Hindi News Portal
राज्य

तेलंगाना में कांग्रेस सरकार देखना मेरा सपना : सोनिया गांधी

हैदराबाद 18सितंबर : कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने यहां पार्टी की रैली में कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार देखना उनका सपना रहा है। कांग्रेस की दो दिवसीय कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक के बाद हैदराबाद के बाहरी इलाके में पार्टी द्वारा आयोजित एक बड़ी रैली में उन्होंने कहा, “तेलंगाना में कांग्रेस सरकार देखना मेरा सपना रहा है जो हमारे समाज के सभी वर्गों के लिए काम करे।” उन्होंसने जन समुदाय से पूछा “क्या आप सभी हमें अपना समर्थन देने जा रहे हैं,” और हजारों लोगों ने जोरदार जयकारे के साथ हां में जवाब दिया। तेलंगाना राज्य के गठन में अहम भूमिका निभाने वाली सोनिया गांधी ने कहा कि उन्हें अपने सहयोगियों के साथ इस महान राज्य के जन्म का हिस्सा बनने का अवसर मिला। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने बैठक में अपने संक्षिप्त भाषण में कहा, “अब इसे नई ऊंचाई पर ले जाना हमारा कर्तव्य है।”
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी तेलंगाना के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए छह गारंटियों की घोषणा कर रही है और पार्टी उनमें से प्रत्येक को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा, “मैं इस ऐतिहासिक दिन पर आपके साथ एक ऐसी घोषणा करते हुए खुशी से भर गई हूं, जो तेलंगाना की मेरी प्यारी बहनों को सशक्त बनाएगी।” उन्होंने एक गारंटी महालक्ष्मी की घोषणा की। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सोनिया गांधी ने तेलंगाना राज्य गठन का वादा किया था और उन्होंने इसे निभाया। उन्होंने कहा कि जिन्होंने कुछ नहीं किया, वे बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं। तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने राज्य को दिवालियापन के कगार पर धकेल दिया है।
उन्होंने कहा, “जिस राज्य का बजट सरप्लस था, उस पर अब 3.66 लाख करोड़ रुपये का कर्ज है।” कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि केसीआर की पार्टी बीआरएस बीजेपी की बी टीम है और लोगों से सतर्क रहने का आग्रह किया। खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों को अपने दोस्तों को बेच रहे हैं, जबकि केसीआर भी तेलंगाना में ऐसा ही कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “मोदी और केसीआर दोनों ने झूठे वादों से लोगों को धोखा दिया है।”

18 September, 2023

अयोध्या और काशी के बाद अब मथुरा जाने की तैयारी कर रहे हैं : CM योगी
हमारा भी संकल्प था कि माफिया को मिट्टी में मिलाकर रहेंगे।
बंगाल में चक्रवाती तूफान रेमल से हालत बिगडे तटिय क्षैत्र मै तेज बारिश रहवासीयो की सुरक्षित स्थान पर जाने के निर्देश दिए
चक्रवाती तूफान की अधिकतम रफ्तार 130 किमी प्रतिघंटा दर्ज की गई।
टीएमसी ने संविधान के खिलाफ जाकर मुसलमानों को दिया आरक्षण, यही इंडी की फितरत : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी ने महराजगंज लोकसभा क्षेत्र की फरेंदा विधानसभा में जनसभा को किया संबोधित’
उत्तराखंड : भारी बारिश के कारण अल्मोड़ा में हाईवे पर दो घंटे यातायात बंद
पहाड़ी से भारी मलबा आ गया।
राजस्थान के दौसा में शादी समारोह में फूड पॉइजनिंग से 107 लोग बीमार
राजस्थान के दौसा में शादी समारोह में फूड पॉइजनिंग से 107 लोग बीमार