Hindi News Portal
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री निवास के सुरक्षा में तैनात सशस्त्र बल का एक जवान और दो चिकित्सक सहित कोरोना वायरस से संक्रमित

रायपुर: छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2018 हो गई है। 70 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित हुए लोगों में मुख्यमंत्री निवास में सुरक्षा में तैनात छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल का एक जवान और दो चिकित्सक शामिल हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सरकारी आवास की सुरक्षा मै लगा सशस्त्र बल एक जवान सहित राज्य में 70 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई। इनमें जांजगीर-चांपा जिले से 18, सरगुजा से 17, रायपुर से 9, बलौदाबाजार से 8, जशपुर से 6, मुंगेली से 4, राजनांदगांव से 3, बिलासपुर से 2 तथा दुर्ग, कोरिया और बलरामपुर जिले से एक-एक मरीज शामिल हैं।

अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवारको जिन लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है उनमें डाक्टर भीमराव अंबेडकर अस्पताल में पदस्थ एक महिला चिकित्सक समेत दो चिकित्सक शामिल हैं। मुख्यमंत्री निवास के पश्चिमी गेट के बाहर ड्यूटी पर तैनात सीएएफ के प्लाटून कमांडर के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की गई है। राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित जवान के संपर्क में आए कम से कम 21 अन्य जवानों को पृथक-वास में भेजा गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बल के इन जवानों के नमूनों की जांच करवाई गई है, तथा इनमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन एहतियात के तौर पर इन्हें पृथक-वास में भेजा गया है ।


राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राजनांदगांव जिले में 15 जून को जिस व्यक्ति की मौत हुई थी उसके नमूने में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। अधिकारियों ने बताया कि मरीज श्वसन तंत्र की बीमारी से पीड़ित था तथा उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। राज्य में इस वायरस से संक्रमित 10 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि प्रदेश मै 120523 व्यक्तियों के नमूनों की जांच की गई है अभी तक 2018 मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है तथा 1305 मरीजों को स्वस्थ्य होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। राज्य में 703 मरीजों का इलाज किया जा रहा है तथा 10 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है शुक्रवार को 103 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है।

20 June, 2020
Share |

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री निवास के सुरक्षा में तैनात सशस्त्र बल का एक जवान और दो चिकित्सक सहित कोरोना वायरस से संक्रमित
एक महिला चिकित्सक समेत दो चिकित्सक सहित 70 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2018 हुई
आबकारी मंत्री कवासी लखमा के बिगडेल बोल कहा वोट नहीं दिया तो विकास का पैसा सुकमा ले जाऊंगा
कवासी लखमा सुकमा के कोंटा से पांच बार के विधायक हैं ,पहले भी कवासी लखमा कई अवसरों पर विवादित बयान दे चुके है |
नागरिकता बिल जो पार्टी का वही हमारा स्टैंड; पासपोर्ट पर कमल का निशान भाजपा का गिरता स्तर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
देश की प्रमुख समस्या मंदी, बेरोज़गारी, या फिर हमारे छत्तीसगढ़ से चावल नहीं खरीदने का मामला
सिरफिरे आशिक़ ने हंसिए से महिला पर 20 से ज्यादा वार किये , इलाज के दौरान महिला की मौत
पुलिस के अनुसार तोंडे ने महिला से प्रेम का इजहार किया था
छत्तीसगढ़ / 2.40 करोड़ रुपए का इनामी नक्सली कमांडर रमन्ना की हार्ट अटैक से मौत,
अकेले छत्तीसगढ़ पुलिस ने उस पर 40 लाख रुपए का इनाम रखा था