Hindi News Portal
राजनीति

भोपाल में 8 वर्षीय बच्ची के साथ हुआ अमानवीय कृत्य मप्र को शर्मसार करने वाली घटना-मुकेश नायक

भोपाल 1 मई ; प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय मै आज पत्रकारो से चर्चा करते हुए बताया कि भोपाल में 8 वर्षी बच्ची के साथ जिस तरह का अमानवीय कृत्य हुआ है, जिसकी सभी अखबारों में वह घटना मुख्य पृष्ठ पर छपी होकर सुर्खियों में है। नेशनल क्राइम ब्यूरों की रिपोर्ट के मुताबिक छेड़छाड़, बलात्कार, बच्चियों के साथ दुष्कर्म और महिलाओं के साथ निरंतर हो रही जघन्य घटनाओं में मध्य प्रदेश, देश में नंबर एक पर है। सबसे बड़ी चिंता की बात है कि इस सरकार के रहते मध्य प्रदेश में महिलाएं, बच्चियां असुरक्षित हैं। बच्चियों और महिलाओं को अकेले घर से निकलना दूभर है। अभी पिछले दिनों अलीराजपुर के जोबट में एक 12 साल की बच्ची के साथ हुई घटना प्रदेश और देश की जनता के सामने आई थी, लेकिन उसमें पुलिस प्रशासन मौन है।
मुकेश नायक ने कहा कि जब महिलाओं, बच्चियों के साथ ऐसी दरिंदगीपूर्ण अमानवीय घटनाएं होती है तो देखने में आता है कि अनेक जिलों में दोषियों के घरों पर बुलडोजर चलाए जाते हैं, उन्हें प्रताडि़त किया जाता है और एक्स्ट्रा एफर्ट दिये जाते हैं, ताकि लोगों में संदेश जाये कि ऐसी घटना कोई दोबारा ना करें।
नायक ने कहा कि भोपाल के मिसरौंद क्षेत्र के शिक्षा के मंदिर (स्कूल) में हुई यह घटना मुख्यमंत्री, शासन प्रशासन के नाक के नीचे हुई है। इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने वाले व्यक्तियों में कानून का जरा भी खौंप नहीं हैं, क्योंकि उन्हें सत्ता और सत्ताधारियों का संरक्षण प्राप्त होता है। मुकेश नायक ने कहा कि मैं मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार से मांग करता हूं की जो भी इस अमानवीय घटना में दोषी पाया जाता है, किसी व्यक्ति का नाम नहीं लूंगा कि भारतीय जनता पार्टी के एक मंत्री के साथ इस घटना में शामिल व्यक्ति के व्यापारिक संबंध है और ऐसी भी चर्चा है कि वह भारतीय जनता पार्टी से जुड़े हुए हैं। इस घटना की सूक्ष्म और निष्पक्ष जांच हो जिससे दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए। दोषी को कठोर दंड दिया जाए, किसी निर्दोष व्यक्ति को परेशान ना किया जाए।

01 May, 2024

कांग्रेस अध्यक्ष का पार्टी कार्यकता से पैर धुलवाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
नाना पटोले भाजपा और सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर
राहुल गांधी ने वायनाड को धोखा दिया, इसे अपने परिवार की संपत्ति बनाना चाहते हैं : भाजपा
राहुल गांधी ने घोषणा की कि वह वायनाड सीट छोड़ रहे हैं।
कर्नाटक हाई कोर्ट ने पॉक्सो मामले में बीएस येदियुरप्पा की गिरफ्तारी पर रोक लगाई
17 जून को जांच में शामिल होने की बात कही है,
राहुल गांधी वायनाड के लोगों को धन्यवाद देने केरल पहुंचे
प्यार से नफरत की हार हुई, पीएम वाराणसी में बाल-बाल बच गए
इंडिया गठबंधन, ने नीतीश कुमार को पीएम बनाने का ऑफर दिया था ; केसी त्यागी
एनडीए से पहले विपक्षी इंडिया गठबंधन ने भी सरकार बनाने की कोशिशें की