Hindi News Portal
खेल

विश्व चैंपियन नीरज चोपड़ा का भाला चोरी , अफसरों ने सच्चाई बताई

मेरठ ,05 सितंबर ; मेरठ शहर के अतिव्यस्त चौराहे हापुड़ अड्डे पर ओलंपियन नीरज चोपड़ा की मूर्ति का भाला चोरी हो गया। बताया गया कि लोगों ने चोरी हुए लोहे के भाले के स्थान पर लकड़ी का भाला रख दिया। मंगलवार सुबह जब भाला चोरी होने की खबर सोशल मीडिया व अखबारों में प्रकाशित हुई तो इस पर मेरठ विकास प्राधिकरण ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सच्चाई बताई।
बता दें कि कुछ माह पहले ही हापुड़ अड्डा चौराहे का कायाकल्प किया गया है। यहां स्पोर्टस सिटी के प्रमोशन के लिए लगाई गई विश्वव चैंपियन नीरज चोपड़ा की भाला लिए विशाल मूर्ति भी लगाई गई थी। सोमवार रात इस मूर्ति से भाला गायब हो गया और नकली भाला रखा मिला। बता दें कि यह संवेदनशील क्षेत्र है और पुलिस लगातार पेट्रोलिंग करती रहती है। बावजूद इसके मूर्ति से भाला चोरी कर लिया गया। इसे लेकर पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे थे।
मेडा ने बदलने के लिए निकाला था भाला

मंगलवार को भाला चोरी होने की खबरें जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो मेडा ने इस पर प्रतिक्रिया दी और बताया कि भाला चोरी नहीं हुआ था, बल्कि इसे बदला गया है। मेरठ विकास प्राधिकरण ने ही भाला निकाला था और उसकी जगह पर असली भाला लगाया गया है।

अवर अभियंता अभियंत्रण खंड पवन भारद्वाज का कहना है कि मेडा ने शुरुआत में प्लास्टिक का भाला लगाया था जो ओलंपियन नीरज चोपड़ा के दोनों हाथों से होकर जा रहा था। बीते दिनों जिला उद्योग बंधु की बैठक में कुछ लोगों ने इस पर आपत्ति की, जिसके बाद इसे बदलकर सूरजकुंड से असली भला खरीद कर लगाया गया। तीन महीने पहले इसे लगाया था। आज सुबह भाला चोरी होने की खबर पर पुलिस के साथ मौका मुआयना किया। यह वही भाला है जो तीन महीने पहले लगाया गया था। किसी भी तरह का भाला चोरी नहीं हुआ है।

05 September, 2023

आईसीसी टी-20 क्रिकेट विश्व कप: मुकाबले में भारत ने किया सबसे बड़ा करिश्मा कर ,पाकिस्तान को 6 रन से हराया
ऋषभ पंत ने 42 रन की पारी खेली।
अदालत ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आरोप तय करने का आदेश दिया, सबूत काफी हैं
6 महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था।
भारत ने चौथा टेस्ट 5 विकेट से जीता, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त
हॉकी5एस विश्व कप में भारत ने केन्या को 9-4 से हराया
उत्तम सिंह के 3 गोल मदद की
प्रधानमंत्री मोदी ने नाशिक में 27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सत का शुभारम्भ किया
प्रधानमंत्री ने रामायण से, विशेषकर वह अंश सुने , जिसमें भगवान राम के अयोध्या लौटने का वर्णन है।