Hindi News Portal
अपराध

रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत दे दी गई है

अर्नब गोस्वामी पिछले आठ दिनों से जेल में रहने के बाद आज सुप्रीम कोर्ट ने रायगढ़ पुलिस को अर्नब को रिहा करने के आदेश दिए हैं। सुनवाई के दौरान, सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार पर सवाल उठाए और कहा कि इस तरह से किसी व्यक्ति की व्यक्तिगत आजादी पर बंदिश लगाया जाना न्याय का मखौल होगा।
न्यायमूर्ति धनन्जय वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति इन्दिरा बनर्जी की पीठ ने राज्य सरकार से जानना चाहा कि क्या गोस्वामी को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की कोई जरूरत थी क्योंकि यह व्यक्तिगत आजादी से संबंधित मामला है।

पीठ ने टिप्पणी की कि भारतीय लोकतंत्र में असाधारण सहनशक्ति है और सरकार को इन सबको नजरअंदाज करना चाहिए। न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने कहा, ‘‘उनकी जो भी विचारधारा हो, विचारधारा में मतभेद हो सकते हैं और अगर विचारधारा अलग तो चैनल न देखें। लेकिन अगर संवैधानिक न्यायालय आज इस मामले में हस्तक्षेप नहीं करेगा तो हम निर्विवाद रूप से बर्बादी की ओर बढ़ रहे होंगे।’’
पीठ ने कहा कि सवाल यह है कि क्या आप इन आरोपों के कारण व्यक्ति को उसकी व्यक्तिगत आजादी से वंचित कर देंगे।

गोस्वामी ने बंबई उच्च न्यायालय के नौ नवंबर के आदेश को चुनौती दी है जिसमें उन्हें और दो अन्य को अंतरिम जमानत देने से इंकार कर दिया था और उन्हें राहत के लिये निचली अदालत जाने का निर्देश दिया गया था।
परन्तु सुप्रीम कोर्ट ने अर्नब को रिहा करने के आदेश दिए हैं

 

11 November, 2020

कॉमेडियन भारती सिंह और पति हर्ष लिंबाचिया के घर NCB की छापेमारी,
छापेमारी में अंधेरी और लोखंडवाला की जा रही है। सूत्रों के अनुसार एजेंसी को भारती के घर से कथित तौर पर कुछ संदिग्ध समन भी बरामद हुआ है
बिकरू कांड: 37 पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश, 8 की हो सकती है सेवा समाप्ति
उत्तर प्रदेश सरकार के पुलिस महानिदेशक को विशेष जांच दल (SIT) की सिफारिश के आधार पर कानपुर के बिकरू कांड में 37 पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत दे दी गई है
अर्नब गोस्वामी को चार नवंबर को उनके घर से एक बंद हुए केस में गिरफ्तार किया गया था
धोनी की 5 साल की बेटी जीवा को मिली धमकी के बाद पुलिस ने माही के घर की सुरक्षा बढ़ाई गई
रांची शहर के सिमलिया इलाके में पुलिस पेट्रोलिंग भी बढ़ा दी गई है. साथ ही धोनी के घर के बाहर स्टैटिक फोर्स को भी तैनात किया गया है. धोनी के सिमलिया स्थित फार्म हाउस की भी सुरक्षा बढ़ाई गई है.
सुशांत के करीबी दोस्त संदीप का झूट सीबीआई ने पकड़ा
शक की सुई दोस्त पर भी सीबीआई के हाथ लगा प्रमुख सुराग