Hindi News Portal
राजनीति

कांग्रेस कमेटी ने राहुल गांधी को सर्वसम्मकति से लोकसभा में विपक्ष के नेता बनाया

नई दिल्ली ; 8 जून , कांग्रेस की सर्वोच्चअ नीति निर्धारक कांग्रेस कार्यसमिति ने सर्वसम्मतति से प्रस्तासव पारित कर पार्टी नेता राहुल गांधी से लोकसभा में विपक्ष के नेता की भूमिका निभाने का अनुरोध किया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के सी वेणुगोपाल ने कार्यसमिति की बैठक के बाद एक संवादता सम्मेरलन में कहा कि कार्यसमिति का मानना है कि राहुल गांधी का नेतृत्व‍ एक मजबूत तथा सतर्क विपक्ष की भूमिका निभायेगा।
पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि हाल में हुए चुनाव से कांग्रेस पार्टी को नई ताकत मिली है। उन्होंने कहा कि पार्टी राज्यों के स्तपर पर चुनाव में प्रदर्शन का विस्तृत विश्लेषण करेगी।
इससे पहले, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पार्टी के सभी नवनिर्वाचित सांसदों को प्रतिकूल परिस्थितियों में जीत हासिल करने के लिए बधाई दी। उन्होंंने कहा कि कांग्रेस ने मणिपुर से अपनी न्याय यात्रा शुरू की थी और उसे राज्यं की दोनों सीटों के अलावा नागालैंड, असम और मेघालय में भी जीत मिली है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए देशभर में जबर्दस्तं समर्थन मिला है। खरगे ने कहा कि पार्टी इंडिया ब्लॉक के सहयोगियों के साथ संसद के भीतर और बाहर मिलकर काम करेगी।
बैठक में पार्टी की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा तथा अन्य् वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया।

08 June, 2024

कांग्रेस अध्यक्ष का पार्टी कार्यकता से पैर धुलवाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
नाना पटोले भाजपा और सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर
राहुल गांधी ने वायनाड को धोखा दिया, इसे अपने परिवार की संपत्ति बनाना चाहते हैं : भाजपा
राहुल गांधी ने घोषणा की कि वह वायनाड सीट छोड़ रहे हैं।
कर्नाटक हाई कोर्ट ने पॉक्सो मामले में बीएस येदियुरप्पा की गिरफ्तारी पर रोक लगाई
17 जून को जांच में शामिल होने की बात कही है,
राहुल गांधी वायनाड के लोगों को धन्यवाद देने केरल पहुंचे
प्यार से नफरत की हार हुई, पीएम वाराणसी में बाल-बाल बच गए
इंडिया गठबंधन, ने नीतीश कुमार को पीएम बनाने का ऑफर दिया था ; केसी त्यागी
एनडीए से पहले विपक्षी इंडिया गठबंधन ने भी सरकार बनाने की कोशिशें की