Hindi News Portal
धर्म

साईं बाबा जन्मस्थल विवाद: श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर, कल खुला रहेगा शिरडी

शिरडी। साईं बाबा के जन्मस्थान को लेकर छिड़े विवाद के बाद शिरडी में रविवार को बुलाया गया एक दिन का बंद मध्यरात्रि के बाद वापस ले लिया जाएगा। शिरडी से शिवसेना सांसद सदाशिव लोखंडे ने रविवार की शाम स्थानीय लोगों के साथ मुलाकात के बाद यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुद्दे पर चर्चा के लिए सोमवार को मुंबई में बैठक बुलाई है। मुख्यमंत्री द्वारा बुलाई गई बैठक में पाथरी और शिरडी के प्रतिनिधियों, भाजपा विधायक राधाकृष्ण विखे पाटिल, लोखंडे और शिरडी मंदिर न्यास के सीईओ शामिल होंगे। रविवार को बंद की वजह से शिरडी में दुकानें, भोजनालय एवं विभिन्न व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे और वाहन भी सड़कों से नदारद रहे।

दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में कमी आई

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री छगन भुजबल ने रविवार को कहा कि शिरडी में बंद के कारण साई बाबा का दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में कमी आई है। उन्होंने साईबाबा के वास्तविक जन्म स्थान को लेकर उपजे विवाद का शांतिपूर्ण समाधान का भी आह्वान किया। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री भुजबल ने कहा, ‘‘जब मैंने शिरडी में रोजाना आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या के बारे में जानकारी मांगी तो बताया गया कि इसमें करीब 10,000 की कमी आई है। मुझे यह भी पता चला कि लोगों ने शिरडी के होटलों में बुकिंग रद्द कराई है।’’

उद्धव ठाकरे के बयान की वजह से हुआ विवाद

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा परभणी जिले के पाथरी को साईबाबा का जन्म स्थान बताने के बयान के खिलाफ रविवार को शिरडी बंद रहा। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता ने कहा कि इस तरह का बंद और प्रदर्शन शिरडी के लिए ठीक नहीं है। इससे पहले श्री साईबाबा संस्थान न्याय के पूर्व सदस्य सचिन ताम्बे ने बताया कि शिरडी आने वाले श्रद्धालुओं को बंद की वजह से कोई परेशानी नहीं हुई। अहमदनगर जिला प्रशासन के अधिकारी ने बताया कि शिरडी के होटलों में जिन श्रद्धालुओं की पहले से बुकिंग है, उन्हें रहने दिया जा रहा है।

 

 

सौजन्य : इंडिया टीवी

20 January, 2020

25 साल बाद फिर दिखा रिंग ऑफ फायर भारत साहित दुनिया मै भी दिखा अदभुत सूर्यग्रहण का नजारा,
भोपाल में भी इस को देखने के लिए विशेष व्यवस्था की गई थी जिसेको हजारो लोगो ने देखा
ज्योतिष की भविष्यवाणी! जानें, भारत से कब खत्म हो जाएगा कोरोना का नामोनिशान
ज्योतिर्विद् मदन गुप्ता सपाटू का कहना है कि भारत में कोरोना तीसरे स्टेज में नहीं जाएगा. कोरोना की विदाई जुलाई से शुरू हो जाएगी लेकिन ये नवंबर तक खत्म हो पाएगा.
होली दहन के मुहूर्त से लेकर क्या है वैज्ञानिक दृष्णिकोण
9 मार्च 2020 को होलिका दहन होगा और 10 मार्च 2020 को रंग खेला जाएगा.
भारत के इस मंदिर में अंडे से की जाती है देवी की पूजा और फिर...
क्या आपने अंडे के जरिए देवी की पूजा होते देखी है? लेकिन हैरान करने वाली बात है कि कोलकाता में इस तरह से पूजा की जाती है. इस मंदिर का नाम है ट्वेल घोस्ट टेंपल.
साईं बाबा जन्मस्थल विवाद: श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर, कल खुला रहेगा शिरडी
साईं बाबा के जन्मस्थान को लेकर छिड़े विवाद के बाद शिरडी में रविवार को बुलाया गया एक दिन का बंद मध्यरात्रि के बाद वापस ले लिया जाएगा।