Hindi News Portal
भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंग चौहान जनदर्शन कार्यक्रम मै गांव मै ग्रामीणों से बातचीत कर दी अनेक सौगातें

भोपाल : मंगलवार, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को जनदर्शन कार्यक्रम के तहत टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले के अनेक ग्रामों में पहुँचे। यहाँ उन्होंने ग्रामीणों से रू-ब-रू होकर उनकी समस्याएँ सुनी और क्षेत्र विकास के लिये अनेक सौगातें भी दी। ग्रामीणों से संवाद करते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन अवश्य लगवायें। उन्होंने कहा कि हर गरीब को आवास बनाने के लिये राज्य सरकार राशि उपलब्ध करा रही है। योजना के लाभ से वंचित पात्र लोगों को सूची में शामिल कर आवास योजना का लाभ दिया जायेगा। इन आवासों में नल से जल देने की व्यवस्था भी होगी।

 

 

मुख्यमंत्री चौहान जनदर्शन यात्रा के दौरान ग्राम अचर्रा, वृषभानपुरा, हथेरी और केशवगढ़ सहित अन्य ग्रामों में पहुँचे। उन्होंने कहा कि ग्राम हथेरी में एक करोड़ 23 लाख रूपये की लागत से नलजल योजना के लिये टंकी निर्माण और पाइपलाइन बिछाने कार्य किया जायेगा। ग्राम हथेरी में विवाह वाटिका, पंचमखेरा में उप स्वास्थ्य केन्द्र और पंचायत भवन तथा ग्राम रोतेरा कोयला में सरकारी तालाब का गहरीकरण किया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि केन-बेतवा लिंक परियोजना में बांध निर्माण होने से टीकमगढ़ जिले के किसानों को सिंचाई के लिये भरपूर पानी मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा की संबल योजना दोबारा शुरू होने से गरीब और जरूरतमंद व्यक्तियों को फिर से योजना का लाभ मिलने लगा है। गरीब बच्चों का मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन होने पर फीस भरवाने और एक लाख रिक्त पदों पर भर्ती शुरू करने, अन्य पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण देने, सर्वे कर आवासहीन लोगों को आवास उपलब्ध कराने, आजीविका मिशन से जुड़ी महिलाओं की आय में नवाचार के जरिए बढ़ोत्तरी की जायेगी। उन्होंने कहा की सीएम राइज स्कूल की स्थापना होने से गरीब बच्चों को पब्लिक स्कूल जैसी सुविधाएँ मिल सकेगी।

जनदर्शन कार्यक्रम में सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया, लोकनिर्माण राज्य मंत्री सुरेश धाकड़ सहित विधायक, जन-प्रतिनिधि, अधिकारी एवं ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

 

14 September, 2021

प्रधानमंत्री श्री मोदी "मैन ऑफ आइडियाज" हैं भारत की गरिमा बढ़ाई : मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के जन्म-दिवस पर दी बधाई
राजगढ़ में ऑटो और जीप का बढ़ा हादसा 5 की मौत एक गंभीर घायल
ऑटो ड्राइवर को इलाज के लिए भोपाल में भेजा गया मरने वालों में दो महिलाएं और 3 पुरुष शामिल हैं।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आजीविका मिशन के महिला स्व-सहायता समूहों द्वारा तैयार प्रोडक्ट की ब्रांडिंग की।
स्व-सहायता समूहों के प्रोडक्ट की बिक्री के लिए भोपाल स्थित हाट बाजार में आजीविका मार्ट खोलने की घोषणा
"डेंगू से जंग-जनता के संग" अभियान में कहा डेंगू के बारे में सतर्कता और सक्रियता रखें : कोरोना के दोनों टीके लगवाएँ ;मुख्यमंत्री
डेंगू से जंग-जनता के संग" अभियान में मुख्यमंत्री ने किया दवाई का छिड़काव, बाँटे पर्चे और लगाए पोस्टर
जेरोन आवास योजना में अनियमितता पर मुख्यमंत्री ने दो अधिकारियों को सस्पेंड किया
नया आईटीआई संस्थान, नल कनेक्शन, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, आयुष्मान कार्ड, किसान सम्मान निधि सहित अन्य हितग्रही मूलक योजनाओं का हो प्रभावी क्रियान्वयन : मुख्यमंत्री चौहान