Hindi News Portal
राजनीति

दशहरा रैली में उद्धव ठाकरे ने कहा कि मेरा हिंदुत्व बाला साहेब के हिंदुत्व से अलग है

बम्बई ;. रविवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना की दशहरा रैली को संबोधित करते हुए विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला । उन्होंने कहा, मुझे मुख्यमंत्री बने एक साल हो चुका है और जिस दिन से मै मुख्यमंत्री बना हु तब से ऐसा कहा जाता है कि राज्य की सरकार गिर जाएगी। मैं चैलेंज करता हूं कि अगर आपमें हिम्मत है तो ये करके दिखाईए।"
उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमसे हिंदुत्व को लेकर सवाल किए जाते हैं कि हम महराष्ट्र में मंदिरों को क्यों नहीं खोल रहे हैं। वो कहते हैं कि मेरा हिंदुत्व बाला साहेब के हिंदुत्व से अलग है। आपका हिंदुत्व घंटी और बर्तन बजाने से संबंधित है, हमारा हिंदुत्व वैसा नहीं है।
उद्धव ठाकरे ने अपने भाषण में बिहार चुनाव का जिक्र करते हुऐ कहा, "आप बिहार में फ्री वैक्सीन देने की बात करते हैं, क्या बाकी का हमारा देश पाकिस्तान और बांग्लादेश है? जो ऐसी बाते कर रहे हैं, उन्हें अपने ऊपर शर्म आनी चाहिए?"
उन्होंने आगे कहा, "नीतीश जी सुनो, उन्होने हरियाणा चुनाव के वक्त बिशनोयी को सीएम बनायेंगे कहा था। बिहार में कह रहे हैं मोदी से बैर नहीं, नीतीश तेरी खैर नहीं, यही तरीका है उनका। हमने कहा था भागवत जी को राष्ट्रपति बनाओ, यह हमारी मांग थी लेकिन आपने नहीं सुना, संघ मुक्त भारत कहने वाले नीतीश आपको चलता है, लेकिन हम नहीं। संघ मुक्त भारत कहने वाले नीतीश सेक्युलर हो गए क्या?"
उद्धव ठाकरे ने अपने भाषण में सुशांत सिंह राजपूत की मौत का जिक्र भी किया. उन्होंने का कि "उसे बिहार का बेटा कह रहें थे लेकिन आप महाराष्ट्र के बेटे का अपमान कर रहें हैं। फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, "मुंबई को PoK कह रहें हैं, घर पर खाने को नहीं मिलता हैं और यहां मुंबई में आते हैं। ये रावण की औलाद हैं। महाराष्ट्र की बदनामी की जा रही हैं, मुंबई पुलिस निकम्मी हैं, चरस गांजे की खेती होती है। यह कहकर बदनाम करने की कोशिश की जा रही हैं, हमारे यहां हर घर में तुलसी का पौधा है।"

मुंबई पुलिस इस सच का पता लगा सकती थी, मुंह में गोबर भर भरकर, गोमूत्र भरकर महाराष्ट्र और आदित्य के खिलाफ बोला, बदनामी की लेकिन हमारे हाथ साफ हैं।

 

फ़ाइल फोटो 

25 October, 2020

हार के बाद पहली बार बोले तेजस्वी, कहा- बिहार का फैसला हमारे पक्ष में है
प्रेस वार्ता में तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार में अगर नैतिकता है तो कुर्सी छोड़ दें। बिहार का फैसला हमारे पक्ष में है।
बिहार का अगला मुख्यमंत्री का सस्पेंस पीएम मोदी ने समाप्त किया
बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा की सीट जदयू से ज्यादा सीटें आने के बाद भी मुख्यमंत्री पद को लेकर राजनैतिक गलियारो मै चर्चा गर्म थी की कोन होगा अगला मुख्यमंत्री ?
महबूबा मुफ्ती के बदले सुर, बोलीं-जम्मू-कश्मीर का झंडा और तिरंगा एक साथ उठाऊंगी
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के तिरंगा न उठाने के बयान को लेकर राज्य में बीते दिनों जमकर बवाल मचा था जिसे देखते हुए उन्होंने अपने बयान में बदलाव किया है।
दशहरा रैली में उद्धव ठाकरे ने कहा कि मेरा हिंदुत्व बाला साहेब के हिंदुत्व से अलग है
आपका हिंदुत्व घंटी और बर्तन बजाने से संबंधित है, हमारा हिंदुत्व वैसा नहीं है।
कांग्रेस को धूल चटाने के मेरे प्रस्ताव पर मोहर लगाएं, कमल का बटन दबाएं: ज्योतिरादित्य सिंधिया
दिमनी, अंबाह, मेहगांव, गोहद की सभाओं में वरिष्ठ नेता ने कहा- मेरी लड़ाई जनता के गद्दारों से