Hindi News Portal
भोपाल

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएँ देते हुऐ कहा सिद्धि-विनायक का आशीर्वाद हमैशा बना रहे

भोपाल : शुक्रवार, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मुख्यमंत्री निवास पर गणेश चतुर्थी के अवसर पर गणेश प्रतिमा स्थापित करते हुऐ उन होने प्रदेशवासियों को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएँ देते हुए मंगल की कामना की साथ ही कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए आवश्यक सावधानियों का पालन करने का अनुरोध भी किया। मुख्यमंत्री ने निवास से मीडिया के माध्यम से दिये गए अपने संदेश में कहा कि प्रथम पूज्य भगवान गणेश सब पर कृपा की वर्षा करें। सिद्धि-विनायक का आशीर्वाद पूरे प्रदेश और देश की जनता पर बरसे। सब सुखी हों, सब निरोग हों, सब का मंगल हो, सब का कल्याण हो।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक और अपील करना चाहता हूँ, गणेश जी हम सब पर आशीर्वाद की वर्षा करते हैं और गणेश उत्सव हम बहुत धूमधाम से बनाते रहे हैं। लेकिन अभी कोरोना की तीसरी लहर आने का संकट बरकरार है। देश के कई प्रदेशों में बड़ी संख्या में कोरोना के पॉजिटिव केस मिल रहे हैं। इसके कारण कुछ मृत्यु भी हो रही हैं। इसलिए हम कोविड के संक्रमण को रोकने के नियमों का पालन करते हुए ही गणेंश उत्सव मनाएँ। मास्क लगाए रहें, ज्यादा भीड़ इक्टठी न हो, जो गाइड लाइन है उसका पूरा पालन करें, ताकि आनंद के साथ हम गणेश जी की पूजा और अचर्ना कर सकें। इसके साथ ही गणेश जी से प्रार्थना कर अपने और अपने प्रदेश के मंगल की कामना भी कर सकें और कोविड को फैलने से रोकने में भी हम सफल हों। गणेश जी से यह प्रार्थना है कि तीसरी लहर न आए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान भी हमारी मदद तब करते हैं जब हम अपनी मदद स्वयं करते हैं। हमें मर्यादाओं का पालन करना होगा जिससे कोविड नहीं फैले।

10 September, 2021

प्रधानमंत्री श्री मोदी "मैन ऑफ आइडियाज" हैं भारत की गरिमा बढ़ाई : मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के जन्म-दिवस पर दी बधाई
राजगढ़ में ऑटो और जीप का बढ़ा हादसा 5 की मौत एक गंभीर घायल
ऑटो ड्राइवर को इलाज के लिए भोपाल में भेजा गया मरने वालों में दो महिलाएं और 3 पुरुष शामिल हैं।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आजीविका मिशन के महिला स्व-सहायता समूहों द्वारा तैयार प्रोडक्ट की ब्रांडिंग की।
स्व-सहायता समूहों के प्रोडक्ट की बिक्री के लिए भोपाल स्थित हाट बाजार में आजीविका मार्ट खोलने की घोषणा
"डेंगू से जंग-जनता के संग" अभियान में कहा डेंगू के बारे में सतर्कता और सक्रियता रखें : कोरोना के दोनों टीके लगवाएँ ;मुख्यमंत्री
डेंगू से जंग-जनता के संग" अभियान में मुख्यमंत्री ने किया दवाई का छिड़काव, बाँटे पर्चे और लगाए पोस्टर
जेरोन आवास योजना में अनियमितता पर मुख्यमंत्री ने दो अधिकारियों को सस्पेंड किया
नया आईटीआई संस्थान, नल कनेक्शन, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, आयुष्मान कार्ड, किसान सम्मान निधि सहित अन्य हितग्रही मूलक योजनाओं का हो प्रभावी क्रियान्वयन : मुख्यमंत्री चौहान