Hindi News Portal
मध्यप्रदेश

ग्राम पंचायत हड़ली में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन हुआ

भोपाल : सागर जिले में खुरई विधानसभा क्षेत्र की हड़ली ग्राम पंचायत ने कोरोना वैक्सीनेशन का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल कर लिया है। नगरीय विकास और आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने हड़ली पहुँचकर लोगों को इस सफलता के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि हड़ली के विकास में राज्य सरकार की तरफ से कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

नगरीय विकास मंत्री सिंह ने जिले की शत-प्रतिशत वैक्सीनेट ग्राम पंचायत हड़ली का सम्मान करते हुए कहा कि पंचायत के तीनों गाँवों का शत-प्रतिशत विकास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भले ही यह गाँव जंगलों के बीच बसे हैं, लेकिन यहाँ के लोग इतने जागरूक हैं कि उन्होंने वैक्सीनेशन महाअभियान की 3 दिनों में ही शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने का कार्य कर सागर जिले के साथ मध्यप्रदेश में अपना स्थान सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा कि हड़ली ग्राम पंचायत के निवासियों से संपूर्ण जिले के निवासियों को प्रेरणा लेकर शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कराना चाहिए। आपके इस कार्य से जिले के साथ संपूर्ण खुरई विधानसभा क्षेत्र गौरवान्वित हुआ है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी का सुनिश्चित इलाज एक मात्र वैक्सीनेशन ही है, इसलिए सभी लोग मास्क अवश्य लगाएँ और वैक्सीनेशन अवश्य कराएँ।

मंत्री सिंह ने कहा कि कोरोना बीमारी में हमने एवं आप लोगों में से किसी न किसी को खोया है, जिसका दुख आज भी है। अब हमें पूर्ण रूप से सावधान रहना होगा कि अब ऐसी लहर फिर न आ पाए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना काल में 24 घंटे कार्य करके मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के संकट से उबारने के लिए लिए हर संभव प्रयास किए, जिससे मध्यप्रदेश अन्य प्रदेशों की तुलना में अधिक संक्रमित नहीं हो पाया। कोरोना काल में लॉकडाउन के चलते हमारे अनेक गरीब परिवारों को पालन पोषण के लिए 3 माह का नि:शुल्क राशन वितरण करने की घोषणा की साथ ही केंद्र सरकार के द्वारा भी नवंबर माह तक नि:शुल्क राशन वितरण किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा कोरोना संक्रमण के कारण मानव क्षति के चलते अनेक कल्याणकारी योजनाएँ आरंभ की है, जिसका मध्यप्रदेश के व्यक्तियों को लाभ मिलना प्रारंभ हो गया है।

मंत्री श्री सिंह ने शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने पर सभी जन-प्रतिनिधियों के कार्यों की सराहना की।

सौगातें

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने हडली ग्राम पंचायत को अनेक सौगातें देते हुए घोषणा की, कि हडली ग्राम पंचायत में विकास की गंगा बहेगी। इसी क्रम में उन्होंने हड़ली, सागौनी में आंगनवाड़ी भवन, रजवांस से हड़ली होते हुए हड़ुआ तक नई डामर रोड, हड़ली में नदी पर पुल एवं घाट निर्माण, बोबई के सिद्धधाम राजावर में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए राशि स्वीकृत करते हुए पेयजल व्यवस्था के लिए नलजल की कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए गए।

मंत्री श्री सिंह ने शीशम का पौधा रोप कर पौधा रोपण की शुरुआत की। साथ ही हडली में बनाई गई गौशाला का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मंत्री श्री सिंह ने गौशाला को आत्म-निर्भर बनाने के लिए गो-कास्ट बनाने एवं अन्य संसाधन उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए। मंत्री ने कार्यक्रम की शुरुआत में कन्या पूजन भी किया।

 

26 June, 2021

मुख्यमंत्री ने डोंगला के ऑडिटोरियम एवं 5 ऑक्सीजन प्लांट्स का लोकार्पण और स्मार्ट सिटी के 8 निर्माण कार्यों का भूमि पूजन किया
शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने वाली 45 ग्राम पंचायतों के सरपंचों को सम्मानित किया
मंत्री तुलसी सिलावट ने ऑटो यूनियन के निर्णय को सराहा
यूनियन का प्रत्येक सदस्य टीकाकरण कराएगा और अपना प्रमाण-पत्र ऑटो में चस्पा भी करेगा
लोक कल्याणकारी राज्य की अवधारणा को साकार कर रही है सरकार : डॉ. मिश्रा
ग्राम सतारी में किया डेढ़ करोड़ के कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास
BJP पार्टी मुख्यालय में अहम् बैठक दिग्गज नेताओ के बीच मंथन
ग्राम पंचायत हड़ली में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन हुआ
हड़ली के सभी गांवों का बेहतर विकास होगा- मंत्री भूपेंद्र सिंह