Hindi News Portal
धर्म

अमरनाथ यात्रियो के लिए अच्छी फिर शुरू हुई यात्रा ‘हर हर महादेव’ के जयकारे; इस वजह से की गई थी बंद

श्रीनगर 07 जुलाई : अमरनाथ यात्रा अस्था यी रूप से बंद होने के बाद फिर से उत्सागह के साथ शुरू हो गई है। कड़ी सुरक्षा के बीच तीर्थयात्रियों का एक और जत्था श्रीनगर में बालटाल बेस कैंप से रवाना हुआ। हर-हर महादेव के मंत्रों के साथ तीर्थयात्रियों ने बहुप्रतीक्षित यात्रा पर निकलते समय प्रसन्नता व्यक्त की। श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भारी पुलिस बल तैनात हैं। श्रद्धालुओं ने अपने उत्सानह को जाहिर भी किया।
मध्य प्रदेश के इंदौर की एक तीर्थयात्री मोनिका ने बताया कि हम बहुत उत्साहित हैं। हमने यात्रा करने की अचानक योजना बनाई। निश्चित रूप से भगवान ने हमें बुलाया। यहां व्यवस्थाएं बहुत अच्छी हैं। यहां कोई समस्या नहीं है। प्रशासन हमारी अच्छीह देखभाल कर रहा है।
हैदराबाद के एक अन्य तीर्थयात्री विजय भास्कर ने अमरनाथ यात्रा पर अपना उत्साह व्यक्त किया। उन्होंाने कहा कि वह भगवान शिव के एक रूप ‘बाबा अमरनाथ’ की एक झलक पाने के लिए उत्सुक हैं। भास्कर ने कहा कि मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। मैं बाबा अमरनाथ की एक झलक पाने के लिए उत्सुक हूं। मैं तीर्थयात्रियों के लिए बेहतरीन इंतजाम करने के लिए सरकार को धन्यवाद देना चाहता हूं।

07 July, 2024

2.66 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने बाबा बर्फानी के दर्शन किए
29 जून से अमरनाथ यात्रा शुरू हुई थी
ढोंगी बाबाओं की अब खैर नहीं, अखाड़ा परिषद 20 को ब्लैक लिस्ट करेगा
गाइड लाइन तैयार करने की मांग
मुख्यमंत्री डॉ यादव ने प्रदेशवासियों को भगवान जगन्नाथ रथयात्रा की मंगल शुभकामनाएं दी
मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री ने की भगवान जगन्नाथ पूजा अर्चना की
अमरनाथ यात्रियो के लिए अच्छी फिर शुरू हुई यात्रा ‘हर हर महादेव’ के जयकारे; इस वजह से की गई थी बंद
श्रद्धालुओं ने अपने उत्साहह को जाहिर किया।
अमरनाथ में अब बाबा बर्फानी के दर्शन नहीं हो पाएंगे, समय से पहले ही बाबा बर्फानी हो गए अंतर्ध्यान आज के लिए यात्रा स्थगित
डेढ़ लाख से ज़्यादा श्रद्धालु बाबा बर्फानी के दर्शन कर चुके हैं।