Hindi News Portal
विदेश

रूस में एक दिन मै कोरोना महामारी से 973 लोगो की मौत देश में टीकाकरण अभियान गति धीमी

मॉस्को: मंगलवार को रूस में कोरोना वायरस संक्रमण से 973 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। यह आंकडा देश में महामारी की शुरुआत से अभी तक यह एक दिन में हुई सबसे ज्यादा कोविड-19 मरीजों की मौत का है। और देश में टीकाकरण अभियान भी बहुत ही धीमी गति से चल रहा है । जिससे संक्रमण की दर लगातार बढ़ रही है। देश में इस महीने रोज कोरोना वायरस संक्रमण से लोगों के मरने की पुष्टि हो रही है और रोजाना आने वाले नये मामले भी बढ़ रहे हैं।

मंगलवार को देश में कोविड-19 के 28,190 नये मामले आए हैं। अभी तक रूस के कोरोना वायरस कार्यबल ने देश में 78 लाख लोगों के संक्रमित होने और संक्रमण से 218,345 लोगों के मरने की पुष्टि की है। यूरोपीय देशों को देखें तो कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें रूस में हुई हैं। देश की सरकारी सांख्यिकीय एजेंसी रोसटैट के अनुसार, कोविड-19 से जुड़ी मौतों की संख्या 4,18,000 है।

हालांकि, एजेंसी ऐसे मामलों को भी गिनती में शामिल करती है जिनकी मौत की मुख्य वजह कोरोना वायरस संक्रमण नहीं है। रूस की सरकार ने संक्रमण और उससे होने वाली मौत के तेजी से बढ़ते मामलों के लिए टीकाकरण की धीमी गति को जिम्मेदार बताया है।

 

 

फ़ाइल फोटो 

13 October, 2021

बांग्लादेश में हमलावरों एक समूह ने हिंदुओं के 29 घरों में लगाई आग
दुर्गापूजा त्योहार के दौरान पिछले सप्ताह मंदिर में तोड़फोड़ के विरोध मंक अल्पसंख्यक समुदाय के प्रदर्शन के बीच बांग्लादेश हिंदुओं के करीब 29 घरों में आग लगा दी।
भारतीयो के लिये खुशखबरी जिन्होने कोविड वैक्सीन दोनो डोज लगवा लिये उनके लिये अमरीका ने प्रतिबन्ध हटाय़ा आठ नवम्बर से हवाई यात्रा शुरु
गैर-अमरीकी नागरिकों की यात्रा पर पाबंदी सबसे पहले जनवरी 2020 में चीन से हवाई मार्ग से आने वाले यात्रियों पर लगाई गई थी, इसके बाद इसे बढ़ाकर अन्य कई देशों पर लागू किया गया था।
रूस में एक दिन मै कोरोना महामारी से 973 लोगो की मौत देश में टीकाकरण अभियान गति धीमी
देश में कोविड-19 महामारी की शुरुआत से अभी तक यह एक दिन में हुई सबसे ज्यादा मरीजों की मौत है।
न्यूज़ीलैंड में आतंकवादी हमले की तैयारी करने वाले एक व्यक्ति को भी अपराध घोषित करने के लिए एक नया कानून
दुनिया भर में बड़े संगठित समूहों के बजाय अकेले व्याक्ति भी आंतकीय गतिविधी में शामिल होते हैं
अफगानिस्‍तान में अलकायदा या आईएसआईएस केमिलने से आंतकवाद को बढ़ावा मिलेगा; जनरल मार्क
अफगानिस्‍तान में निकट भविष्‍य में आतंकी गुटो के फिर से संगठित होने की संभावना है।