Hindi News Portal
राजनीति

केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार युवाओं के भविष्य को चौपट कर रही है: जीतू पटवारी

भोपाल 2 जुलाई ;आज भोपाल युवा कांग्रेस के नेतृत्व में सैकड़ों युवाओं ने नर्सिंग महाघोटाले को लेकर सरकार के खिलाफ सत्याग्रह कर विरोध प्रदर्शन किया, सत्याग्रह में अपना समर्थन देने बड़ी संख्या में युवा और छात्र सम्मिलित हुए। कई छात्रो ने बताया कि हमने व्यापामं द्वारा आयोजित एमपीएनएसटी परीक्षा दी थी, जिसका परिणाम आज 2 साल बाद भी नहीं आया है, जो युवाओं के साथ अत्याचार है।लगातार 24 घंटे चलने वाले इस सत्याग्रह कार्यक्रम की शुरुआत प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने युवाओं के बीच जाकर की। पटवारी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार चाहे केंद्र की हो या प्रदेश की युवाओं के भविष्य को चौपट कर रही है जो हम होने नही देंगे। जीतू पटवारी ने कहा कि पूरे प्रदेश में नर्सिंग छात्रों की लड़ाई जारी है। जिस तरह से युवाओं का भविष्य इस भाजपा सरकार ने बर्बाद किया है, युवाओं के भविष्य को अंधकार की ओर धकेला है उससे नर्सिंग के छात्र-छात्राओं में भाजपा के खिलाफ आक्रोश है।
पटवारी ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल इस मुद्दे पर विधानसभा में भाजपा सरकार का घेराव करेगा और उनके न्याय के लिए लड़ाई जारी रहेगी।
नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल ने नर्सिंग महाघोटाले पर चर्चा की मांग विधानसभा में की तो भाजपा इस मुद्दे से बचने के लिए राहुल जी के खिलाफ तथ्यहीन मामले को उठा लायी जो छात्र विरोधी भाजपा के चेहरे को दर्शाता है। नर्सिंग घोटाले को लेकर सदन में पूरी ताकत से लड़ाई जारी रहेगी। युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मितेन्द्र सिंह ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा की भाजपा राज में नर्सिंग महाघोटाला हुआ है जिससे लाखों छात्रों का भविष्य बर्बाद हो गया है। इसका असर छात्रों के भविष्य के साथ साथ उनके पूरे परिवार पर पड़ा है भाजपा ने शिक्षा माफिय़ाओ के इशारे पर छात्रों को दर-दर भटकने को मजबूर कर दिया है। हम इसकी लड़ाई सदन से लेकर सड़क तक लड़ेगे। हम विश्वास सारंग के इस्तीफे और जिम्मेदार अधिकारियों पर कठोर कार्यवाही की मांग करते हैं।
कांग्रेस प्रवक्ता एवं युवा कांग्रेस मीडिया विभागाध्यक्ष विवेक त्रिपाठी ने भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के बयान को तोड़ मरोड़कर पेश करने और जबरदस्ती का मुद्दा बनाकर कांग्रेस कार्यालय का घेराव करने के मामले पर तंज कसते हुए कहा कि आज युवा मोर्चा गुंडा मोर्चा हो गया है जिसका एकमात्र उद्देश्य गुंडई करना है। त्रिपाठी ने कहा कि युवा मोर्चा के साथियों को प्रदेशभर के नर्सिंग छात्रों के साथ हुए महाघोटाले के विरोध में अपना विरोध दर्ज करवाना चाहिए था और तत्कालीन चिकित्सा मंत्री और अधिकारियो के इस्तीफे की मांग करनी चाहिये थी परन्तु भाजपा गुंडा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता आज दशको बाद सड़को पर उतरा वो भी अपनी राजनीति चमकाने के लिए और नफऱत फैलाने के लिए आज प्रदेश के युवा इस बात को देख रहा है कि भाजपा के कार्यकर्ता कभी युवाओं की आवाज़ उठाने नहीं आते।
सत्याग्रह में पूर्व मंत्री पी.सी. शर्मा, जयवर्धन सिंह, सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

03 July, 2024

महाराष्ट्र MLC चुनाव में NDA ने मारी बाजी, 11 में से 9 सीटें जीतीं
MVA के खाते में आई 2 सीटें ,कांग्रेस के 7-8 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है
दिल्ली कूच करने को लेकर किसान संगठनों ने 14 जुलाई को बैठक बुलाई, बन सकती है कोई रणनीति
पंजाब के किसानों को शंभू बॉर्डर पर करीब 6 माह पहले रोक दिया गया।
प्रदेश अध्यक्ष व सांसद वीडी शर्मा ने अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं अधिक से अधिक मतदान करने की अपील करी
आपका एक वोट अमरवाड़ा के विकास को सुनिश्चित करेगा
भाजपा के पक्ष में लहर चल रही है, भाजपा अमरवाड़ा में जीत का इतिहास रचेगी ; मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव
ने अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में प्रचार के अंतिम दिन बटकाखापा एवं अमरवाड़ा में जनसभाओं को संबोधित किया
दिग्विजय सिंह की युवा नेताओं को सीख दी नेताओ के साथ फोटो खिंचवाकर नेता नहीं बनोंगे
अपने नेता राहुल गांधी से कुछ सीख ले ।