बने 6 परिवारो के 26 सदस्यों ने फिर से हिन्दु धर्म अपनाया
15 -16 वर्ष पहले समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान जबरन और पैसों का लालच देकर मुल्ला मौलवियों द्वारा धर्मांतरण कराया गया था ऐसे मुस्लिम बने परिवार अब फिर से अपने हिन्दू धर्म में वापसी कर रहे हैं।
राजस्थान की गहलोत सरकार मैं आपसी खींचतान को लेकर तीन वरिष्ठ मंत्रियों ने इस्तीफा दिया
राजस्थान कांग्रेस में अब कोई भी विवाद या झगड़ा नहीं है बल्कि विपक्षी पार्टी बीजेपी इस बात को लेकर अफवाह फैला रही है: गहलोत
केरल के पलक्कड़ जिले से पांच दिन से गायब 2 हिंदू जुड़वा बहनें , CCTV मै कैद हुई दो लड़कों के साथ
दोनों लड़किया,अन्य समुदाय के लड़कों के साथ होने से पलक्कड़-थ्रिसुर हाइवे पर स्थित गांव में तनाव का माहौल है।
पंजाब मै कांग्रेस की कलह जारी अभी भी सिद्धू और CM चन्नी के बीच के बीच सुलह नही
चन्नी को मुख्यमंत्री नियुक्त किया था। कांग्रेस ने राज्य के नए प्रभारी हरीश चौधरी को नियुक्त किया, जो अमरिंदर सिंह को हटाने मै महत्व पुर्ण भुमिका निभाय थी उसके बाद भी सिध्दु की मांग का हल नही निकला ।
प्रधानमंत्री नरेन्द्रग मोदी ने कहा कि उत्तसरप्रदेश कोविड वैक्सीतन लगाने के मामले में पहले स्था्न पर है
प्रधानमंत्री नरेन्द्रस मोदी ने कहा है कि उत्तररप्रदेश कोविड वैक्सी न लगाने के मामले में पहले स्था न पर है और केन्द्र तथा राज्यद सरकारें मिलकर राज्यम के विकास के लिए लगातार काम कर रही हैं।