Hindi News Portal
छत्तीसगढ़
एक महिला चिकित्सक समेत दो चिकित्सक सहित 70 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2018 हुई
कवासी लखमा सुकमा के कोंटा से पांच बार के विधायक हैं ,पहले भी कवासी लखमा कई अवसरों पर विवादित बयान दे चुके है |
देश की प्रमुख समस्या मंदी, बेरोज़गारी, या फिर हमारे छत्तीसगढ़ से चावल नहीं खरीदने का मामला
पुलिस के अनुसार तोंडे ने महिला से प्रेम का इजहार किया था
अकेले छत्तीसगढ़ पुलिस ने उस पर 40 लाख रुपए का इनाम रखा था
परिसीमन और आरक्षण ने भी कई नेताओं को अपने ही वार्ड में दुश्मन बना दिया है
छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में क्षेत्र में करीब पांच दशक से बंदूक की नोक पर आतंक मचा रहे नक्सली पर्चे फेंकर लोगों में दहशत फैलाते रहे हैं।
भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस में (भ्रष्टाचार से) ज्यादा पैसा कमाने की प्रतिस्पर्धा चल रही है।
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए.
भारत की जनता बीजेपी को कभी माफ करेगी. शहीदों की संख्या हर साल बढ़ रही है. साल 2016 से 2017 में शहीदों की संख्या बढ़कर 130 हो गई. इसके बाद साल 2018 में शहीदों की संख्या और बढ़ी.'
दिव्यांगों के कौशल उन्नयन के लिए 100 सीटों के छात्रावास भवन का शिलान्यास डॉयल 112 हेल्पलाईन का शुभारंभ
मुख्यमंत्री पहले तीन दिनों में सात जिलों का करेंगे तूफानी दौरा
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में अस्पताल ले जाने के दौरान कथित तौर पर एम्बुलेंस में ऑक्सीजन खत्म होने के कारण पांच वर्षीय बालिका की मृत्यु हो गई।
सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अर्जी में कहा है कि छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने उसे अपनी पत्नी से जुदा करके गलती की है।
बसंतपुर स्थित कृषि उपज मंडी प्रांगण में शनिवार को पंचायत सचिवों का प्रदेश स्तरीय सम्मेलन मै खुद इसकी घोषणा मै कहा की.......
प्रदेश कार्यसमिति की बैठक शुरु होने से ऐन पहले मेरठ में मुख्यमंत्री का विरोध करते हुए वकीलों ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह का पुतला फूंका।
कुकोंदा पुलिस थाने के अधीन बडे गुदरा गांव में कल रात नक्सलियों ने उस पर हमला कर दिया था.
तेंदूपत्ता मजदुरो के अब राज्य सरकार उनके खाते सीधे पैसे जमा करेगी । एक नई योजना के अंतर्गत तेंदूपत्ता संग्राहकों को अब घर बैठे उनकी मजदूरी सीधे उनके खाते में आएगी।
छत्तीसगढ़ विधानसभा में कांग्रेस सदस्य बृहस्पत सिंह के सवाल के लिखित जवाब में पंचायत मंत्री ने बताया कि प्रदेश में 30,622 लोगों ने पलायन किया है.
छत्तीसगढ़ के सुकमा में शनिवार देर रात पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में नक्सली कमांडर जग्गू का शव रविवार सुबह बरामद किया गया
छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर दूर ओडिशा सीमा से लगे ग्राम अमलोर और ओढ़ के बीच हुए नक्सली हमले में 2 जवान शहीद हो गए.
घटनास्थल पर भारी मात्रा में खून के निशान पाए गए हैं जिससे इस घटना में कुछ और नक्सलियों के हताहत होने की संभावना है
सुंदरराज ने बताया कि छत्तीसगढ़ और तेलंगाना पुलिस को सीमावर्ती बीजापुर जिले के उसूर थाना क्षेत्र में बड़े नक्सली जमावड़े की जानकारी मिली थी। जानकारी के बाद क्षेत्र में तेलंगाना के ग्रेहाउंड बल तथा बीजापुर जिले के डीआरजी, एसटीएफ और जिला बल के जवानों को
होली का त्योहार यूं तो पूरे भारत वर्ष में धूमधाम से मनाया जाता है, पर छत्तीसगढ़ के बस्तर इलाके में पारम्परिक होली का अंदाज कुछ जुदा है. लोग यहां होली देखने दूर-दूर से आते हैं. यहां होली में होलिका दहन के दूसरे दिन पादुका पूजन व `रंग-भंग` नामक अनोखी और निराली रस्म होती है.
