Hindi News Portal
लाइफस्टाइल
अमेरिका के रहने वाले जेफ्री डेमार्को ने 12 सितंबर को लॉटरी के ये टिकट खरीदे थे। उनका जो नंबर था वह था 1-8-12-21-27, और उन्होंने उसके 2 टिकट लिए थे।
उत्तर प्रदेश के दुधवा नेशनल पार्क में 'लुप्तप्राय प्रजातियों' के श्रेणी में रखा गया एक दुर्लभ ऑर्किड पौधे की किस्म पाई गई है, जिस पर खूबसूरत फूल लगे थे।
क्या आपने कभी खरीदने से पहले ध्यान दिया है कि खरीदा गया हैंड सैनिटाइजर एल्कोहल बेस्ड है या नॉन एल्कोहल बेस्ड?
इस दुनिया का सबसे बड़ा और अनूठा दांत डेंटिस्ट सौरभ श्रीवास्तव ने एक मरीज के जबड़े से निकाला है. ये दांत 39 मिमी लम्बा है.
घर या ऑफिस में झाड़ू का काम होते ही उसे नजरों के सामने से हटाकर रख देना चाहिए। पूरे समय झाडू़ का दिखाई देना अच्छा नहीं माना जाता।
प्राचीन काल से ही घर में तुलसी का पौधा लगाने की और उसमें प्रतिदिन जल चढ़ाने की परंपरा चली आ रही है. लेकिन कुछ ऐसे खास दिन भी होते हैं जब तुलसी को जल नहीं चढ़ाना चाहिए।
नए जमाने की जीवनशैली में कई वजहें हैं जिनके चलते समय से पहले ही चेहरे पर झुर्रियां आ रही हैं। जानिए इन वजहों के बारे में
होटल हो या घर, पानी के लिये अलग-अलग व बहुत सी जगहों पर व्यवस्था करनी पड़ती है। अलग-अलग यूज़ के हिसाब से जगह का चुनाव किया जाता है
वास्तु शास्त्र के अनुसार खिड़कियों के लिए सारी दिशाओं में से सबसे अच्छी दिशा पूर्व दिशा को माना जाता है।
आज हम बात करेंगे कि घर में किस आकृति की घड़ी लगानी चाहिए। किस तरह की घड़ी लगाने से घर में अच्छा माहौल रहता है और किससे बुरा।
वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर या ऑफिस की दक्षिणी दिशा की दीवार पर घड़ी नहीं लगानी चाहिए, क्योंकि दक्षिण दिशा को यम की दिशा माना जाता है और हिन्दू शास्त्रों में यम को मृत्यु का देवता माना गया है।
वास्तु के अनुसार घड़ी को घर या ऑफिस की पूर्वी, पश्चिमी या उत्तरी दिशा की दीवार पर लगाना चाहिए क्योंकि ये दिशाएं घर में सकारात्मक ऊर्जा लाने का काम करती हैं।
लड़कियाँ अपने बालों को स्टाइल लुक के साथ उनको हमेशा सुरक्षित रख सकती हैं
वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश चर्चा करेंगे फेंगशुई के मेंढक के बारे में। यह हमारे वास्तु को अच्छा करने के लिए कैसे उपयोगी है
हम जो भी खाते हैं उसका सीधा असर हमारी सेहत पर पड़ता है। इसलिए हम आपको बताते हैं ऐसे 4 फूड जो कभी भी खाली पेट नहीं खाने चाहिए।
उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के हलधरपुर थाना क्षेत्र से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां प्रेम विवाह से परेशान एक सिरफिरे शख्स ने रेलवे ट्रैक काट दिया और उसकी मांग पूरी न करने पर बड़ी तबाही करने की धमकी दी।
दुख में निकलने वाले आंसू खुशी में क्यों निकलते हैं। प्याज काटने पर न तो दुख होता है और न खुशी, फिर आंसू क्यों निकलते हैं?
इस तरह 10वीं की परीक्षा में बैठने वाले वह मणिपुर के सबसे कम उम्र के छात्र होंगे.
1976 में जेजे स्कूल आफ आर्ट्स में उद्धव ठाकरे और घनश्याम बेडेकर दोनों अपनी-अपनी कला में निपुणता पाने के लिए एडमिशन लेकर आए.
जाने आचार्य इंदु प्रकाश से घर में शौचालय पूर्व दिशा में क्यों नहीं बनवाना चाहिए।
उबले हुए चावल का पानी यानी मांड बहुत ही फायदेमंद पदार्थ है। यह सेहत के लिए बहुत लाभदायक है और कई गंभीर बीमारियों से बचाव करता है।
गल्फ न्यूज ने लड़की के हवाले से रविवार को कहा, "मैं वापस नहीं जा रही हूं. मैं यूएई में ही रहकर शादी करना चाहती हूं."
वास्तु के मुताबिक पूर्व दिशा में सिर करके सोना आपके स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है।
कहते हैं कि पति और पत्नी का रिश्ता जितना नाजुक होता है उतना ही इसको मजबूत भी बनाया जा सकता है. चंडीगढ़ में रहने वाले विजय कुमार और उनकी पत्नी वीणा की मोहब्बत भी किसी शाहजहां और मुमताज से कम नहीं हैं.
महिला और पुरुष एक-दूसरे को फूल देते हैं. कई देशों में इस दिन राष्ट्रीय अवकाश की घोषणा की जाती है
महिलाओं में सेक्स की उदासीनता के कई कारण हो सकते हैं। इसकी वजह उनकी बढ़ती उम्र के साथ कुछ और शारीरिक कारण भी हो सकते है। सेक्स के प्रति महिलाओं के उदासीन होने के कुछ प्रमुख कारण हो सकते हैं जो इस प्रकार है:-
शाला ने राइमुंडो की कविता अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर की. लोगों को राइमुंडो की कविता बेहद पसंद आई, लेकिन किसी को भी यकीन नहीं हुआ कि यह कविता किसी भिखारी ने लिखी है.
