Hindi News Portal
धर्म

आज का दिन कैसा रहेगा राशि के अनुसार जाने ।

आज ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि और दिनाक 24-05-23 बुधवार का दिन है। आज श्रुति पंचमी भी है।
दिशा शूल ज्ञान---उत्तर
परिहार-: आवश्यकतानुसार यदि यात्रा करनी हो तो पान अथवा पिस्ता खाके यात्रा कर सकते है l
इस मंत्र का उच्चारण करें-:
शीघ्र गौतम गच्छत्वं ग्रामेषु नगरेषु च l
भोजनं वसनं यानं मार्गं मे परिकल्पय: ll


मेष; आप सकारात्मक रहेंगे और परंपरा और संस्कृति के महत्व पर जोर देंगे। आपके रहन-सहन के स्तर में सुधार होगा और आप भव्यता और शान-शौकत में रुचि लेंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी और आपकी वाणी और व्यवहार आकर्षक रहेगा। मान-सम्मान में वृद्धि होगी और आपके निजी प्रयासों का फल मिलेगा। महत्वपूर्ण लोग आपसे मिलने आएंगे। लोकप्रियता बढ़ेगी।
वृष; स्मार्ट वर्क बनाए रखें और आप उल्लेखनीय प्रयास करेंगे। अनुकूलता अधिक रहेगी और दीर्घकालीन योजनाओं में आप आगे बढ़ेंगे। स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें। बातचीत प्रभावी ढंग से करती है और परिपक्वता और विनम्रता बनाए रखती है। व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल रहेगा और रुके हुए कार्य पूरे होंगे। रिश्तों में सुधार आएगा और आपको अपने परिवार का सहयोग प्राप्त होगा।
मिथुन ; जरूरी कामों में लापरवाही से बचें और समय पर अपना काम पूरा करें। अपने काम को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करें और कानूनी मामलों में धैर्य दिखाएं। रिश्तों में सुधार आएगा और अनुबंधों में जल्दबाजी से बचें। अपनी योजनाओं पर ध्यान दें और खर्चों पर नियंत्रण बनाए रखें। अपने आहार का ध्यान रखें।
कर्क ; अपने करियर और व्यवसाय में बड़ा सोचें। आर्थिक लाभ में वृद्धि होगी और सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा। अनुकूलता का लाभ मिलेगा और आपके काम में तरक्की होगी। महत्वपूर्ण प्रयास करें और आपकी योजनाएँ उम्मीदों के अनुरूप होंगी। सिद्धांतों और नीतियों का पालन करें।
सिंह ; तैयारी और कौशल के माध्यम से एक बड़ी दृष्टि और प्रगति करें। महत्वपूर्ण लक्ष्यों पर ध्यान दें और आपको सफलता मिलेगी। व्यावसायिक संबंधों में सुधार आएगा और शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। क्षमता का प्रदर्शन होगा और आप अवसरों का लाभ उठाएंगे। धैर्य बना रहेगा और योजनाओं को गति मिलेगी। आप आत्मविश्वास से आगे बढ़ेंगे।
कन्या ;सभी क्षेत्रों में सौभाग्य की प्रबलता बनी रहेगी और आप आध्यात्मिकता और दैवीय शक्ति के माध्यम से उत्कृष्टता प्राप्त करेंगे। मान-सम्मान की भावना बढ़ेगी। आप समाज और अपनों के बीच पहचान और सम्मान अर्जित करेंगे। मनोरंजक यात्राएं हो सकती हैं। धन और प्रचुरता का मेल होगा और आप प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। अनुशासन बना रहेगा। समृद्धि प्रबल होगी।
