Hindi News Portal
राज्य

पश्चिम बंगाल में कोरोना लॉकडाउन 30 जुलाई तक बढ़ा, कुछ और छूट की भी घोषणा

कोलकाता: देश में कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर के बारे में विशेषज्ञों द्वारा आशंका जताए जाने के बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने जारी लॉकडाउन बुधवार को 30 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया। हालांकि, इस दौरान कुछ छूटों की भी घोषणा की गयी है। एक सरकारी आदेश में कहा गया है कि मेट्रो रेलवे सेवाओं को 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ फिर से शुरू करने की अनुमति दी गयी है, लेकिन यह अनुमति सप्ताहांत के लिए नहीं होगी। लोकल ट्रेन सेवाएं आम लोगों के लिए निलंबित रहेंगी। यह प्रतिबंध 16 मई को लगाए गए थे और आखिरी बार उन्हें 15 जुलाई तक के लिए बढ़ाया गया था।

सरकारी आदेश में कहा गया है कि सार्वजनिक बसों, टैक्सियों, ऑटोरिक्शा को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति दी गयी है। इसमें कहा गया है कि सरकारी और निजी दोनों तरह के कार्यालयों को भी आधे कर्मचारियों के साथ काम करने की अनुमति दी गयी है। जिम और ब्यूटी पार्लर भी सुबह 11 बजे से शाम छह बजे तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम कर सकते हैं। शादी-विवाह जैसे सामाजिक समारोहों में सिर्फ 50 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति होगी। वहीं सब्जी बाजार सुबह छह बजे से दोपहर एक बजे तक खुले रह सकेंगे।

 


सौजन्य : इंडिया टीवी

 

 

15 July, 2021

केरल: ईद पर दी बाजार खोलने की छूट, अब लगा दिया पूर्ण लॉकडाउन
केरल में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए वहां की विजयन सरकार ने राज्य में 3 दिन का सख्त लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है। हालांकि विजयन सरकार ने ईद के मौके पर 3 दिन की छूट दी हुई थी और अब अचानक लॉकडाउन लगाने का ऐलान कर दिया है
पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने 1993 में आज के दिन जान गंवाने वाले युवक कांग्रेस के 13 शहीदो को श्रद्धांजलि दी
शहीद दिवस का यह कार्यक्रम पहली बार दिल्ली, गुजरात, उत्तेर प्रदेश, त्रिपुरा, तमिलनाडु और असम में भी मनाया
योगी सरकार ने लिया बडा फैसला यूपी में इस साल भी कांवड़ यात्रा रद्द
उत्तर प्रदेश में कावंड़ यात्रा को लेकर राज्य की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। यूपी में इस साल भी कांवड़ यात्रा को रद्द कर दिया गया है।
पश्चिम बंगाल में कोरोना लॉकडाउन 30 जुलाई तक बढ़ा, कुछ और छूट की भी घोषणा
देश में कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर के बारे में विशेषज्ञों द्वारा आशंका जताए जाने के बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने जारी लॉकडाउन बुधवार को 30 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया।
ओडिशा में घर घर नल जल योजना के लिए केंद्र ने 3,323 करोड़ रुपये जारी किए
वित्त वर्ष 2020-21 के लिए जहां ओडिशा को 812 करोड़ दिए गए थे