Hindi News Portal
भोपाल

हाई-वे ट्रीट डोडी में यात्रियों के लिए लजीज व्यंजनों के साथ अब वाहनों के लिए प्रथम फ्यूल स्टेशन का शुभारंभ

भोपाल : पर्यटन, संस्कृति और आध्यात्म मंत्री सुश्री उषा ठाकुर ने भोपाल-इंदौर राजमार्ग स्थित हाई-वे ट्रीट डोडी में राज्य पर्यटन निगम और इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के सहयोग से स्थापित फ्यूल स्टेशन का शुभारंभ किया । सुश्री ठाकुर ने कहा कि पर्यटन विभाग ने पर्यटकों को आरामदायक और सुरक्षित पर्यटन की सुविधाएँ उपलब्ध कराने के लिए हमेशा ही नवाचार किए हैं। यह फ्यूल स्टेशन इसी दिशा में एक अहम कदम है। इस प्रयास के लिए पर्यटन विभाग के सभी अधिकारी और कर्मचारी प्रशंसा के पात्र हैं। मंत्री सुश्री ठाकुर ने स्वयं अपने हाथों से पर्यटको की कार में फ्यूल भरकर फ्यूल स्टेशन कर्मचारियों का हौसला बढ़ाया।
इस अवसर मंत्री सुश्री ठाकुर कहा कि पर्यटन यानि प्रमाणिकता, पारदर्शिता, विश्वसनीयता और उच्च गुणवत्ता है। पर्यटन विभाग सभी पर्यटकों को इन कसौटियों के आधार पर सर्व सुविधाएँ उपलब्ध कराने के लिये प्रतिबद्ध है।
पर्यटन विकास निगम के प्रबंध संचालक एस. विश्वनाथन ने बताया कि यात्रियों को दी जाने वाली सुविधाओं में विस्तार करते हुए निगम ने पहली बार फ्यूल स्टेशन के क्षेत्र में कदम रखा है। एक छत के नीचे ही सर्व सुविधाएँ उपलब्ध (All amenities to be available under a roof)आल अमेनिटीज़ टू बी अवेलेबल के कॉन्सेप्ट पर कार्य करते हुए पर्यटक सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है।
उन्होने बताया कि विदेशों में राजमार्गों तथा दूरस्थ क्षेत्रों (रिमोट एरिया) में भी ऐसे सेंटर हैं, जहाँ से लंबी दूरी की यात्रा करने वाले पर्यटकों और यात्रियों को एक छत के नीचे ही समस्त सुविधाएं उपलब्ध होती हैं। इसके मद्देनजर हमने तय किया है कि प्रदेश में राजमार्गों और दूरस्थ क्षेत्रों में स्थित निगम की इकाइयों के कैम्पस में भी जल्द ही इस तरह की सुविधाएँ और फ्यूल स्टेशन स्थापित किये जायेंगे। साथ ही डोडी पर इलेक्ट्रिकल व्हीकल चार्जिंग स्टेशन की सुविधा जल्द ही शुरू की जायेगी।
हाई-वे ट्रीट डोडी की शुरुआत 21 वर्ष पहले हुई थी। हाइ-वे ट्रीट डोडी गुजरात एवं राजस्थान से आने वाले पर्यटकों और स्थानीय इन्दौर, उज्जैन, माण्डू, ओंकारेश्वर एवं मंदसौर, नीमच व भोपाल के बीच यात्रा करने वाले पर्यटकों की सुविधा के उद्देश्य से विकसित किया गया था ।

 

25 November, 2021

तीसरी लहर नहीं आये इसके लिए सबको वैक्सीन का दूसरा डोज लगाना सबसे बड़ा काम और पहली प्राथमिकता -
कोरोना के नए वेरिएंट के बारे में सावधानी जरूरी है। वैक्सीन के सेकंड डोज लगाने से बड़ा कोई काम नहीं है मुख्यमंत्री ने क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा
मुख्यमंत्री चौहान ने मास्क लगवाने का जन-जागरूकता अभियान सीहोर जिले के सलकनपुर से प्रारंभ किया
मुख्यमंत्री ने फेस मास्क वितरित किए और अपने हाथों से उन लोगों को लगाए, जो इसका उपयोग नहीं कर रहे थे
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की जनता से अपील कोरोना की तीसरी लहर नहीं आने देने में सहयोग करें –
जिस संकट से हम सेकेण्ड दौर में गुजरे हैं, उसकी तकलीफें हम भूले नहीं हैं। हमको सावधान रहना ही होगा। हमको कोरोना नियंत्रित करने के सारे उपायों को अपनाना होगा।
प्रदेश में 6 नवीन मेडिकल कालेज को केबिनेट की मंजुरी
राज्य शैक्षिक प्रबंधन एवं प्रशिक्षण संस्थान (सीमेट) को वर्तमान में प्रशासन अकादमी से अलग कर स्वतंत्र इकाई के रूप में स्थापित किया जाएगा
कलेक्टर-एसपी के काम पर निर्भर है जनता को सुशासन देना , अच्छे कार्य का बेहतर असर होता है : सीएम
मुख्यमंत्री चौहान ने कमिश्नर-कलेक्टर्स एवं पुलिस अधीक्षकों की वीडियो कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया