Hindi News Portal
भोपाल

मोहन यादव कैबिनेट का विस्तार, कांग्रेस को छोड बीजेपी मै शामिल रामनिवास रावत ने ली मंत्री पद की शपथ

भोपाल 08 जुलाई: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार सोमवार को हो गया है। राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने रामनिवास रावत को कैबिनेट मंत्री पद की शपथ दिलाई। लोकसभा चुनाव के दौरान रामनिवास रावत कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। वे छह बार विजयपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित हुए हैं।
राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर रामनिवास रावत को शपथ दिलाई। इस समारोह में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव समेत राज्य सरकार के मंत्री और भाजपा के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे।
सीएम मोहन यादव ने रविवार देर शाम राज्यपाल से मुलाकात कर मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर उनसे चर्चा की थी। तय कार्यक्रम के अनुसार, सुबह नौ बजे रामनिवास रावत को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। राज्य विधानसभा के सदस्यों की संख्या के आधार पर मंत्रिमंडल के सदस्यों के लिए निर्धारित संख्या 34 है। कैबिनेट में मुख्यमंत्री समेत कुल 31 मंत्री थे और अब यह संख्या बढ़कर 32 हो गई है।
ज्ञात हो कि लोकसभा चुनाव और उससे पहले कांग्रेस के तीन विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे। इनमें से एक छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे कमलेश शाह भी हैं, जहां 10 जुलाई को उपचुनाव होना है।
इसके अलावा विजयपुर से विधायक रामनिवास रावत और बीना से विधायक निर्मला सप्रे ने भी भाजपा की सदस्यता ली थी। कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए इन तीन सदस्यों में से एक को मोहन यादव मंत्रिमंडल में शामिल कर लिया गया है। अब मंत्रिमंडल में दो पद ही रिक्त रह गए हैं।

08 July, 2024

अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी शाह 3027 वोटो से जीते प्रदेश भाजपा कार्यालय में जश्न मना
दिन-रात पसीना बहाकर पार्टी के लिए काम करने वाले कार्यकर्ताओं की जीत
प्राकृतिक रूप से तालाब के पानी को स्वच्छ करने का अद्भुत नवाचार है नीर नवजीवन परियोजना : मुख्यमंत्री डॉ. यादव
मुख्यमंत्री ने किया परियोजना का शुभारंभ
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव 23 वीं एवं 25 वीं वाहिनी,विशेष सशस्त्र बल के एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत वृक्षारोपण कार्यक्रम में शामिल हुए
मुख्यमंत्री डॉ यादव ने रुद्राक्ष का पौधा लगाकर प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम का शुभारंभ किया
तीन नए कानूनों को लेकर सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति रोहित आर्य की दिवसीय विधिक कार्यशाला
कार्यशाला मै प्रदेशभर के अधिवक्ताओं की संबोधित करेंगे
प्रधानमंत्री मोदी इंदौर में हुई छह बच्चों की मौत पर सख्त कहा-पूरी तहकीकात करें, कौन है दोषी
श्री युग पुरुष धाम आश्रम में कई बच्चे बीमार हुए थे जिनमे छह की मौत हो गई थी ।