Hindi News Portal
राज्य

हिमाचल प्रदेश ने देश में 18 वर्ष से ऊपर के सभी वयस्क को पहला टीकाकरण करने का रिकार्ड बनाया |

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हिमाचल प्रदेश द्वारा अपनी पूरी वयस्की आबादी को कोविड का पहला टीका लगाने का लक्ष्य हासिल करने से संबंधित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा की कहा है कि देश में प्रतिदिन सवा करोड़ कोविड के टीके लगाये जा रहे हैं जो विश्व के कई देशों की आबादी से कहीं अधिक है। उन्होंने आगे कहा कि यह उपलब्धि हासिल करने वाला हिमाचल प्रदेश देश का पहला राज्य हो गया है और इस सफलता ने लोगों में आत्मनिर्भर भारत के प्रति विश्वास जगाया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कठिन भौगोलिक परिस्थितियों के बावजूद सौ साल की इस सबसे बड़ी महामारी के खिलाफ लड़ाई में हिमाचल प्रदेश एक चैंपियन के रूप में उभरा है।

प्रधानमंत्री ने अग्रिम पंक्ति के स्वास्थकर्ताओं और कोविड टीकाकरण कार्यक्रम के लाभार्थियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत करते हुए इस अनूठी उपलब्धि को हासिल करने के लिए अग्रिम पंक्ति के स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ, आशा कार्यकर्ताओं, आंगनबाडी कार्यकर्ताओं और शिक्षकों समेत सभी कोरोना योद्धाओं के अथक प्रयासों से यह संभव हो पाया है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के बाद सिक्किम और दादरा नगर हवेली ने भी सभी वयस्कोंह को पहला कोविड टीका लगाने का लक्ष्य हासिल कर लिया है और बाकी राज्य इसे हासिल करने के करीब हैं।

इस मौके पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने राज्य को कोविड के टीके की आपूर्ति निरंतर जारी रखने के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में सभी वयस्कों को 30 नवंबर तक कोविड का दूसरा टीका लगाने का लक्ष्य भी पूरा कर लिया जाएगा।

06 September, 2021

पश्चिम बंगाल सीबीआई ने विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा के सिलसिले तृणमूल कांग्रेस ,भाजपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया
2 मई 2021 को विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद हिंसक घटनाएं हुई थीं।
गुजरात में बीजेपी के वरिष्ठ नेता भूपेन्द्र पटेल ने आज नये मुख्यतमंत्री के रूप में शपथ ली
नई मंत्रिपरिषद का गठन एक-दो दिन बाद किया जायेगा।
गुजरात के अगले मुख्यमंत्री बीजेपी के वरिष्ठ नेता भूपेन्द्र रजनीकांत पटेल के होने की सम्भावना कल शपथ भी हो सकती है
पटेल आज शाम छह बजे गांधी नगर राज भवन में राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मिल सकते है
गुजरात के मुख्यगमंत्री विजय रूपाणी ने से इस्तीीफा दिया
पार्टी हाई कमान उन्हेंक जो भी जिम्मेनदारी देगा, वे उसे स्वीयकार करने के लिए तैयार है
हिमाचल प्रदेश ने देश में 18 वर्ष से ऊपर के सभी वयस्क को पहला टीकाकरण करने का रिकार्ड बनाया |
कठिन भौगोलिक परिस्थितियों के बावजूद सौ साल की इस सबसे बड़ी महामारी के खिलाफ लड़ाई में हिमाचल प्रदेश एक चैंपियन के रूप में उभरा है : मोदी