Hindi News Portal
राज्य

यूपी ; लखीमपुर हिंसा की जांच के लिए सरकार ने एक सदस्यीय आयोग का गठन किया ,

उत्तर प्रदेश सरकार ने लखीमपुर खीरी में रविवार को केन्द्री य मंत्री अजय मिश्रा के दौरे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान आठ लोगों की मौत हो गई थी | इस हिंसा की जांच के लिए उत्तरप्रदेश सरकार ने एक सदस्यीय आयोग का गठन कर दिया है , इलाहाबाद उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश प्रदीप कुमार श्रीवास्तव से इसकी जांच कराई जाएगी, आयोग दो महीने में अपनी रिपोर्ट देगा। पुलिस ने कल लोगों से अपील की है कि यदि किसी के पास हिंसा के संबंध में कोई जानकारी है तो उसे साझा करें। इस बीच, कई राजनीतिक दलों के नेता मृतक किसानों के परिवारों से मिलने लखीमपुर पहुंच रहे हैं।

उच्चपतम न्याययालय ने उत्तयर प्रदेश सरकार से लखीमपुर खीरी घटना पर कल तक वस्तुे स्थिति की रिपोर्ट मांगी है। प्रधान न्यासयाधीश की अध्यक्षता वाली पीठ ने लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या के मामले में कार्रवाई की मांग करने वाली याचिकाओं की सुनवाई करते हुए राज्य सरकार से अब तक की गई कार्रवाई पर रिपोर्ट देने को कहा है।

 

07 October, 2021

प्रधानमंत्री नरेन्द्रग मोदी ने कहा कि उत्तसरप्रदेश कोविड वैक्सीतन लगाने के मामले में पहले स्था्न पर है
प्रधानमंत्री नरेन्द्रस मोदी ने कहा है कि उत्तररप्रदेश कोविड वैक्सी न लगाने के मामले में पहले स्था न पर है और केन्द्र तथा राज्यद सरकारें मिलकर राज्यम के विकास के लिए लगातार काम कर रही हैं।
केरल मेंबारिश से प्रभावित क्षेत्रो में राहत और बचाव कार्य पूरे जोरों पर; प्रधानमंत्री ने मुख्य मंत्री से चर्चा की
केन्द्र सरकार जरूरतमंद लोगों को हरसंभव सहायता प्रदान करेगी ; शाह
लखीमपुर खीरी कांड का मुख्य आरोपी केंद्रीय मंत्री का बेटा आशीष मिश्रा गिरफ्तार, SIT रविवार आज को कोर्ट में पेश कर सकते है
आशीष मिश्रा को एसआईटी ने करीब 12 घंटे तक पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। SIT आशीष मिश्रा को रविवार को सुबह कोर्ट में पेश कर सकती है।
यूपी ; लखीमपुर हिंसा की जांच के लिए सरकार ने एक सदस्यीय आयोग का गठन किया ,
उच्चपतम न्याचयालय ने राज्य को कल तक स्थिति स्पष्ट‍ करने को कहा
साई भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी शिरडी साईं बाबा के साक्षात दर्शन, 7 अक्टूबर से होंगे
गर्भवती महिलाएं, 10 साल से कम उम्र के बच्चे और 65 साल के ऊपर के लोगों को मंदिर में आने की अनुमति नहीं होगी .