Hindi News Portal
खेल
राष्ट्रीय खेल दिवस पर मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने दी बधाई
5 अगस्त से शुरु होगे जिम और योग सेंटर स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की नई गाइडलाइन जिसे फॉलो करना जरूरी होगा.
कोरोना वायरस से निपटने के लिए हरसम्भव कदम उठाए जाएंगे.
दानिश कनेरिया ने कहा कि शोएब अख्तर ने सच कहा है कि पाक खिलाड़ियों को कनेरिया के साथ खाना खाने में समस्या है क्योंकि वह एक हिंदू हैं।
वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज रहे टीनो बैस्ट ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में क्रिकेट के साथ-साथ अपनी गर्लफ्रेंड्स और उनके साथ बिताए गए पलों के बारे में लिखा है
8 ISSF टूर्नामेंट में भारत ने अभी तक 10 स्वर्ण, 9 रतज और पांच कांस्य पदक सहित कुल 24 पदक जीते हैं.
एक समय ऐसा लग रहा था कि विश्व कप के किसी एक संस्करण में सर्वाधिक रन बनाने का भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का 16 साल पुराना रिकॉर्ड टूट जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया.
आवासीय खेल परिसर में 7 करोड़ 22 लाख की लागत से बनेगा
बांग्लादेश ने उलटफेर करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 21 रनों से हरा दिया.
कपिल देव शनिवार को महाराष्ट्र के नवी मुंबई में आयोजित मिनी मैराथन स्पर्धा के प्रेस कांफ्रेंस के लिए आए थे. यहां प्रेस कांफ्रेंस के बाद जब कपिल देव से पुलवामा के आतंकी हमले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया.
खेल मंत्री पटवारी द्वारा खेलो इण्डिया गेम्स के पदक विजेता सम्मानित
दिल्ली के सिल्वर मेडल विजेताओं को 75 लाख रुपए और ब्रॉन्ज मेडल विजेताओं को 50 लाख रुपए की पुरस्कार राशि दी जाएगी.
स्वप्ना के लिए ये सफर किसी सपने के सच होने जैसा है. उनके जीवन में मुश्किलें एक के बाद एक आती गईं, और एक अच्छी खिलाड़ी की तरह उन्होंने उन बाधाओं को पार किया.
जूनियर लेवल पर पहली बार अपने देश के लिए खेलने के बाद अर्जुन तेंदुलकर इंग्लैंड में ब्रेक का आनंद ले रहे हैं.
भारतीय टीम चीन के साथ मैच खेलने के लिए आठ से 16 अक्टूबर के दौरान बीजिंग दौरे पर होगी।
सरकार ने खेलो इंडिया के तहत एक योजना शुरू की है जिसमें स्कूलों में आठ साल से 12 साल के बच्चों की फिटनेस मैपिंग की जाएगी.
अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने UAE में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए टी-20 लीग शुरु करने का फ़ैसला किया है जिसकी वजह से न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के साथ UAE में पाकिस्तान की सिरीज़ पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं.
सनराइजर्स के कप्तान केन विलिमयसन ने हार पर निराशा जतायी, लेकिन साथ ही उन्होंने वॉटसन की भी तारीफ की.
वाघा बॉर्डर प्रतिदिन की भाति झंडा उतारने के समारोह के दौरान क्रिकेटर ने पाकिस्तानी हिस्से से बीएसएफ के जवानों और भारतीय दर्शकों की ओर गन्दे इशारे किए.
श्रीलंका के खिलाफ शानदार जीत के बाद रोहित शर्मा ने किया टीम इंडिया प्लान दक्षिण अफ्रीका का खुलासा।
रवींद्र जडेजा द्वारा बनाए गए रनों की मदद से जामनगर टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 239 रन बनाए।
दोनों इटली में शादी करने वाले हैं. अनुष्का अपने परिवार के साथ इटली पहुंच भी चुकी हैं.
मुंबई के उदीयमान बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को अगले साल होने वाले अंडर-19 विश्व कप के लिये चुनी गई 16 सदस्यीय भारतीय टीम का कप्तान चुना गया है.
श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टेस्ट और 3 वनडे मैचों की सिरीज़ के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। भारतीय कप्तान विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सिरीज़ से आराम दिया गया है।
श्रीलंकाई टीम भारत के साथ टेस्ट, वनडे और टी-20 सिरीज़ में हिस्सा लेने के लिए भारत पहुंच चुकी है। भारत और श्रीलंका के बीच 3 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेले जाएंगे, जिसकी शुरुआत टेस्ट सिरीज़ से होगी।
स्कूल क्रिकेट में 1009 रन की पारी खेलकर सुर्खियों में आए युवा क्रिकेटर प्रणव धनावड़े ने एक चौंकाने वाला फैसला लिया है.
