Hindi News Portal
भोपाल

25 नवम्बर को आगर, शाजापुर, नीमच सोलर पार्क शिलान्यास

शाजापुर जिले की मोमनबड़ोदिया तहसील के ग्राम धतरवाड़ा में 25 नवम्बर को 1500 मेगावॉट क्षमता वाले आगर-शाजापुर-नीमच सोलर पार्क का शिलान्यास और ऊर्जा क्रय अनुबंध हस्ताक्षर (पीपीए) और समारोह होगा। इस अवसर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केन्द्रीय नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री आर.के. सिंह की उपस्थिति होंगे | कार्यक्रम में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्नसिंह तोमर और नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री हरदीप सिंह डंग भी उपस्थित रहेंगे।

मंत्री हरदीप सिंह डंग आगर-शाजापुर-नीमच सोलर पार्क और आगामी परियोजनाओं की जानकारी देंगे। समारोह में बिजली खरीद और अन्य परियोजना अनुबंध पर हस्ताक्षर एवं दस्तावेजों के आदान-प्रदान के साथ ऊर्जा साक्षरता अभियान का भी शुभारंभ होगा। इसके बाद भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केन्द्रीय ऊर्जा एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री आर.के. सिंह द्वारा ग्रीन ऊर्जा के क्षेत्र में किये जा रहे प्रयासों की समीक्षा की जाएगी।

23 November, 2021

तीसरी लहर नहीं आये इसके लिए सबको वैक्सीन का दूसरा डोज लगाना सबसे बड़ा काम और पहली प्राथमिकता -
कोरोना के नए वेरिएंट के बारे में सावधानी जरूरी है। वैक्सीन के सेकंड डोज लगाने से बड़ा कोई काम नहीं है मुख्यमंत्री ने क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा
मुख्यमंत्री चौहान ने मास्क लगवाने का जन-जागरूकता अभियान सीहोर जिले के सलकनपुर से प्रारंभ किया
मुख्यमंत्री ने फेस मास्क वितरित किए और अपने हाथों से उन लोगों को लगाए, जो इसका उपयोग नहीं कर रहे थे
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की जनता से अपील कोरोना की तीसरी लहर नहीं आने देने में सहयोग करें –
जिस संकट से हम सेकेण्ड दौर में गुजरे हैं, उसकी तकलीफें हम भूले नहीं हैं। हमको सावधान रहना ही होगा। हमको कोरोना नियंत्रित करने के सारे उपायों को अपनाना होगा।
प्रदेश में 6 नवीन मेडिकल कालेज को केबिनेट की मंजुरी
राज्य शैक्षिक प्रबंधन एवं प्रशिक्षण संस्थान (सीमेट) को वर्तमान में प्रशासन अकादमी से अलग कर स्वतंत्र इकाई के रूप में स्थापित किया जाएगा
कलेक्टर-एसपी के काम पर निर्भर है जनता को सुशासन देना , अच्छे कार्य का बेहतर असर होता है : सीएम
मुख्यमंत्री चौहान ने कमिश्नर-कलेक्टर्स एवं पुलिस अधीक्षकों की वीडियो कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया