Hindi News Portal
विदेश

इमरान खान की गिरफ्तारी के समय पुलिस को घर में ,40 आतंकी होने का संदेह

इस्लामाबाद 18 मई,। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख एवं पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने दावा किया कि वीडियो लिंक के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के दौरान पुलिस ने उनके घर को घेर लिया है। उनका कहना है कि गिरफ्तारी से पहले यह उनका आखिरी संबोधन है। खान आज शाम लाहौर में अपने जमान पार्क स्थित आवास से पीटीआई कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। इसी बीच संदेह जताया जा रहा है कि इमरान खान के घर 30 से 40 आतंकी छिपे हुए हैं।
एक ट्वीट में, पीटीआई प्रमुख ने कहा मेरी अगली गिरफ्तारी से पहले शायद मेरा आखिरी ट्वीट। पुलिस ने मेरे घर को घेर लिया है।अपने संबोधन में पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी, लोगों को सेना के खिलाफ खड़ा नहीं करना चाहती, बल्कि यह पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) की मंशा है।
उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि पूर्वी पाकिस्तान में जो हुआ, जो बंगलादेश बनने के लिए टूट गया, जानबूझकर दोहराया जा रहा है। उन्होंने कहा, 'आज मुझे डर है कि पाकिस्तान बर्बादी की राह पर है।और मुझे डर है कि अगर आज ज्ञान का प्रयोग नहीं किया गया, तो हम एक ऐसे मुकाम पर पहुंच सकते हैं, जहां हम टुकड़ों को भी नहीं उठा पाएंगे। मैंने दुनिया भर में अपनी सेना का बचाव किया है ज् मैं एक जाना-पहचाना चेहरा था। किसी और पाकिस्तानी का नाम बताइए जिसने सेना का बचाव उसी तरह किया जैसे मैंने अंतरराष्ट्रीय मीडिया पर किया। और मैंने यह किया क्योंकि मैं एक स्वतंत्र व्यक्ति हूँ। मैंने गुलामी को कभी स्वीकार नहीं किया।
श्री खान ने कहा कि उनके समर्थकों के साथ जो बर्ताव हो रहा है, वह सिर्फ नफरत बोएगा। उन्होंने दोहराया कि पीटीआई ने कभी भी हिंसा का सहारा नहीं लिया, भले ही उन पर हत्या का प्रयास किया गया हो। डॉन के मुताबिक, अंतिम सूचना तक पंजाब पुलिस इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए उनके जमान पार्क स्थित आवास के बाहर पहुंच गई थी। पूर्व प्रधानमंत्री के आवास को पुलिस अधिकारियों ने घेर लिया था।

18 May, 2023

पाकिस्तान ने जासूसी के आरोप में गिरफ्तार दो भारतीयों को राजनयिक पहुंच मिलनी कराई
पाकिस्तान के विदेश विभाग ने मामले में कोई बयान जारी नहीं किया है,
कनाडा में 3 भारतीय गिरफ्तार, खालिस्तानी अलगाववादी निज्जर की हत्या से संबंध
निज्जर की हत्या का काम भारत सरकार ने सौंपा था
कंगाली की राह पर पाकिस्तान, एक करोड़ लोग गरीबी रेखा के नीचे जा सकते हैं ; वर्ल्ड बैंक ने जारी की रिपोर्ट
आर्थिक वृद्धि मामूली 1.8 प्रतिशत पर स्थिर रहने का अनुमान है।
रूस में फिर राष्ट्रपित बनने की ओर अग्रसर पुतिन ने नागरिकों को धन्यवाद दिया , कहा कि रूस बनेगा मजबूत
यूक्रेन युद्ध में भाग ले रहे सैनिकों के प्रति आभार भी जताया।
शाहबाज शरीफ पाकिस्तान के 24वें प्रधानमंत्री चुने गए
गठबंधन का नेतृत्व करने के लिए शहबाज का समर्थन किया