Hindi News Portal
खेल

भारतीय पुरुष हॉकी टीम 5वीं बार सेमीफाइनल में, वेल्स को 4-1 से हराया- गोल्ड जीतने की बढ़ी उम्मीद

नई दिल्ली ,। कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय शानदार प्रदर्शन कर आगे बढ़ रहे हैं। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने पूल बी के आखिरी मुकाबले में वेल्स को 4-1 से हराया। जानकारी के अनुसार भारत की तरफ से हरमनप्रीत सिंह ने हैट्रिक गोल दागा। इसके साथ ही भारतीय टीम लगातार चौथी बार कॉमनवेल्थ गेम्स के सेमीफाइनल में पहुंची है। जानकारी के अनुसार पुरुष हॉकी टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स इतिहास में कभी गोल्ड नहीं जीता है। इस बार मनप्रीत सिंह की अगुवाई में टीम इंडिया के पास गोल्ड जीतने का सुनहरा मौका है।
टीम इंडिया पांचवीं बार कॉमनवेल्थ गेम्स के सेमीफाइनल में पहुंची है। इससे पहले टीम 1998, 2010, 2014 और 2018 राष्ट्रमंडल खेलों के सेमीफाइनल में पहुंची थी। 2010 और 2014 में भारतीय टीम फाइनल तक पहुंची थी। वेल्स के खिलाफ भारत के लिए उपकप्तान हरमनप्रीत सिंह ने सबसे ज्यादा तीन गोल दागे। उन्होंने बर्मिंघम में दूसरी बार गोल की हैट्रिक लगाई। इससे पहले घाना के खिलाफ पहले ग्रुप मैच में भी हरमनप्रीत ने तीन गोल दागे थे। हरमन ने दो गोल पेनल्टी कॉर्नर पर ड्रैग फ्लिक से और एक गोल पेनल्टी स्ट्रोक पर किया। वहीं, एक गोल गुरजंत सिंह ने किया। वेल्स के लिए एकमात्र गोल गैरेथ फरलोंग ने ड्रैग फ्लिक से किया।
00

06 August, 2022

पुनिया ने वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय
बजरंग को 65 किग्रा भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अमेरिकी पहलवान जॉन मिचेल से हारका सामना करना पड़ा था
अलवर जिले में कबड्डी मैच के दौरान झगड़ा, करीब एक दर्जन खिलाड़ी घायल
खिलाड़ियों को घायल होने पर अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।
एशिया कप मै श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर खिताब अपने नाम किया।
श्रीलंका के धुरंधरों ने पाकिस्तान को फाइनल में हुई बाबर सेना को चारों खाने चित किया
भारतीय महिलाओं ने मालदीव को 9-0 से रौंदा
भारतीय टीम ने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 3-0 से मात दी थी।
कोहली की विराट पारी के पाकिस्तानी खिलाड़ी भी मुरीद हुए
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली और मोहम्मद आमिर ने ट्विटर पर कोहली को टी20 अंतरराष्ट्रीय में पहले और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 71वें शतक के लिए बधाई दी है।