नीरव मोदी पर आरोप है कि अरबपति आभूषण डिजाइनर नीरव मोदी व उनके परिवार के कुछ सदस्यों ने पंजाब नेशनल बैंक द्वारा जारी 150 गारंटी पत्रों के जरिये 11,400 करोड़ रुपये से अधिक के फर्जी लेनदेन किए.
दल जब इरपानार गांव के करीब था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी कर दी। इसमें चार पुलिसकर्मी शहीद हुए...
छत्तीसगढ़ स्थित सुकमा जिले में दोरनापाल से जगरगुंडा तक सड़क बनाई जा रही है. लेकिन यहां सड़क बनाना बारूद के ढेर पर सड़क बनाने जैसा है. यहां आए दिन नक्सल हमले होते हैं.
भागवत ने कहा कि भारत की खासियत वहां के लोगों को भारत के लोगों से जोड़ती है. इसलिए अफगानिस्तान से लेकर म्यांमार तक हम सभी का डीएनए एक ही है.
रिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को गुरुवार देर रात ग़ाज़ियाबाद स्थित उनके घर से हिरासत में लिया और पिछले कई घंटों से
पुलिस दल जब रात में कोपेनकड़का गांव के जंगल में पहुंचा तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई.
मृतका के दुधमुंहे बच्चे मरी हुई हुई मां के स्तन से अपना पेट भरने का प्रयास कर रात भर बिलखते रहे...
आरएसएस के सरकार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी ने कहा कि म्यांमार के रोहिंग्या मुसलमानों को भारत में शरण नहीं दी जा सकती है। यह भारत की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं।
सुकमा जिले के तोंगपाल से शुक्रवार शाम पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया. डीआरजी की दो टीमें तलाशी अभियान पर निकली
राष्ट्रपति पद की यूपीए उम्मीदवार मीरा कुमार बुधवार को दोपहर ढाई बजे नियमित विमान से दिल्ली से रायपुर पहुंचेंगी
रायपुर: छत्तीसगढ़ पुलिस ने दावा किया है कि पिछले महीने सुकमा जिले में हुई मुठभेड़ में 18 नक्सली मारे गए थे.राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पिछले महीने की 23 से 25 तारीख के मध्य सुकमा जिले में आपरेशन प्रहार चलाया गया था. इस अभियान में सीआरपीएफ, जिला बल और एसटीएफ के संयुक्त दल ने अभियान में हिस्सा लिया था.
छत्तीसगढ़ में कौशल विकास का हाल देखने केंद्रीय कौशल विकास मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) राजीव प्रताप रूड़ी बुधवार को रायपुर पहुंचे।
एसईसीएल की छह भूमिगत खदानों को बंद करने के अंतिम निर्णय ले लिया गया है जिनमें बांकीमोंगरा खदान को अगले माह जुलाई में ही बंद कर दिया जाएगा।
जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को स्मार्ट सिटी के तीसरे राउंड के नामों की घोषणा की गई, जिसमें छत्तीसगढ़ का नया रायपुर देशभर में दूसरे स्थान पर रहा,
बीजापुर में एंटी नक्सल आँपरेशन में सुरक्षाबलों ने 20 नक्सलियों को ढेर कर दिया है।
कहा कि नक्सली नेताओं की हत्या करें न कि जवानों की। पप्पु यादव ने बिहार के हाजीपुर में कहा कि नेता देश को लूट रहे हैं
चल रहे सड़क निर्माण को CRPF ने बीच में ही बंद करवा दिया है| सुकमा में हुए नक्सली हमले के 5 दिन बाद ये फैसला लिया गया है|
एसोसिएशन ने संकल्प किया है कि भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी रक्षा बलों तथा सीआरपीएफ के प्रत्येक शहीद सैनिक के परिवार को अपनाए
नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने आज पुलिस दल पर गोलीबारी कर दी जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 12 जवानों की मौत हो गयी और 6 जवान घायल हो गए
बस्तर जिले में शराब बन्दी के चलते सरकार सख्त कदम ले रही है जिसमै शराब बेचे जाने को लेकर सरकार ने एक अप्रैल से मंजूरी दे दी है.
मुख्यमंत्री ने यहां रहने वाले ग्रामीण शोभरन के लिए बन रहे प्रधानमंत्री आवास निर्माण का जायजा लिया
भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी बाबूलाल अग्रवाल की 36 करोड़ रुपये की संपत्ति प्रवर्तन निदेशालय ने जब्त कर ली है।
सत्ता मै लगातार बने रहने से जनता मै गुस्सा हो जाता है क्योकि जनता यह समझने लगती है कि सरकार उसकी और उनकी समस्या का निदान नही कर रही है ।
अनचाहे गर्भ को गिराने या नवजात बच्ची को कूड़े के ढेर पर फेंक देने के बजाय पालनों में छोड़ दें, जिससे इनका पालन पोषण अच्छे से हो सके.