Hindi News Portal
खेल

विराट कोहली ने कॉमनवेल्थ गेम्स के सभी एथलीट्स को दी बधाई

नई दिल्ली ,10 अगस्त ।भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले पदक विजेताओं और प्रतिभागियों को बधाई दी। सोमवार को संपन्न हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में 22 स्वर्ण, 16 रजत और 23 कांस्य पदक के साथ पदक तालिका में भारत चौथे स्थान पर रहा।
कोहली ने स्वदेशी सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर अपने अकाउंट पर एक तस्वीर साझा की है, जिसमें सभी भारतीय एथलीट्स को पदक जीतने की खुशी में अपनी जीत का जश्न मनाते देखा जा सकता है।
कोहली ने कू ऐप पर लिखा, आप हमारे देश के लिए बड़ी ख्याति लेकर आए हैं। हमारे सभी विजेताओं और कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के सभी प्रतिभागियों को बधाई। हमें आप पर बहुत गर्व है। जय हिंद।
यह गर्व की बात है कि भारत ने इस बार 61 पदक जीते। भले ही भारत गोल्ड कोस्ट खेलों से अपने पदकों की संख्या को पार नहीं कर सका, लेकिन इसके बावजूद इस संस्करण में निशानेबाजी को शामिल नहीं करने पर विचार करते हुए, यह खेलों के इस संस्करण में भारतीय दल द्वारा एक उत्कृष्ट प्रदर्शन रहा है।
भारत ने अंतिम दिन 4 स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य हासिल करके इसे उम्दा दौड़ के रूप में समाप्त किया। वर्ष 2010 में जब देश में खेल आयोजित किए गए थे, तब भारत ने कुल 101 पदक हासिल किए थे।
पुरुष हॉकी टीम रजत के लिए समझौता कर सकती थी, लेकिन वे ऑस्ट्रेलिया द्वारा 7-0 से मात खा गए थे। भारतीय शटलर पूरे खेल में उत्कृष्ट थे, क्योंकि उन्होंने 6 श्रेणियों में 6 (3 स्वर्ण, 1 रजत, 2 कांस्य) पदक हासिल किए थे। वे केवल मिक्स्ड डबल्स ही नहीं खेल पाए।

 

फ़ाइल फोटो 

10 August, 2022

पुनिया ने वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय
बजरंग को 65 किग्रा भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अमेरिकी पहलवान जॉन मिचेल से हारका सामना करना पड़ा था
अलवर जिले में कबड्डी मैच के दौरान झगड़ा, करीब एक दर्जन खिलाड़ी घायल
खिलाड़ियों को घायल होने पर अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।
एशिया कप मै श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर खिताब अपने नाम किया।
श्रीलंका के धुरंधरों ने पाकिस्तान को फाइनल में हुई बाबर सेना को चारों खाने चित किया
भारतीय महिलाओं ने मालदीव को 9-0 से रौंदा
भारतीय टीम ने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 3-0 से मात दी थी।
कोहली की विराट पारी के पाकिस्तानी खिलाड़ी भी मुरीद हुए
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली और मोहम्मद आमिर ने ट्विटर पर कोहली को टी20 अंतरराष्ट्रीय में पहले और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 71वें शतक के लिए बधाई दी है।