Hindi News Portal
राजनीति

'कैप्टन' के मंत्री ने कहा-'सिद्धू से तब तक नहीं मिलूंगा, जब तक वह सीएम के साथ मुद्दे हल नहीं करते'

 

चंडीगढ़: पंजाब के मंत्री ब्रह्म महिंद्रा ने मंगलवार को नवजोत सिंह सिद्धू की राज्य इकाई के नए अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति का स्वागत किया, लेकिन मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ अपने मुद्दों को हल करने तक उनके साथ व्यक्तिगत बैठक करने से इनकार कर दिया। महिंद्रा ने एक बयान में कहा कि सिद्धू को नियुक्त करने का फैसला आलाकमान ने लिया है और यह स्वागत योग्य है।

महिंद्रा ने कहा, हालांकि, मैं उनसे (सिद्धू) तब तक नहीं मिलूंगा, जब तक कि वह मुख्यमंत्री से नहीं मिल जाते और उनके साथ अपने मुद्दों का समाधान नहीं कर लेते। उन्होंने कहा कि अमरिंदर सिंह कांग्रेस विधायक दल के नेता हैं और वह उनका अनुसरण करने के लिए बाध्य हैं। सीएलपी नेता होने के अलावा, मुख्यमंत्री उस कैबिनेट का भी नेतृत्व करते हैं, जिसमें वह एक हिस्सा हैं।
मंत्री ने यह स्पष्ट कर दिया कि जब तक नव-नियुक्त राज्य प्रमुख सिद्धू अमरिंदर सिंह के साथ सभी मुद्दों को नहीं सुलझाते, तब तक ऐसी कोई संभावना नहीं है, कि वह उनसे व्यक्तिगत रूप से मिलेंगे। महिंद्रा ने कहा, हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है और इसलिए, जब तक उनके और सीएम के बीच के मुद्दों का समाधान नहीं हो जाता, मैं नवनियुक्त अध्यक्ष से मिलने से परहेज करूंगा।
राज्य में विधानसभा चुनाव होने से कुछ महीने पहले सिद्धू की नियुक्ति को लेकर मुख्यमंत्री सिंह के विरोध के बावजूद पार्टी आलाकमान द्वारा सिद्धू को राज्य की जिम्मेदारी सौंप दी गई है। हालांकि अभी तक मुख्यमंत्री और सिद्धू के बीच मतभेद खत्म नहीं हुए हैं। मुख्यमंत्री ने अभी तक सिद्धू को उनकी नियुक्ति के लिए बधाई नहीं दी है। साथ ही सिद्धू शिष्टाचार के नाते उनसे मिलने नहीं गए हैं। दोनों अपनी निष्ठा दिखाने के लिए नेताओं के साथ बैठकें करते रहे हैं।

 

सौजन्य : इंडिया टीवी
फ़ाइल फोटो

21 July, 2021

राहुल की 'आम पॉलिटिक्स' पर योगी आदित्यनाथ का पलटवार, कहा- आपका 'टेस्ट' ही विभाजनकारी है
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीधा निशाना साधा है। यूपी के आम को लेकर राहुल के बयान बयान पर उन्हें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने आड़े हाथों लिया है।
'कैप्टन' के मंत्री ने कहा-'सिद्धू से तब तक नहीं मिलूंगा, जब तक वह सीएम के साथ मुद्दे हल नहीं करते'
पंजाब के मंत्री ब्रह्म महिंद्रा ने मंगलवार को नवजोत सिंह सिद्धू की राज्य इकाई के नए अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति का स्वागत किया, लेकिन मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ अपने मुद्दों को हल करने तक उनके साथ व्यक्तिगत बैठक करने से इनकार कर दिया।
सोमवार से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक,
बैठक मै प्रधानमंत्री और विपक्षी दलों के प्रमुख नेताओं ने भाग लिया
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की राहुल गांधी से पंजाब चुनाव को लेकर चर्चा
राहुल गांधी और प्रशांत किशोर कि मुलाकात राहुल गांधी के आवास पर हुई । माना जा रहा है कि यह मुलाकात पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर हुआ है।
AIMIM असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी उत्तर प्रदेश में 100 सीटों पर चुनाव लडेगी
असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को घोषाणा की है उनकी पार्टी अगले वर्ष उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेंगे,चयन की प्रक्रिया शुरू