राधिका की रेहड़ी पर राजमा-चावल, कढ़ी-चावल, दाल-चावल, रोटी सब्जी सहित वह सब है, जो घर में बनते हैं।
नीता अंबानी, आकाश अंबानी, अनंत अंबानी, ईशा अंबानी और श्लोका मेहता ने मीडिया के सामने आकर तस्वीरों के लिए पोज दिए.
पत्नी पीड़ित पुरुष संगठन के सदस्यों ने वालुज इलाके में इस पर्व को आज दूसरे तरीके से मनाया। ये पुरुष अपनी पत्नियों से पीड़ित होने का दावा करते हैं। उन्होंने पीपल के पेड़ पर उल्टी दिशा में धागा बांधकर जाप किया, अगले सात जन्मों तक ऐसी पत्नी मत देना...
''विराट तुम्हारा चैलेंज स्वीकार करता हूं। मैं जल्द ही अपना फिटनेस वीडियो जारी करुंगा।''
संयुक्ते राष्ट्रख की संस्था् सस्टेऔनेबल डेवलपमेंट सॉल्यूोशंस नेटवर्क ने वर्ल्डक हैप्पिनेस रिपोर्ट-2018 प्रकाशित की है. इसके अनुसार भारत में खुशहाली घटी है.
वेलेंटाइन वीक शुरू हो गया है। और आपको इससे जुड़ी कई ऐसे चीज बताएंगे जिसे जानकर आप एक पल के लिए हैरान हो जाएंगे। हम आपको बता रहे हैं दुनिया के सबसे महंगे फूलों के बारे में।
अक्सर लोग अल्कोहल को पीते समय या तो उसमे पानी मिलाते है या फिर सोडा या कोल्ड ड्रिंक्स। लेकिन क्या आप जानते है की अल्कोहल को एनर्जी ड्रिंक्स के साथ मिक्स नहीं करना चाहिए,
सोना हमारी हेल्थ के लिए सबसे जरुरी होता है। निर्वस्त्र होकर सोना। यह आपको शारीरिक के साथ-साथ मानसिक रुप से भी स्वस्थ रखता है। जानिए इसके फायदों के बारें में
तैमूर का बर्थडे खास रहा. उसी तरह इस खास मौके पर उन्हें एक अनोखा और खास तोहफा भी मिला है
आज़ादी के समय कैमरा ही अपने आप में एक आश्चर्य कहलाता था. उस पर भी एक महिला का इस क्षेत्र में प्रवेश करना बड़े अचरज की बात थी. लेकिन होमी ने फोटोग्राफी का पेशा पूरे उसूलों के साथ अपनाया था.
क्या कभी आपके मन में यह ख्याल आया है कि एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी कुछ खरीदते होंगे तो कैसे पेमेंट करते होंगे?
अब तक आपने जेल में हत्या, लूट और बलात्कार जैसे अपराध करने वालों को बंद होते और रिहा होते देखा होगा लेकिन...
अगर किसी मैं होसला होतो कुछ भी कर सकता हैं वह अपने ज्ञान को दूसरों मै भी बाट सकता है और वह अपने पेरो पे खडा हो सकता है |
स्वीडन में नौवीं शताब्दी में वाइकिंग युग के एक मक़बरे से ऐसे वस्त्र मिले हैं, जिन पर 'अल्लाह' और 'अली' के नाम नक़्श हैं
फोटो में नजर आने वाली यह लड़की कनाडा की क्लैरी एबॉट (claire abbott) है. क्लैरी फिटनेस एक्सपर्ट रह चुकी हैं
चीन में एक ऐसा मामला सामने आया जिसे देखकर हर गर्भवती महिला के साथ-साथ आम वय्कित भी चौंक जाएगा।
मेरिकी सरकार की एक रिपोर्ट के मुताबिक बांग्लादेश में हिंदुओं के विवाह से संबंधित कुछ कानून भारत में मुसलमानों के लिए बने कानून के जैसे हैं।
वेल्स की राजकुमारी डायना के निजी जिंदगी का कोई न कोई पहलू अक्सर मीडिया की सुर्खियां बनता है और एक बार फिर से उनकी जिंदगी का एक दिलचस्प किस्सा सामने आया है.
कानपुर: कानपुर देहात के परौख गांव में जन्मे नए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपनी सादगी के लिए मशहूर हैं। करीब से जानने वाले लोग रामनाथ कोविंद की तारीफ करते नहीं थकते। कोविंद का कुनबा भी बेहद साधारण तरीके
करीब तीन दशक तक लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बाद एक 76 साल के बुजुर्ग ने 70 साल की अपनी सहजीवन साथी से शादी कर ली।
अगर आप पिता बनने वाले हैं और आपकी पत्नी प्रसव पीड़ा सहन कर रही हैं तो नए अध्ययन की ये बातें आपके लिये उपयोगी साबित हो सकती हैं.
भारतीय संस्कृति मै हर रोज माता-पिता की सेवा करना जीवन मै बचपन से ही सीखया जाता है और बचपन से ही हमें यह बताया जाता है
दुल्हन बीए की छात्रा है, और उसका कहना है कि जिन व्यक्ति को सामान्य मर्यादा का ख्याल नहीं है उसके साथ वो शादी नहीं कर सकती है।