Hindi News Portal
मध्यप्रदेश

मैं ज्योतिरादित्य को पूरे जीवन माता-पिता कमी नहीं खलने दूंगी-उमा भारती

ग्वालियर 27 मई : रविवार को मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ग्वालियर पहुंची। यहां उन्होंने जयविलास पैलेस पहुंचकर राजमाता माधवी राजे सिंधिया के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की है। इसके बाद महल से बाहर आते ही उमा भारती भावुक नजर आईं और कहा कि मैं, ज्योतिरादित्य सिंधिया को यह बताने आई हूं कि मैं उन्हें मां का अभाव कभी खलने नहीं दूंगी।
मैं, पूरी तरह से इस घड़ी में उनके साथ हूं। यह वादा करती हूं कि पूरे जीवन भर उनको माता-पिता की कमी खलने नहीं दूंगी। इसके साथ ही पूर्व सीएम ने यह भी कहा कि मैं ज्योतिरादित्य सिंधिया में बड़ा भविष्य देखती हूं।
ग्वालियर पहुंची पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि अमित शाह जी ने बहुत अच्छा किया जो उन्हें भारतीय जनता पार्टी में ले आए। राजमाता साहब की इच्छा थी माधवराव सिंधिया जनसंघ में आ जाएं। उसके बाद भारतीय जनता पार्टी में आएं लेकिन वह नहीं हो पाया। अमित शाह जी ने वह इच्छा पूरी की, मैं तो वैसे भी ज्योतिरादित्य सिंधिया जी के प्रति बहुत ज्यादा लगाव रखती हूं उन्हें अपना बेटा मानती हूं। उनके प्रति स्नेह रखती हूं, इसलिए इस घड़ी में उस परिवार के साथ बैठने के लिए आई हूँ।

उमा भारती ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सपा नेता अखिलेश यादव व आप नेता व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इलेक्शन कैंपेन पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि इन लोगों ने कभी उन मुद्दों को उठाया ही नहीं जिन पर मोदी खड़े हुए हैं। उन्होंने विपक्ष की एकता को मोदी विरोधी एकता करार दिया है। यह मोदी के विचार विरोधी एकता नहीं है। जब तक यह किसी विचार के अधिष्ठान पर खड़े नहीं होंगे तब तक यह मोदी का मुकाबला नहीं कर पाएंगे। उमा भारती ने दावा किया है कि इस चुनाव में विपक्ष का पूरी तरह सुपड़ा साफ हो जाएगा। विपक्ष की सीटें और कांग्रेस की सीटें पहले से भी कम हो जाएंगी।
पूर्व सीएम उमा भारती ने बड़ा दावा दिया है कि इस बार मोदी 400 नहीं 500 पर हो रहे हैं। विपक्ष के मोदी पर अडानी अंबानी को लाभ पहुंचाने के आरोपों का भी उमा भारती ने जवाब दिया है। उन्होंने विपक्ष के आरोपों को सिरे से नकार दिया है। उन्होंने कहा कि देश में मुद्रा योजना आदि से कई लोग आगे बढ़े हैं इसलिए विपक्ष के आरोपों में दम नहीं है।
सीधी दुष्कर्म मामले पर उमा भारती ने कहा कि यह बहुत दुखद घटना है। इस पर कठोरतम कार्रवाई होनी चाहिए। राजकोट अग्निकांड मामले पर उमा भारती ने कहा कि बहुत भयानक घटना है। ऐसे अपराधियों को तो फांसी पर लटका देना चाहिए जिनकी लापरवाही से हादसा हुआ है।
दिल्ली में आप की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल के साथ हुई घटना की निंदा करते हुए उमा भारती ने कहा कि भाजपा में महिलाओं का सम्मान होता है। आम आदमी पार्टी में यह पहली बार नहीं हुआ इससे पहले उन्होंने चीफ सेक्रेटरी को भी ऐसे ही बुलाकर पीटा था। यह लोग किस प्रकार से असभ्यता का बर्ताव करते हैं, इसके कारण इनको कहीं जगह नहीं मिलने वाली है। इनका कुछ समय के लिए उदय हुआ था, अब यह समाप्त हो गए हैं।

उमा भारती ने कहा कि राहुल गांधी के मन में प्रधानमंत्री के प्रति ईर्ष्या है। ईर्ष्या और द्वेष के आधार पर कोई भी राजनीतिक समूह का गठन करोगे तो नष्ट हो जाएगा। देश की जनता मोदी को चाहती है मैं हिमालय में गई तो लोग मोदी के प्रति अपना प्रेम जाहिर कर रहे थे। रस्ते रस्ते भर लोग मिले हैं उनके मन में मोदी के अलावा कुछ है ही नहीं, मुझे तो लग रहा है एक रिकॉर्ड बनने वाला है विश्व का, इतना प्रचंड बहुमत भी किसी नेता को मिल सकता है। हिमालय में विभिन्न राज्यों की यात्री मुझे मिले, उन्होंने मेरे साथ सेल्फी खिंचवाई और उन्होंने कहा हम मोदी के अलावा किसी के विषय में सोच भी नहीं सकते। साथ ही उमा भारती ने कहा जब से देश आजाद हुआ है, इतनी गाली किसी नेता को नहीं पड़ी जितनी मोदी जी को दी गई है। उनके पास यानी विपक्ष के पास मोदी जी को गाली देने के अलावा कुछ है ही नहीं।
0

27 May, 2024

मेवाड़ राजवंश के कुलदीपक कुँवर उदय सिंह के प्राणों की रक्षा करने वाले वीर योद्धा कीरत बारी की जयंती बड़े उत्साह के साथ मनाई गई
समाज के लोगों मे अच्छी शिक्षा एवं अच्छे संस्कार देने का संकल्प लिया
छिंदवाड़ा में एक ही परिवार के 8 लोगों की हत्या,आरोपी ने खुद भी फांसी लगाई।
आरोपी मानसिक विक्षिप्ता बताया जा रहा है। कुछ समय पहले ही शादी हुई थी।
मैं ज्योतिरादित्य को पूरे जीवन माता-पिता कमी नहीं खलने दूंगी-उमा भारती
मैं, पूरी तरह से इस घड़ी में उनके साथ हूं।
वंदे भारत मेट्रो ट्रेन के सीहोर स्टापेज, पूर्व नपाध्यक्ष राकेश राय ने मांग की
स्थानीय लोगों द्वारा स्टॉपेज की मांग कई बार ज्ञापन दिया
उमरिया मै बाघ के हमले में घायल ग्रामीण ने अस्पताल में दम तोड़ा ,
घायल का जबलपुर मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था