Hindi News Portal
राजनीति

कांग्रेस प्रर्दशन के दौरान प्रियंका गांधी ने बैरिकेड तोड़ा, पुलिसकर्मीयो ने टांगकर वैन तक लेकर गए

नई दिल्ली ,05 अगस्त ; कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने महंगाई व बेरोजगारी के खिलाफ आज संसद भवन से राष्ट्रपति भवन के लिए मार्च निकाला, हालांकि पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इस दौरान जमकर हंगामा देखने को मिला। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी पार्टी मुख्यालय से बाहर आ गईं। पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए बैरिकेड लगाए थे, लेकिन वह उसे फांदकर आगे बढ़ गईं। इस दौरान भारी संख्या में पुलिसकर्मी मौके पर मौजूद थे।
प्रियंका गांधी सड़क पर ही धरने पर बैठ गईं। हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने प्रियंका को एआईसीसी मुख्यालय के बाहर से ही हिरासत में लिया।
राहुल गांधी भी पुलिस हिरासत में
प्रियंका गांधी के भाई और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को भी हिरासत में लिया गया है। राहुल गांधी की अगुवाई में ही कांग्रेस सांसदों ने संसद भवन से राष्ट्रपति भवन के लिए मार्च निकाला। हालांकि पुलिस ने उन्हें बीच में ही रोक दिया और हिरासत में ले लिया। कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्यों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की प्रधानमंत्री आवास का घेराव करने की योजना थी। पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता इसी के लिए कांग्रेस मुख्यालय में जमा हुए थे।
सोनिया गांधी भी प्रदर्शन में हुईं शामिल
संसद भवन से पार्टी सांसदों का मार्च शुरू होने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी इसमें थोड़ी देर के लिए शामिल हुईं। हिरासत में लिए जाने से पहले राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि देश में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। राहुल ने ट्वीट किया, इस तानाशाह सरकार को डर लग रहा है। भारत के हालत से, कमरतोड़ महंगाई और ऐतिहासिक बेरोजगारी से, अपनी नीतियों से लाई बर्बादी से। जो सच्चाई से डरता है, वो ही आवाज उठाने वालों को धमकाता है!
पुलिस ने कांग्रेस को प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी
दिल्ली पुलिस ने नयी दिल्ली जिले में निषेधाज्ञा लागू होने का हवाला देते हुए शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस को प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी थी। राहुल गांधी को हिरासत में लिए जाने पर नई दिल्ली की डीसीपी अमृता गुगुलोथ ने कहा, हमने उनको हिरासत में लिया है क्योंकि यहां धारा 144 लागू है और धरना प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं है। हमने उनको सूचित भी किया था लेकिन वे नहीं माने इसलिए हमने उनको हिरासत में लिया है।

05 August, 2022

दीनदयाल जी के मार्ग पर चलकर संगठन को बूथ स्तर तक मजबूत बनायें कार्यकर्ता : विष्णुदत्त शर्मा
प्रदेश अध्यक्ष सौंसर मे बूथ 163 पर पं. दीनदयाल जी की जयंती कार्यक्रम में हुए शामिल, कार्यकर्ताओं के साथ सुना मन की बात कार्यक्रम
जनता का मिल रहा अपार समर्थन, भाजपा को मिलेगी ऐतिहासिक जीतः विष्णुदत्त शर्मा
नगर विकास के संकल्प पत्र को पूरा करना हमारी प्रतिबद्वता
पेरम्बरा से राहुल की भारत जोड़ो यात्रा शुरू
यात्रा का 17वां दिन सुबह 10 बजे अंबल्लूर जंक्शन पर रुकेगा।
अशोक गहलोत ने किया ऐलान, निश्चित रूप से लड़ूंगा कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव
अशोक गहलोत ने आगे कहा कि तारीख तो मैं अभी जाकर पक्की करूंगा। गहलोत ने कहा कि ये तय है कि मैं चुनाव लड़ूंगा (कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए)। जो हालात देश के हैं उसके लिए प्रतिपक्ष का मज़बूत होना बहुत जरूरी है और उसके लिए हम कोई कसर नहीं छोड़ें
सोनिया गांधी और माकन राजस्थान के सीएम पर फैसला करेंगे- गहलोत
उन्होंने साफ कर दिया है कि गांधी परिवार का कोई भी व्यक्ति अध्यक्ष नहीं बनेगा।