Hindi News Portal
राजनीति

बिहार का अगला मुख्यमंत्री का सस्पेंस पीएम मोदी ने समाप्त किया

नई दिल्ली: भाजपा मुख्यालय पर 'धन्यवाद समारोह' को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साफ कर दिया की बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा की जदयू से ज्यादा सीटें आने के बाद भी मुख्यमंत्री पद नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनेगी । साफ कर दिया है और मुख्यमंत्री पद को लेकर एनडीए में किसी तरह का कोई पेंच नहीं है साफ हो गया है।
हालांकि, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह भी चुनाव के पहले ही कह चुके हैं कि भले ही जदयू की सीटें कम आएं, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बनेंगे।
इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने महिलाओं के व्दारा अधिक वोट करने पर बताया कि भाजपा के शासनकाल में महिलाओं को सम्मान मिलता है। यह बीजेपी की ही सरकार है , जो बैंकलोन, गर्भावस्था में मुफ्त जांच से लेकर छह महीने के मातृत्व अवकाश तक, रसोई को धुएं से मुक्त करना हो, शौचालयों का निर्माण, एक रुपये में सैनेटरी पैड की सुविधा हो, हर घर जल के लिए अभियान आदि के जरिए भारत की महिलाओं का जीवन स्तर सुधारने के लिए विशेष प्रयास कर रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव नतीजे आने के बाद बुधवार को भाजपा मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, "हम सभी भाजपा और एनडीए के कार्यकर्ता, नीतीश कुमार के नेतृत्व में, हर बिहारवासी के साथ, इस संकल्प को सिद्ध करने में कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे।"
इधर, प्रधानमंत्री मोदी ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में भाजपा और एनडीए कार्यकर्ताओं के बिहार के लिए काम करने की बात कही, उधर नतीजों के बाद खामोश चल रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी ट्वीट कर अपना संदेश दिया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर कहा, "जनता मालिक है। उन्होंने एनडीए को जो बहुमत प्रदान किया, उसके लिए जनता-जनार्दन को नमन है। मैं पीएम नरेंद्र मोदी को उनसे मिल रहे सहयोग के लिए धन्यवाद करता हूं।"
दरअसल, बिहार में एनडीए के खाते में बहुमत से ज्यादा कुल 125 सीटें आई हैं। भाजपा को जहां 74, वहीं नीतीश कुमार की जदयू को सिर्फ 43 सीटें ही मिलीं। जदयू की कम सीटें आने पर भाजपा के अंदरखाने से मुख्यमंत्री पद की मांग उठने लगी। इसकी शुरूआत बिहार भाजपा के एससी मोर्चा अध्यक्ष अजित चौधरी के बयान से हुई। भाजपा का मुख्यमंत्री बनाने के उनके बयान ने सियासी गलियारे में सरगर्मी छेड़ दी थी ।
नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार भी जताया।

 

 

फ़ाइल फोटो

12 November, 2020

हार के बाद पहली बार बोले तेजस्वी, कहा- बिहार का फैसला हमारे पक्ष में है
प्रेस वार्ता में तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार में अगर नैतिकता है तो कुर्सी छोड़ दें। बिहार का फैसला हमारे पक्ष में है।
बिहार का अगला मुख्यमंत्री का सस्पेंस पीएम मोदी ने समाप्त किया
बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा की सीट जदयू से ज्यादा सीटें आने के बाद भी मुख्यमंत्री पद को लेकर राजनैतिक गलियारो मै चर्चा गर्म थी की कोन होगा अगला मुख्यमंत्री ?
महबूबा मुफ्ती के बदले सुर, बोलीं-जम्मू-कश्मीर का झंडा और तिरंगा एक साथ उठाऊंगी
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के तिरंगा न उठाने के बयान को लेकर राज्य में बीते दिनों जमकर बवाल मचा था जिसे देखते हुए उन्होंने अपने बयान में बदलाव किया है।
दशहरा रैली में उद्धव ठाकरे ने कहा कि मेरा हिंदुत्व बाला साहेब के हिंदुत्व से अलग है
आपका हिंदुत्व घंटी और बर्तन बजाने से संबंधित है, हमारा हिंदुत्व वैसा नहीं है।
कांग्रेस को धूल चटाने के मेरे प्रस्ताव पर मोहर लगाएं, कमल का बटन दबाएं: ज्योतिरादित्य सिंधिया
दिमनी, अंबाह, मेहगांव, गोहद की सभाओं में वरिष्ठ नेता ने कहा- मेरी लड़ाई जनता के गद्दारों से