तुला ; इस राशि के जातकों का समय कुछ कठिनाइयों भरा है। परिवार में कलह की सम्भावना है। सावधानीपूर्वक मूल्यांकन के साथ आगे बढ़ें और नए परिवर्तनों को स्वीकार करने में जल्दबाजी न करें। अपनों के बीच विश्वास और समर्थन बनाए रखें और सभी के लिए प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध रहें। पारिवारिक जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाएं और अनुभवी व्यक्तियों से सलाह लें। धोखेबाजों और अनजान लोगों से दूर रहें। विभिन्न प्रयासों में सतर्क रहें।
वृश्चिक ; कार्यकुशलता में वृद्धि होगी और आप सभी के सहयोग से आगे बढ़ेंगे। सहयोग से सफलता मिलेगी और नेतृत्व के मामलों में आप प्रभावी रहेंगे। भूमि व भवन के मामलों में प्रगति होगी और विभिन्न विषयों में आप गति दिखाएंगे। सात्विक आहार बनाए रखें। जोखिम भरे कार्यों से बचें।
धनु ; आपका व्यवहार सरल और मुखर रहेगा। कलात्मक कौशल और मेहनत से अपना मुकाम बनाए रखें। कार्यकुशलता आसानी से आपके सामने आएगी और आपको महत्वपूर्ण सूचनाएँ प्राप्त होंगी। प्रभावी कार्यशैली बनाए रखें और निजी मामलों में धैर्य का परिचय दें। लेन-देन में सावधानी बरतें। अपने समकक्षों को सुनें। आवश्यक कार्यों में आलस्य से बचें।मकरहाल के मामलों में उत्साह बनाए रखें और आनंद और प्रसन्नता के अवसर मिलेंगे। आप प्रतिस्पर्धा और बातचीत में स्पष्ट रहेंगे और अपने करियर और व्यवसाय में सफलता प्राप्त करेंगे। सौहार्द और सहयोग में वृद्धि होगी। बड़ों से सलाह लें। संगठित और अनुशासित रहें।
कुंभ ; व्यक्तिगत प्रदर्शन में सुधार करें और प्रबंधन और संगठन को बढ़ाएं। पारिवारिक संबंधों में सुधार होगा और घर में सकारात्मक संचार बना रहेगा। स्मार्ट वर्किंग बढ़ाएं और स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें। संकीर्णता और स्वार्थ का त्याग करें। हठ और अहंकार से बचें। उत्साह और ऊर्जा बनाए रखें।
मीन ; व्यावसायिक प्रयास संगठित होंगे और आप अपने पेशेवर जीवन में स्पष्टता बनाए रखेंगे। कुल मिलाकर वातावरण अनुकूल रहेगा और सामाजिक गतिविधियां बढ़ेंगी। आप सभी के सहयोग से आगे बढ़ेंगे और यात्रा के अवसर बनेंगे। साहस आपके प्रयासों को सशक्त करेगा। संचार नेटवर्क का विस्तार होगा। आप सहयोग को बढ़ावा देंगे।

24 May, 2023

आज आपका दिन कैसा रहेगा राशिफल के अनुसार ,जाने
आज चैत्र कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि और गुरुवार का दिन 04-04-24 तारीख है।
अयोध्या ने वेटिकन और मक्का का रिकार्ड तोड़ा, 48 दिन में 1 करोड़ रामभक्तों ने श्रीराम लला के दर्शन किए ।
रोजाना 2 लाख श्रद्धालु अयोध्या आकर श्री राम लला के दर्शऩ कर रहे हैं
खजराना गणेश मंदिर की दान पेटी से पौने दो करोड़ निकले विदेशी करेंसी, सोने-चांदी के जेवरात भी मिले, सिक्कों की गिनती जारी…
भगवान को लिखी जाने वाली चिट्ठियां भी बड़ी मात्रा में प्राप्त हुई है
आज आपका दिन कैसा रहेगा राशिफल के अनुसार ,जाने
आज फाल्गुन शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि और शनिवार का दिन 14-03-24 तारीख है।
आज आपका दिन कैसा रहेगा राशिफल के अनुसार ,जाने
आज फाल्गुन शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि और बुधवार का दिन 13-03-24 तारीख है।