Hindi News Portal
राज्य

हाथरस हादसे पर पहली बार आया भोले बाबा का बयान, 121 लोगों की मौतों पर दी ये सफाई

हाथरस ,03 जुलाई ;उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई दर्दनाक हादसे पर पहली बार नारायण हरि बाबा का बयान सामने आया है। स्वयंभू बाबा ने इस हादसे पर दुख जताया है और मृतकों के प्रति संवेदना जताई है। बयान में उनकी तरफ से कहा गया कि मैं पहले ही वहां से (सत्संग स्थल से) चला गया था। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के वकील एपी सिंह को हायर किया है।
बता दें कि ए.पी.सिंह सीमा हैदर और सचिन के भी वकील हैं। नारायण सकार हरि के नाम से यह लेटर जारी किया गया है। लेटर में कहा गया कि इस हादसे में जान गवांने वाले के परिवारों के प्रति उनकी संवेदना है। साथ ही घायलों की जल्द ठीक होने की कामना भी की। आगे लिखा कि मैं/हमने सुप्रीम कोर्ट के सीनियर एडवोकेट ए.पी.सिंह को सत्संग के खत्म होने के बाद कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा भगदड़ माहौल पैदा करने पर कानूनी कार्रवाई के लिए हायर किया है। मैं सिकंदराराऊ के गांव फुलारी से 2 जुलाई को बहुत पहले रवाना हो गया था।
121 लोगों की गई जान
हाथरस जिले के सिकंदराराऊ के गांव फुलारी में मंगलवार को हुए भगदड़ में अबतक 121 लोगों की मौत की खबर सामने आ चुकी है, जबकि अभी अन्य कई लोग घायल हैं जिसमें से कुछ की स्थिति बेहद चिंताजनक बनी हुई है। इसके साथ आपकों ये भी बता दे कि सत्संग स्थल पर 'रंगोलीÓ बनाई गई थी, जिस पर से बाबा चलकर निकलना था। जब सूरजपाल उर्फ बाबा साकार हरि पंडाल से निकले तो भक्तों का बड़ा हुजूम उनकी चरणधूल लेने के लिए उमड़ पड़ा। उस रंगोली को बाबा का आशीर्वाद मानकर लोग दंडवत प्रणाम कर रहे थे। इसी दौरान वहां भगदड़ मची और फिर किसी को भी संभलने का मौका नहीं मिला और एक पर एक लोग गिरते चले गए और ये बड़ा हादसा हो गया।
(आरएनएस)

03 July, 2024

जालंधर वेस्ट सीट पर AAP के मोहिंदर भगत ने 37,325 मतों से जीत हासिल की
भाजपा दूसरे स्थान पर, कांग्रेस तीसरे स्थान पर रही।
जालंधर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, खालिस्तानी समर्थक सांसद अमृतपाल का भाई ड्रग्स के साथ गिरफ्तार
पुलिस ने करीब पांच ग्राम आइस बरामद की
शियां मातम में बदली, करंट की चपेट में आने से महिला की मौत
घायलों को सिविल हॉस्पिटल में भर्ती कराया।
सीएम डॉ. यादव ने नागपुर में माँ जगदंबा मंदिर एवं कलम्ब में चिंतामणि गणेश के किए दर्शन
यवतमाल के दीनदयाल प्रबोधिनी में पौधा रोपा
बिहार के विभिन्न जिलों में बिजली के वज्रपात से 9 लोगों की मौत
CM ने किया मुआवजे का ऐलान