Hindi News Portal
राज्य

प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन और रणनीति से पूरा हुआ राम मंदिर निर्माण का संकल्प: योगी

 


अयोध्या: ऐतिहासिक राम मंदिर की नींव पड़ने के बाद पहली बार अयोध्या में दिवाली का त्यौहार बेहद खास तरीके से मनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी दीपोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुई। राम मंदिर की नींव पड़ने के बाद ये पहली दिवाली है। ऐसे में इसे धूमधाम से मनाया जा रहा है। राम की पौड़ी को लाखों दीयों से रोशन किया गया है। अयोध्या में मौजूद सभी मंदिरों, घरों के बाहर भी दीये जलाए गए हैं। पूरा शह रोशनी से नहाया हुआ नजर आ रहा है।

इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और रणनीति से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का पांच सदी का संकल्प पूरा होते हुए दुनिया देख रही है। योगी ने अयोध्या में भव्य दीपोत्सव के आयोजन के अवसर पर कहा, “कई-कई पीढ़ियां खप गईं। सबके मन में एक ही तमन्ना थी कि हम अपने आराध्य भगवान श्री राम के भव्य मंदिर के निर्माण कार्य को अपनी आंखों से एक बार देख लेते तो हमारा जन्म और जीवन धन्य हो जाता। वह कार्य प्रधानमंत्री मोदी जी के कारण सफल हुआ है।”

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी जी के मार्गदर्शन और रणनीति से दुनिया पांच सदी का वह संकल्प पूरा होते हुए देख रही है, जिसकी हमारी कई पीढ़ियों को प्रतीक्षा थी। मैं प्रधानमंत्री को उन पीढ़ियों की तरफ से भी आभार प्रकट करता हूं।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं पिछले साल तक जब अयोध्या आता था, यहां के विकास कार्यों की बात करता था तो हमारे साधु संत कहते थे कि काम की बात मत करो, बस भगवान राम का मंदिर बनाओ। हर जगह से यही आवाज आती थी। आज वह शुभ घड़ी आ चुकी है।” योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने हाथों से राम मंदिर का शिलान्यास करके उस काम को आगे बढ़ाया है जिसका इंतजार आजादी के बाद से पूरे देश को था।

सौजन्य इंडिया टीवी
फ़ाइल फोटो

14 November, 2020

किसानों ने बुराड़ी मैदान पर धरने के लिए जाने से किया इनकार, सिंघु बॉर्डर पर ही डटे
केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ ‘दिल्ली चलो’ मार्च के तहत सिंघु बॉर्डर पर पहुंचे किसानों के एक समूह को तितर-बितर करने के लिए दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को आंसू गैस के गोले दोगे।
प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन और रणनीति से पूरा हुआ राम मंदिर निर्माण का संकल्प: योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और रणनीति से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का पांच सदी का संकल्प पूरा होते हुए दुनिया देख रही है।
बिहार मै फिर बनी NDA ने की सरकार तेजस्वी 110 पर ही ठहरे
बिहार की जनता ने एक बार फिर भाजपा पर विश्वास किया और 74 विधानसभा सीटें भाजपा की सहयोगी नीतीश कुमार की पार्टी जदयू को बिहार की जनता ने 43 सीटें दीं।
उत्तर प्रदेश मै मुंबई से बड़ी फिल्म सिटी का निर्माण : केशव प्रसाद मौर्य
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि उत्तर प्रदेश की राज्य सरकार प्रस्तावित फिल्म सिटी पर पूरी मुस्तैदी से काम कर रही है
दिशाहीन विपक्ष ने धीरे-धीरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध करते हुए देश का विरोध करना शुरू कर दिया है : जेपी नड्डा
कार्यालय में आने से, कार्यालय में बातचीत करने से और कार्यालय की सुविधाओं में बैठ कर कार्यालय में पार्टी की गतिविधियों में शामिल होने से पार्टी के कार्यकर्ताओं का विकास होता है