Hindi News Portal
स्वास्थ

भोपाल में GMC डीन से बातचीत के बाद जूडो की दो दिन पुरानी हडताल समाप्त काम पर लौटे

भोपाल में जूनियर डॉक्टरों की दो दिन पुरानी हड़ताल आज तीसरे दिन GMC (गांधी मेडिकल कॉलेज) डीन और कॉलेज काउंसिल से हुई चर्चा के बाद जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन ने हड़ताल समाप्त कर दी । कॉलेज मैनेजमेंट ने सभी कार्रवाई वापस लेने का वादा किया है। इसके बाद डॉक्टरों ने काम पर लौटने का फैसला ले लिया।
भोपाल जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉक्टर हरीश पाठक ने बताया कि डीन और कॉलेज काउंसिल की मीटिंग में लंबी बातचीत के बाद हमें कॉलेज मैनेजमेंट ने लिखित में दिया गया है कि कॉलेज काउंसिल हमारी संस्था के तीन पदाधिकारियों के विरुद्ध लिए गए एक्शन और उनके एडिशनल रजिस्ट्रेशन को होल्ड पर रखने को खारिज करते हुए मध्य प्रदेश मेडिकल काउंसिल में रिकमेंडेशन भेजेंगी। साथ ही हड़ताल के दौरान लिए गए सारे एक्शन वापस लेंगे और आगे कोई भी एक्शन हड़ताल की वजह से नहीं लिए जाएंगे। वहीं, हड़ताल अवधि को लीव की तरह माना जाएगा। इसके बाद हड़ताल वापस लेने का फैसला लिया है।

 

 

10 September, 2021

भोपाल में GMC डीन से बातचीत के बाद जूडो की दो दिन पुरानी हडताल समाप्त काम पर लौटे
सरकार जुलाई महीने में जूडा की हड़ताल में शामिल डॉक्टरों के रजिस्ट्रेशन होल्ड कर दिया थे और सरकार ने उसे वापस लेने मना कर दिया था,इसी मांग को लेकर जूडो ने बुधवार से हड़ताल शुरू कर दी थी ।
कैंसर के इलाज में भारतीय वैज्ञानिकों को मिली बड़ी उपलब्धि
दवाइयों के अलावा इसके उपचार में रेडियोथेरेपी और कीमोथेरेपी प्रमुख है। इसके उपचार में भारतीय वैज्ञानिकों को एक और सफलता मिली है
आ गया कोरोना वायरस को 'खत्म' करने वाला मास्क, जानिए इसकी खासियत
कोरोना महामारी की दूसरी लहर से पूरी दुनिया परेशान है। इस लहर में दुनिया भर में कोरोना वायरस के कई वैरिएंट सामने आए हैं। हालांकि इस बीच अच्छी खबरें भी सामने आ रहीं हैं। पुणे की एक स्टार्ट-अप फर्म ने खास तरह का मास्क तैयार किया है।
कोविड-19 टीकाकरण तैयारियाँ पूरी , टीकाकरण दलों के प्रशिक्षण पर ध्यान दें : डॉ. चौधरी
राज्य स्तर पर बनाये गये कंट्रोल रूम से पूरे प्रदेश में होने वाले टीकाकरण अभियान पर लगातार नजर रखी जायेगी
मुंबई ; कोविशील्ड वैक्सीन का “किंग एडवर्ड मेमोरियल हॉस्पिटल “ में मानव परीक्षण प्रक्रिया शुरू
ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी द्वारा कोविशील्ड वैक्सीन को विकसित किया गया है और भारत में पुणे की सीरम इंस्टिट्यूट इसे तैयार कर रही है.