भारतीय महिला हॉकी टीम ने फाइनल में चीन को पेनल्टी शूटआउट में 5-4 से हराकर एशिया कप जीता और इसके साथ ही अगले साल होने वाले विश्व कप के लिये भी जगह बनाई
भारत ने आज यहां दूसरे वनडे मैच में न्यूज़ीलैंड को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की सिरीज़ में 1-1 से बराबरी कर ली. भारत के लिए शिखर धवन ने 68 और दिनेश कार्तिक ने नाबाद 64 रन बनाए.
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माना जाता है. उनके सामने दुनिया के बेहतरीन गेंदबाज भी अदने से नजर आने लगते हैं. लेकिन एक गेंदबाज ऐसा भी है जिसे खेलने को लेकर कोहली भी
38 साल के आशीष नेहरा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने की घोषणा से लोगों को बहुत हैरानी हुई लेकिन एक शख़्स है जो उनके फ़ैसले से चौंक गया.
वेस्ट् इंडीज के खिलाफ इंग्लैं ड के मोइन अली ने बल्ले बाजी का नया रिकॉर्ड बना दिया.
भारतीय कप्तानों के लिये देश के पहले टेस्ट कप्तान सीके नायडू के शहर इंदौर का होलकर स्टेडियम शुरू से भाग्यशाली रहा है.
प्रदेश को गौरवान्वित कर रही खिलाड़ी बेटियां : खेल मंत्री श्रीमती सिंधिया खेल एवं युवा कल्याण मंत्री ने दी हार्दिक बधाई
बायें हाथ के स्पिनर एस्टन एगर ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 44 रन देकर चार विकेट लिये. तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन ने 36 रन देकर दो विकेट हासिल किये.
खेल मंत्री बने देश के पहले ओलंपियन 47 साल के राठौड़ ने अधिकारियों से कहा कि ‘सेवा’ को ध्यान में रखते हुए काम किया जाना चाहिए.
एडमिरल सुनील लाम्बा के मुख्य आतिथ्य में होगा चैम्पियनशिप का उद्घाटन ,खेलमंत्री ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा
खराब फार्म में चल रहे बल्लेबाज युवराज सिंह को श्रीलंका के खिलाफ होने वाली आगामी एकदिवसीय सीरीज के लिये आज भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया.....
प्रोफेशनल बॉक्सिंग की दुनिया में लगातार तरक्की कर रहे भारत के स्टार बॉक्सर विजेंदर सिंह का अगला मुकाबला चीन के......
भारतीय महिला क्रिकेट टीम बुधवार सुबह लंदन से मुंबई पहुंची. जहां एयरपोर्ट पर फैंस ने टीम का भव्य स्वागत किया. इस दौरान फैंस ने खिलाड़ियों का तिलक लगाकर स्वागत किया.
भारतीय महिला क्रिकेट टीम भले ही वर्ल्डच कप का फाइनल मुकाबला न जीत पाई हो. लेकिन कप्ताटन मिताली राज ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व कप फाइनल में भारतीय महिला क्रिकेट टीम के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा कि खिलाड़ियों ने सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया....
महिला विश्व कप फ़ाइनल में इंग्लैंड ने भारत को 9 रन से हराकर ख़िताब जीत लिया। इंग्लैंड के लिए श्रबसोल ने 6 विकेट लिए।
हरमनप्रीत कौर ने अपने तूफानी तेवरों का आज यहां बेजोड़ नमूना पेश करके नाबाद शतक जमाया जिससे भारत ने मौजूदा चैंपियन आस्ट्रेलिया को 36 रन से हराकर ICC महिला विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया
अनिल कुंबले के साथ शर्मनाक व्यवहार अब जहीर खान और राहुल द्रविड़ के प्रति अपनाये जा रहे लापरवाह रवैये के रूप में नये मुकाम पर पहुंच गया है.’
भारत की स्टार बल्लेबाज मिताली राज ने बुधवार (12 जुलाई) को इतिहास रचते हुए दो बड़ी उपलब्धियां हासिल की. वह महिला वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में .......
टीम इंडिया का अगला कोच चुनने के लिए सोमवार को मुंबई स्थित बीसीसीआई मुख्यालय पर इंटरव्यू हुए।सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंडुलकर की अगुवाई वाली क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (CAC) ने सोमवार को चार घंटे तक इंटरव्यू लिए।
रवि शास्त्री को टीम इंडिया का अगला कोच चुना गया है। उनका कार्यकाल दो साल तक रहेगा। बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने इस बात की पुष्टि कर दी
दिनेश कार्तिक ने 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने 39 रनों का योगदान दिया। उन्हें वेस्ट इंडीज के देवेंद्र बिशु ने आउट किया। शिखर धवन केवल 4 रन बना पाए। उन्हें अलजारी यूसुफ ने आउट किया।...
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने शुक्रवार को घोषणा की कि पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ अगले दो वर्षा के लिए इंडिया ए और अंडर-19 टीमों के कोच बने रहेंगे।
टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को एंटिगा में खेले गए तीसरे वनडे मैच में 93 रनों से मात देकर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है