Hindi News Portal
मध्यप्रदेश

लोग कहते थे छिंदवाड़ा कांग्रेस का गढ़ है, हम कहते थे कि गड़बड़ है जनता सरकार के साथ जाएगी, लोग विकास को वोट करेंगे; मुख्यमंत्री डॉ यादव

छिंदवाड़ा/ मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने छिंदवाड़ा जिले के ग्राम सिंगोडी में शनिवार को भाजपा प्रत्याशी कमलेश प्रताप शाह के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। डॉ यादव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि लोग कहते थे कि छिंदवाड़ा कांग्रेस का गढ़ है, लेकिन हम कहते थे कि गड़बड़ है। ‘भाई को यह साहब’ ऊपर-ऊपर हवाई जहाज में है, जमीन पर टिकते नहीं.. वो कहते हैं छिंदवाड़ा मॉडल दिखाएंगे। लेकिन 40 साल तक छिंदवाड़ा मॉडल कहते-कहते सिंगोड़ी को नगर परिषद नहीं बना पाए।
यहां के युवाओं के लिए कॉलेज होना चाहिए। लेकिन कांग्रेस के लोग चुनाव पर चुनाव जीतते गए। लेकिन कॉलेज, नगर परिषद और डूब क्षेत्र को कभी मुआवजा नहीं दिया। भाजपा सरकार डूब क्षेत्र को मुआवजा दिलाने का काम करेगी। कांग्रेस के साथ रहना क्षेत्र के साथ अन्याय करने के बराबर है। इसीलिए श्री कमलेश बिना देर किए कांग्रेस छोड़कर, भाजपा में शामिल हुए।
विकास के लिए केवल भारतीय जनता पार्टी है और कोई पार्टी नहीं है। उन्होंने कहा कि हम लोकसभा के बाद अमरवाड़ा को विधानसभा भी जीतेंगे। छिंदवाडा के वनवासी, सामान्य लोग मिलकर चुनाव जिताएंगे। उपचुनाव में जनता सरकार के साथ जाना चाहती है। भाजपा के विकास के साथ जाएगी। हमे पूरा विश्वास है इस बार भी जनता, भाजपा को भारी बहुमतों से जिताएगी। जाम सामली के हनुमान जी मंदिर में हनुमान लोक बनाएंगे। इसके लिए राशि स्वीकृत की है।
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री कहा कि आजादी के बाद पहली बार भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार ने द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद पर स्थान दिया है। लेकिन कांग्रेस के लोगों की मानसिकता देखो, उन्होंने दो दिन पहले सैम पित्रोदा को वापस पार्टी में शामिल किया।
सैम पित्रोदा को राहुल गांधी का गुरु बोलते हैं। वो कहते हैं कि आदिवासियों के चेहरों का रंग काला होता है, ये अफ्रीका के हैं। कांग्रेसियों के इस सोच पर कांग्रेसियों को माफी मांगना चाहिए। वे शरीर के रंग रूप के आधार पर भेदभाव करते हैं। देश, कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेगा। ये आदिवासियों का अपमान था। जनता अपने वोट से कांग्रेस को जवाब देगी। सैम पित्रोदा को वापस कांग्रेस पार्टी में लिया गया। ये कांग्रेस का नकली चेहरा है। जो बार-बार सामने आता रहता है। भाजपा सरकार जो कहती है, वह करके दिखाती है।
डॉ यादव ने कहा कि जैसे जंगल मे माता सीता की रक्षा के लिए लक्ष्मण जी ने लक्ष्मण रेखा खींची थी। भगवान राम ने कहा था सावधानी रखना। उसके बाद भी रावण ने नकली भेष में माता सीता का हरण कर लिया। इसी तरह कांग्रेस वापस नकली भेष में आई है। कांग्रेस के लोग झूठे आडंबर करेंगे। लेकिन हमें अमरवाड़ा विधानसभा चुनाव में भाजपा को भारी बहुमत से जीतना है।
डॉ यादव ने कहा कि आदिवासी अंचल में कांग्रेस के लोग 70 साल तक वोट मांगते रहे। लेकिन उन्होंने कभी भगवान बिरसा मुंडा को याद नहीं किया। भारतीय जनता पार्टी ने भगवान बिरसा मुंडा के बलिदान और आदिवासियों के योगदान को याद करके, पूरे देश से परिचित कराने का काम किया।

 

फ़ाइल फोटो 

29 June, 2024

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने आरोपी पप्पू को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया
सीएम मोहन यादव सरकार का बड़ा ऐलान, गाय पालने पर सरकार बोनस देगी, विदेशी नस्ल पर कही ये बात
एक गोमाता, 10 पुत्रों पर भारी है।
प्रदेश मै कुलपति कुलगुरू कहलाएगे , इस शब्द में सम्मान और आत्मीयता का भाव है : मुख्यमंत्री डॉ. यादव
जुलाई माह में ही गुरू पूर्णिमा पर्व भी आ रहा है।
लोग कहते थे छिंदवाड़ा कांग्रेस का गढ़ है, हम कहते थे कि गड़बड़ है जनता सरकार के साथ जाएगी, लोग विकास को वोट करेंगे; मुख्यमंत्री डॉ यादव
अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने छिंदवाड़ा जिले के ग्राम सिंगोडी की जनसभा को किया संबोधित
गौरवशाली बारी समाज भगवान राम के परम मित्र राजा सुग्रीव के वंशज हैं - योगी आदित्य नाथ
बारी समाज के प्रथम राजा भगवान राम के परम मित्र राजा सुग्रीव के पुत्र दधिबल थे |