Hindi News Portal
लाइफस्टाइल

35 साल से भिखारी की जिंदगी जी रहा था यह आदमी, अचानक बना स्टार

नई दिल्ली/ब्राजीलः क्या हो जब आपसे कोई आकर कहे कि आपके घर के सामने बैठने वाला भिखारी एक बड़ा स्टार बन चुका है. यकीन नहीं होगा न, लेकिन यह सच भी हो सकता है अगर व्यक्ति में हुनर हो तो. ऐसा ही एक वाक्या हुआ है ब्राजील में. जहां सड़कों पर भीख मांगने वाला शख्स अचानक ही सुपरस्टार बन गया. दरअसल, ब्राजील के साओ पाउलो शहर में राइमुंडो अरुडो नाम का शख्स रास्ते पर बैठकर भीख मांगता था. वहीं पास रहने वाली महिला रोज ही राइमुंडो के सामने से गुजरती थी और देखती थी कि राइमुंडो हमेशा रद्दी कागजों पर कुछ न कुछ लिखता रहता है. ऐसे में महिला ने एक दिन जाकर राइमुंडो से बात की और जैसे ही उसने राइमुंडो द्वारा लिखे पेपर्स पर नजर डाली वह हैरान रह गई

This man was living beggar's life for 35 years, suddenly became starफेसबुक पर शेयर की राइमुंडो की कविताएं
राइमुंडो के पास जो रद्दी कागज पड़े थे वह उसमें कविताएं लिखता था. शाला मोंटीएरो नाम की महिला ने जैसे ही राइमुंडो की कविता पढ़ी वह बेहद प्रभावित हुई. इसके बाद शाला अक्सर राइमुंडो से बात करने लगी. एक दिन शाला ने राइमुंडो की कविता अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर की. लोगों को राइमुंडो की कविता बेहद पसंद आई, लेकिन किसी को भी यकीन नहीं हुआ कि यह कविता किसी भिखारी ने लिखी है.
देखते ही देखते शेयर कर दीं 1 लाख से अधिक कविताएं
ऐसे में लोगों को भरोसा दिलाने के लिए शाला अक्सर राइमुंडो की कविताएं अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर करने लगी. लोगों को भी यह कविताएं पसंद आने लगीं. फिर क्या था देखते ही देखते साओ पाउलो में राइमुंडो इतना फेमस हो गया कि अब लोग अक्सर उसकी नई कविताओं का इंतजार करने लगे. शाला के कहने पर राइमुंडो भी शाला को नई-नई कविताएं लिखकर देने लगा.

देखते ही देखते फेसबुक स्टार बन गया राइमुंडो
राइमुंडो की बढ़ती लोकप्रियता देखकर शाला ने भी राइमुंडो के नाम का एक पेज बनाया. जिसमें वह रोज उसकी कविताएं शेयर करने लगी. देखते ही देखते राइमुंडो की 1 लाख से अधिक कविताएं शाला ने शेयर कर डाली. राइमुंडो साओ पाउलो में इतना फेमस हो गया कि लोग उसके फैन हो गए. यही नहीं लोग अब राइमुंडो को पहचानने भी लगे थे. इसी के चलते लोग उसके पास आकर बैठने लगे और उससे उसकी कविताएं सुनने की डिमांड करने लगे.
राइमुंडो का बदला अवतार देखकर उसका भाई उसे पहचना गया
वहीं राइमुंडो के फेमस होने पर शाला ने उसका फेसबुक पेज बनाने के लिए उसका मेकओवर कराया और नए कपड़े भी दिलाए. जिसके बाद उसका नया अवतार देखकर राइमुंडो का भाई भी उसे पहचान गया. दरअसल, राइमुंडो एक व्यापारी था जो कि मिलिट्री की तानाशाही के चलते अपने परिवार से बिछड़ गया था. वहीं पैसों के आभाव में उसकी हालत बेहद बुरी हो गई थी

.सौजन्य ;ज़ी न्युज

12 August, 2018

जब ऊपर वाला देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है , एक ही नंबर पर 2 बार लॉटरी लगी
अमेरिका के रहने वाले जेफ्री डेमार्को ने 12 सितंबर को लॉटरी के ये टिकट खरीदे थे। उनका जो नंबर था वह था 1-8-12-21-27, और उन्होंने उसके 2 टिकट लिए थे।
1902 के बाद पहली बार दुधवा नेशनल पार्क में दिखाई दिया दुर्लभ ऑर्किड का पौधा
उत्तर प्रदेश के दुधवा नेशनल पार्क में 'लुप्तप्राय प्रजातियों' के श्रेणी में रखा गया एक दुर्लभ ऑर्किड पौधे की किस्म पाई गई है, जिस पर खूबसूरत फूल लगे थे।
आपके मतलब की बात: कोरोना से बचने के लिए कौन सा हैंड सैनिटाइजर लेना फायदेमंद
क्या आपने कभी खरीदने से पहले ध्यान दिया है कि खरीदा गया हैंड सैनिटाइजर एल्कोहल बेस्ड है या नॉन एल्कोहल बेस्ड?
एमपी: डेंटिस्ट ने मरीज के जबड़े से निकाला 39 मिमी लम्बा दांत, गिनीज बुक का रिकॉर्ड तोड़ा
इस दुनिया का सबसे बड़ा और अनूठा दांत डेंटिस्ट सौरभ श्रीवास्तव ने एक मरीज के जबड़े से निकाला है. ये दांत 39 मिमी लम्बा है.
वास्तु टिप्स: खुले स्थान पर झाडू़ रखने से बाहर जाती है अच्छी ऊर्जा
घर या ऑफिस में झाड़ू का काम होते ही उसे नजरों के सामने से हटाकर रख देना चाहिए। पूरे समय झाडू़ का दिखाई देना अच्छा नहीं माना जाता।